लाल चंदन की माला के फायदे , lal chandan ki mala ke fayde

लाल चंदन की माला के फायदे , lal chandan ki mala ke fayde

लाल चंदन की माला के फायदे(lal chandan

 ki mala ke fayde)

लाल चंदन की माला के फायदे (lal chandan ki mala ke fayde) रक्त चंदन की विशेष भूमिका पूजा पाठ मंत्र जाप साधना जैसी चीजो में रहता है इसमें कई ऐसे औषधि गुणों की प्रधानता रहती है जिसके कारण इस के द्वारा जाप किया गया मंत्र पूर्ण रुप से फलित हो जाता है लाल चंदन जिस का प्रयोग मुख्यता शक्ति की पूजा अर्चना के लिए की जाती है। इसके साथ-साथ विघ्नहर्ता श्री गणेश जी के मंत्र का जाप करने के लिए भी रक्त चंदन की माला का प्रयोग किया जाता है। इसे जल्द ही मंत्र सिद्ध हो जाते हैं तथा वे बहुत जल्द अपना प्रभाव दिखाने लगते हैं।

आइए जानते हैं लालचंद की माला के फायदे(aaiye jante hai

 lalchand ki mala ke fayde)

रक्त चंदन कि यह विशेषता होती है की हमारी शरीर में उत्तसर्जित होने वाले अत्यधिक उष्मा ऊर्जा को यह अवशोषित करता है जब यह हमारे शरीर के त्वचा से स्पर्श में रहता है तब यह इसके प्रवाह को नियंत्रित कर देता है। जिसके कारण हमारा शरीर अच्छे अनुभूतियों को प्राप्त करने में सफल रहता है व्यक्ति विशेष का शरीर मन मस्तिष्क ठंडा रहता है यह मानव के शारीरिक एवं मानसिक संरचना को शीतलता प्रदान करता है। जिससे व्यक्ति बहुत ही शांत स्वभाव के पहलू को प्राप्त कर पाता है।

इसे भी पढ़ें:- सफेद गूंजा माला के फायदे जानकर हो जाओगे तुम हैरान

वह धीरे-धीरे क्रोध प्रवृत्ति को छोड़कर शांत प्रवृत्ति को अपना लेता है कई बार देखा जाता है कि छोटे बच्चे हो या स्त्रियां हो खासकर जब वे प्रारंभिक अवस्था में संतान का स्पर्श प्राप्त करती है तब कुछ समय के लिए उनका मन बहुत अधिक उतार चढ़ाव से गुजरने लगता है प्रसव के बाद उनकी मानसिक स्थिति में बहुत अधिक बदलाव देखने को मिलता है कई बार तो ऐसी परिस्थिति भी उत्पन्न हो जाती है।

जब महिला अपनी स्वास्थ समस्याओं से बहुत अधिक परेशान हो जाती है मानसिक स्थिति भी बहुत बिगड़ने लगती है। ऐसे में बच्चे का लालन पालन पर भी बहुत असर पड़ता है। ऐसी परिस्थिति से गुजरने वाली महिलाओं के लिए रक्त चंदन बहुत ही उत्तम आनंद जाता है। यह यदि उनके द्वारा शक्ति की उपासना कर उनके मंत्रों के द्वारा सिद्ध कर यदि वह लोग धारन करती है। तो ऐसी परिस्थिति में उन्हें बहुत ही आराम प्राप्त होता है मन में बहुत अधिक होने वाले उथल पुथल एवं स्वभाव में त्वरित प्रतिक्रिया की प्रक्रिया में शीतलता का भाव उत्पन्न होता है

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

तथा किसी भी तरह की उनकी मानसिक व्यग्रता में शांति की प्राप्ति होती है। उनका रक्त का संचरण में सुधार होता है जिसके कारण महिला शारीरिक रूप से भी मजबूत होती है तथा अपने संतान की भी अच्छी तरह से देख रेख करती है। क्रोध की मनोवृत्ति रखने वाले व्यक्तियों को यह माला अवश्य अपनी शरीर के हिस्से स्पर्श कर आते हुए धारण करना चाहिए। इससे उन्हें भी विभिन्न प्रकार की परिस्थितियों में स्वयं पर नियंत्रण प्राप्त करने में मदद करता है।

लाल चंदन की माला के फायदे(lal chandan ki mala ke fayde)

माता शक्ति स्वरुपा के भक्तों को या उपासको को रक्त चंदन की माला का प्रयोग माता के मंत्र का जाप करने के लिए या उनसे संबंधित किसी भी तरह की साधना में अवश्य किया जाना चाहिए। इसकी अनुभूतियां आपको आश्चर्य चकित कर सकती है। कई प्रकार के अलौकिक प्रतिबिंब एवं आकृतियां आपको साधना के समय नजर आ सकती हैं

तथा एक सकरात्मक भाव एहसास आपको धार्मिक या अध्यात्मिक कर्मकांड ओके दौरान आपको दिव्य शक्तियां प्राप्त होती है। जिससे आप सारी चीजों एकाग्र होकर एवं पूर्ण शांत चित से चीज़ों को संपन्न करने में लग जाते हैं माता की विशेष कृपा उस उपयोग करता पर बनी रहती है जिस के द्वारा रक्त चंदन की माला धारण किया जाता है।

इसे भी पढ़ें:- दक्षिणावर्ती शंख के फायदे जानकर हो जाओगे हैरान

कई बार ऐसा देखा गया है कि जिन लोगों का मंगल ग्रह दूषित रहता है उन पर राहू की काली छाया सदैव मडर आती रहती हैं पागल हाथी के समान राहु केवल उनका विनाश ही करता चला जाता है जातक स्वयं की हाथों से अपनी ही नया में अपने ही प्रगति के मार्ग में अग्नि प्रज्वलित कर देता है अपने सभी समर्थकों को ही हानि पहुंचाने लगता है उसका दिमाग बिल्कुल भी सही अवस्था में नहीं रहता है ऐसी स्थिति में उसके द्वारा कई प्रकार की ऊदंडता एवं मूर्खता युक्त चीज़े करने लगता है। जिसके कारण उसका जीवन उलट पलट हो जाता है।

लाल चंदन की माला के फायदे(lal chandan ki mala ke fayde)

उसके सहयोग के लिए स्वयं अपने भी उस के समक्ष नहीं रहते हैं ऐसी स्थिति में जब हुआ हो सो हवास में आता है तब तक सभी चीज़े खत्म हो जाती है सभी चीज़े निर्जीव अवस्था में चली जाती है। किंतु समय निकालने के बाद हाथ मलने से क्या होगा ऐसे में आप यदि किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिनका मंगल बहुत ही दृष्ट हो या मंगल बहुत अधिक भारी हो तो उन्हें माता के मंत्र का जाप इस माला से करना चाहिए या श्री राम नाम का जप अनंत संख्या में करना चाहिए इससे बजरंगबली की कृपा उनके ऊपर होने लगती है और उनका मंगल के दुष्प्रभाव समाप्त होने लगते हैं।

इसे भी पढ़ें :- शनि ग्रह क्या है और शनि की महादशा, ढैया और साढ़ेसाती से कैसे बचें ?

गरल युक्त कई प्रकार के दोष समाप्त होने लगते हैं तथा मंगल ग्रह की स्थिति में प्रबलता आता है जिसके कारण उक्त व्यक्ति विशेष का राहु भी नियंत्रित अवस्था में रहता है तथा जातक को राहु के द्वारा अच्छे फलों की प्राप्ति होती है जिससे उसके पुरुषार्थ में वृद्धि होती है एवं उसकी चतुराई बुद्धि विवेक बहुत अधिक अच्छे परिणाम देने लगते हैं। उसकी मानसिक चेतना त्वरित गति से काम करने लगती है उसकी वाकपटुता कौशल में भी निखार आता है। जिससे व्यक्ति कई पदों में सफल होने लगता है एवं उसे मानसिक शांति की प्राप्ति होती है।

माता विष्णुप्रिया, सिंधुसूता, महालक्ष्मी, राधा, सीता, अष्ट लक्ष्मी, नारायणी, भगवती और माधवी जो विभिन्न प्रकार की सुख संसाधनों की अधिष्ठात्री मानी जाती हैं। जिन की उपासना से धन स्वास्थ्य, समृद्धि, सुख, शक्ति, भोजन, वैभव, धैर्य, मोक्ष, प्रेम, सौंदर्य, स्त्रीत्व और ​​संतान आदि की प्राप्ति होती है। उन देवी के मंत्रों का जाप रक्त चंदन के माला से किया जाए तो यह शीघ्र फल देने लगता है तथा धन से संबंधित सभी समस्याएं समाप्त होने लगती है एवं वित्त विषयक चीजें पूर्ण रूप से बलिष्ठ होने लगती हैं।

गुरु ग्रह की कृपा प्राप्त करने के लिए भी या उनके असीम शक्तियों का अंक प्राप्त करने के लिए भी इस माला का प्रयोग किया जाता है इस माला को धारण करने से किसी भी जातक की एकाग्रता शक्ति एवं उसके ज्ञान में अद्भुत चमत्कारिक कायाकल्प देखने को मिलता है यह माला गृहस्थ से लेकर सन्यासी तक तथा विद्यार्थी गन हो या रोजी रोजगार या वृद्धि से जुड़े हुए लोगों के लिए भी यह अच्छे परिणामों के प्रदान करने वाला माना जाता है।

मित्रों यदि आप अभिमंत्रित किया लाल चंदन की माला प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से अभिमंत्रित मात्र -1100 रु मिल जाएगा, लैब सर्टिफिकेट और गारंटी कार्ड साथ में दिया जाएगा साथ ही साथ मुफ्त में अभिमंत्रित भी करके दिया जाएगा – Call and Whatsapp -7567233021

 

 

 

Leave a Reply