हरा हकीक स्टोन के फायदे – hara hakik ke fayde

हरा हकीक स्टोन के फायदे – hara hakik ke fayde

हरा हकीक स्टोन के फायदे – hara hakik ke fayde

 

हरा हकीक स्टोन के फायदे (hara hakik ke fayde) – रत्नों का प्रयोग केवल विभिन्न प्रकार के आभूषणों को बनाने में ही नहीं बल्कि उसका उपयोग व्यापक रूप से रत्न शास्त्र में किया जाता है क्योंकि हर रत्न एवं उनकी अपनी एक महत्ता होती है अपनी एक ऊर्जा होती है उसकी अपनी एक भौतिक संरचना होती है।

जो उसे अपने आप में अद्वितीय एवं दिव्य बनाती है कभी – कभी ऐसे ऐसे रत्न पाए जाते हैं जिनमें चुंबकीय तत्व इतनी अधिक मात्रा में उपलब्ध होते हैं कि जब चुंबक को उसके आसपास ले जाया जाता है तो वह स्वयं ही वक्त चुंबक से चिपक जाता हैैैै।

 

कई ऐसे रत्न होते हैं जिनसे विभिन्न प्रकार के रोशनी उत्सर्जित होती है कभी-कभी तो उनसे सतरंगी रोशनी उत्सर्जित होती हुई दिखाई देती है कभी-कभी वह रत्न का उपरत्न जिस रंग का होता है उस रत्न की किरने उत्सर्जित करता है जब प्रकाश की किरण उसके ऊपर पड़ती है कई रत्न ऐसे भी होते हैं जो प्रकाश को पूरी तरह से अवशोषित करने की क्षमता रखते हैं कई ऐसे भी रत्न पाए जाते हैं जो अंधेरे में अपने रोशनी उत्सर्जित करने की क्षमता के बारे में जाने जाते हैं l

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम 

हरा हकीक स्टोन के फायदे, हरा हकीक के फायदे, हरा हकीक पहनने के फायदे, hara hakik ke fayde, hara hakik stone ke fayde, hara hakik pahnane ke fayde, हरा हकीक बेनिफिट्स, green hakik ke fayde, green hakik stone benefits in hindi, hara hakik ke labh, hara hakik stone ke fayde
हरा हकीक स्टोन के फायदे

 

कई रंग ऐसे भी हैं जिनका सृजन भूतल पर नहीं बल्कि जल तत्व के द्वारा होता है जल में विद्यमान जलीय जीव कभी-कभी रत्नों का निर्माण करते हैं जिनका उपयोग कर हम अपने जीवन को सार्थक एवं सुगम बनाने के लिए तो करते ही है इसके साथ साथ अपनी कांति को और अधिक आकर्षण युक्त बनाने के लिए भी इन्हें धारण करते हैं।

 

इन रत्नों एवं उप रत्नों में विद्यमान शक्तियों को हमारे पूर्वजों के द्वारा अच्छे से जानकारी प्राप्त थी तभी तो उनके द्वारा इससे संबंधित एक विज्ञान ही उन्होंने रचा है जिसे रत्न विज्ञान कहते हैं तथा ज्योतिष विज्ञान भी इसी से संबंधित एक शाखा हैl जिसमें विभिन्न प्रकार के ग्रहों उपग्रहों के बारे में बताया गया है तथा कैसे इन आकाशीय पिंडों का हमारे जीवन के ऊपर पड़ता हैl जब इन का गोचर होता है ।

 

जब 27 नक्षत्रों की चाल बदलती है तब कैसे हमारे जीवन में उथल-पुथल होने लगता है हमारे जीवन में विभिन्न प्रकार के बदलाव आने लगते हैं केवल पृथ्वी पर मनुष्य ही नहीं अपितु पशु -पक्षी जानवर सूक्ष्म से सूक्ष्म जीवों के जीवन में भी विस्तृत परिवर्तन देखने को मिलते हैं।

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न

भले ही यह आकाशीय पिंड हमारे पृथ्वी ग्रह से काफी दूरी पर स्थित है किंतु इनका प्रभाव किसी भी जातक पर किसी भी जीव पर बहुत बड़ा अपना असर दिखाता है इन नौ ग्रहों की मंडली में राजा सूर्य है तो सेनापति मंगल शनि देव दंडाधिकारी है तो गुरु बृहस्पति जिन्हें देवताओं का गुरु होने का गौरव प्राप्त हैl ऐसे ही शुक्र ग्रह है जो सांसारिक चीजों एवं विलासिता चीज के चीजों के स्वामी माने जाते हैं इन आकाशीय पिंडों का जातक के ऊपर कभी-कभी चमत्कारिक रूप से कृपा बरसती है ।

 

जो उसके जीवन में अनेक बदलाव लेकर आती है जब कभी उनसे संबंधित कोई विशिष्ट रत्न धारण किया जाता है एवं यदि वह फलित हो जाता है तो अच्छे परिणाम देने लगता है जिसे जातक के जीवन में अनेक परिवर्तन देखने को मिलते हैं उन्हीं रत्नों उप रत्नों में से एक होता है – हरा हकीक (green hakik ke fayde) जिसे धारण करने के पश्चात किसी भी जातक को निम्नलिखित फल प्राप्त हो सकते हैं –

 

हरा हकीक पहनने के फायदे – hara hakik ke fayde

 

1. हरे रंग का हकीक का उपयोग बुध ग्रह के मंत्रों को अभिमंत्रित करने के लिए उपयोग में लाया जाता है बुध ग्रह के बीज मंत्रों को पूरी तरह से सिद्ध करने के लिए भी इसका प्रयोग किया जाता है हरे रंग का हकीक का उपयोग राहु से संबंधित विभिन्न मंत्र को सिद्ध करने के लिए भी इसका उपयोग बहुत से लोगों के द्वारा किया जाता है ।

 

ऐसा माना जाता है कि हकीक के ऊपर यदि कोई मंत्र जाप किया जाए तो उसकी सिद्धि जल्दी प्राप्त होती है मंत्र जल्दी सिद्ध हो जाता है तथा अपना असर दिखाना बहुत जल्दी शुरू करता है जिससे जातक को त्वरित गति से लाभ प्राप्त होता है।

 

2. हरा हकीक (hara hakik ke labh) को जिस व्यक्ति के द्वारा धारण किया जाता है उसके जीवन में कभी भी दरिद्रता का प्रवेश नहीं होता है यदि कभी उसे रुपए पैसे संबंधित परेशानियां हुई भी हो तो यह रत्न उन सभी को दूर करने में बहुत मदद करता है तथा कभी भी दरिद्रता जैसे खराब अवसर को आने नहीं देता है । जातक के आय के विभिन्न स्रोत होते हैं जिससे उसकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत होती है स्वयं मां लक्ष्मी की कृपा उसे प्राप्त होती है।

 

माता लक्ष्मी की कृपा से वह व्यक्ति धन-धान्य से संपन्न रहता हैl यदि कभी उसे जीवन में धन से संबंधित कष्ट भी आ जाए तो भी उसका दुष्प्रभाव जातक के जीवन पर अधिक दिन तक नहीं पड़ता है उस पर नियंत्रण करने में जातक को ज्यादा समय नहीं लगता है यह रत्न उसे विभिन्न स्रोतों से रुपए -पैसे प्राप्त करने में मदद करता है इसके साथ-साथ अच्छी खासी पूंजी को भी संचित करने में मदद करता है।

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

3. हरा हकीक (hara hakik ke labh) जातक को बुद्ध से संबंधित विभिन्न प्रकार की परेशानियों को दूर करने में मदद करता है इसके साथ-साथ जातक की बुद्धि एवं विवेक में वृद्धि करता है जातक की बुद्धि तीव्र गति से काम करती है जिसकी वजह से उसके जीवन में उसका उपयोग कर वह बहुत आगे बढ़ता है अपना विवेक का उपयोग कर सही समय पर सही निर्णय लेकर बहुत सी चीजों को सार्थक रूप से संपन्न बनाता है।

 

4. यह एक ऐसा स्टोन है जिसे धारण करने से शनि राहु केतु जैसे पापी एवं क्रूर ग्रह का भी दुष्प्रभाव निष्फल करने की क्षमता रखता है तथा तीनों ग्रहों के द्वारा बनने वाले जीवन में विभिन्न प्रकार के अहितकारी एवं अशुभ योग को भी यह नष्ट करने की क्षमता रखता है।

इसे भी पढ़ें :- ओपल रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि ? 

5. हरा हकीक (hara hakik stone ke fayde) को धारण करने से जातक को वैभव ऐश्वर्य समृद्धि की प्राप्ति होती है इसके साथ साथ जातक का संबंध भी घर परिवार के लोगों के साथ बहुत मधुर होता है हर कोई उसे सम्मान की दृष्टि से देखता है।

 

6. हरा हकीक को धारण करने से वाणी से संबंधित दोष भी खत्म होते हैं व्यक्ति में किसी भी प्रकार की घबराहट को यह दूर करता है तथा हकलाने संबंधित परेशानियों को भी यह रत्न दूर करने की क्षमता रखता है व्यक्ति के वाणी में मिठास आती है तथा वाणी का कर्कश पन दूर होता है।

 

7. हरे हकीक (green hakik ke fayde) को धारण करने से बौद्धिक विकास में वृद्धि होती है इसके साथ साथ उसका गणित भी बहुत अच्छा होता है यह स्टोन स्मरण शक्ति में भी वृद्धि करता है।

 

अभिमंत्रित हरा हकीक कहां से प्राप्त करें – hara hakik pahnane ke fayde

 

मित्रों यदि आप भी अभिमंत्रित हरा हकीक प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से अभिमंत्रित हरा हकीक मात्र – 50₹   रत्ती मिल जाएगा, लैब सर्टिफिकेट और गारंटी कार्ड साथ में दिया जाएगा साथ ही साथ मुफ्त में हमारे पंडित जी द्वारा अभिमंत्रित भी करके दिया जाएगा – Call and Whatsapp – 7567233021

Leave a Reply