हकीक माला के फायदे – hakik mala ke fayde

हकीक माला के फायदे – Hakik mala ka fayde

हकीक माला के फायदे (Hakik mala ka fayde) – हकीक जिसका महत्व ज्योतिष विज्ञान में बहुत अधिक होता है। हकीक की माला हो या हकीक का पत्थर सभी का व्यापक एवं विस्तृत प्रयोग रत्न शास्त्र में बताया गया है।

• हकीक की माला (safed hakik ki mala ke fayde) का सबसे अद्भुत प्रयोग मंत्र सिद्धि में किया जाता है ऐसा माना जाता है कि हकीक की माला से यदि भगवान शिव शंभू के मंत्रों का जप किया जाए तो वह बहुत जल्दी सिद्ध हो जाता है इसके साथ – साथ मां काली एवं बजरंगबली के मंत्रों का भी जप किया जाए तो यह बहुत जल्दी सिद्ध हो जाता है एवं उपयोगकर्ता के लिए बहुत फायदेमंद सिद्ध होता है।

 

काला हकीक माला के फायदे – kale hakik ki mala ke fayde

 

hakik ki mala kaisi hoti hai, hakik ki mala ke fayde, hakik mala benefits in hindi, kala hakik ki mala ke fayde, safed hakik ki mala ke fayde, white hakik mala benefits in hindi, काला हकीक माला के फायदे, पीला हकीक की माला के फायदे, लाल हकीक माला के फायदे, हकीक की माला, हकीक की माला का महत्व, हकीक की माला का लाभ, हकीक की माला के उपयोग, हकीक की माला के फायदे, हकीक की माला के लाभ, हकीक की माला से लाभ
काला हकीक माला के फायदे

 

• सबसे अधिक लोकप्रिय काले हकीक की माला (kala hakik mala ke fayde) होती है यह रत्न आध्यात्मिक गुणों से पूर्ण होता है यही कारण है कि इसकी प्रसिद्धि बहुत अधिक है । इसे धारण करने से दिव्य मानसिक शांति की प्राप्ति होती है। इसके साथ साथ उपयोगकर्ता की मानसिक स्थिति को भी बहुत मजबूत बनाता है इस माला में अध्यात्मिक गुण तो मौजूद होते ही हैं इसके साथ-साथ इसका प्रयोग हीलिंग जैसी चीजों में भी किया जाता है।

• काले हकीक की माला (kale hakik ki mala) का उपयोग विभिन्न प्रकार के साधनों में सफलता प्राप्त करने के लिए किया जाता है जैसे- अप्सरा साधना हो या यक्षिणी साधना हो या विभिन्न प्रकार के तांत्रिक क्रिया कलाप ओं में भी इसका उपयोग किया जाता है। जिस व्यक्ति के द्वारा काला हकीक धारण किया जाता है।

ऐसा माना जाता है कि शनिदेव की विशेष कृपा दृष्टि उस व्यक्ति के ऊपर बनी रहती है तथा जातक के जीवन में आने वाले विभिन्न प्रकार के विघ्न बाधा को भी यह दूर रखने की क्षमता रखता है शनिदेव के कुदृष्टि एवं प्रकोप से बचने का सबसे सुलभ उपाय है काले हकीक की माला धारण करना।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

• काला हकीक की माला (kala hakik ki mala ke fayde) धारण करने से जातक बहुत साहसी एवं नीडर स्वभाव का होता है विषम से विषम परिस्थितियों में भी जातक परिस्थितियों के अधीन नहीं बल्कि परिस्थितियों के विपरीत चलता है एवं उस पर नियंत्रण स्थापित करने की गजब की क्षमता रखता है।

• इस माला की उर्जा गजब की होती है विभिन्न रंगों में पाए जाने वाला हकीक का उपयोग विभिन्न प्रकार की सांसारिक परेशानियों को दूर करने में किया जाता है जैसे- हरे रंग का हकीक की माला का प्रयोग बुध के मंत्रों का जप करने के लिए किया जाता है। इसके साथ-साथ इसे बुध ग्रह की कृपा प्राप्त करने के लिए उदाहरण भी किया जाता है । हरा हकीक की माला का प्रयोग राहु ग्रह की कृपा प्राप्त करने के लिए एवं उसके दुष्प्रभाव को दूर करने के लिए भी इसे प्रयोग में लाया जाता है। राहु के मंत्रों का भी जाप इस माला से बहुत जल्दी सिद्ध हो जाता है।

हालांकि राहु के मंत्रों के लिए काले हकीक की माला का भी प्रयोग किया जाता है। हरे रंग होने की वजह से इसमें प्राकृतिक तौर पर उपचारात्मक गुण भरपूर रूप से मौजूद रहता है । यही कारण है कि औषधीय गुणों से युक्त यह माला का प्रयोग अवसाद से ग्रसित लोगों के लिए बहुत ही लाभदायक सिद्ध होता है।

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

 

उनके द्वारा भी इससे धारण किया जाता है। यह दृढ़ इच्छाशक्ति को मजबूत बनाता है। इसके साथ साथ वाणी दोष को दूर करता है तथा वाणी में मधुरता लाता हैl एकाग्रता शक्ति में वृद्धि करता है।

 

काला हकीक की माला अभिमंत्रित प्राप्त करने के लिए संपर्क करें – 7567233021

 

लाल हकीक माला के फायदे – lal hakik mala

 

• लाल हकीक की माला (lal hakik ki mala) का उपयोग मुख्यतः मूंगा रत्न के स्थान पर किया जाता है l इस स्टोन का उपयोग मंगल ग्रह की स्थिति को मजबूत करने के लिए तथा मंगल के द्वारा दिए जा रहे अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए किया जाता है । मंगल के दुष्प्रभाव की वजह से जातक बहुत अधिक उग्र हो जाता है एवं क्रोध से अधिक उन्मादी होने लगता है ।

जिससे उसके सारे कार्य बिगड़ने लगते हैंl लोग उसके खिलाफ षड्यंत्र रचने लगते हैै।

उसके दुश्मनों की संख्या में वृद्धि होने लगती है प्रत्यक्ष शत्रु हो या अप्रत्यक्ष हर ओर से उसे हानि पहुंचाया जाने लगता है।

इसके साथ साथ उसमें आत्मविश्वास की कमी भी देखने को मिलती है तथा मंगल की स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से उसकी ऊर्जा शक्ति भी बहुत निम्न होती है यही कारण है कि उसमें प्रेरणा एवं जुनून जैसी चीजें देखने को नहीं मिलती हैैैै। इस माला को धारण करने से जातक का मंगल ग्रह मजबूत होता हैैैै।

इसे भी पढ़ें :~ नीलम रत्न क्या है, इसकी चमत्कारी शक्तियां और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

इसके साथ-साथ आप वृद्धि होती है एवं गर्म प्रवृत्ति होने की वजह से ऊर्जा का संचार बढ़ जाता हैैैै। जिससे जातक खुद को किसी भी कार्य को करने के लिए ऊर्जावान महसूस करता हैैैै।

लाल हकीक की माला (lal hakik ki mala) शत्रु विजय के लिए सबसे उपयुक्त माना जाता हैैैै। रक्त से संबंधित विभिन्न विकारों में भी यह रत्न काफी प्रभावशाली सिद्ध होता हैैैै।

इसके साथ-साथ नेत्र से संबंधित विकार हो या स्वास्थ्य संबंधित किसी प्रकार की बाधा इन सभी चीजों में यह रत्न बहुत प्रभावशाली होता है, यही कारण है कि लोग लाल मूंगा के स्थान पर लाल हकीक की माला भी धारण करना पसंद करते हैं।

 

लाल हकीक की माला अभिमंत्रित प्राप्त करने के लिए संपर्क करें – 7567233021

सफेद हकीक माला के फायदे – safed hakik ki mala ke fayde

hakik ki mala kaisi hoti hai, hakik ki mala ke fayde, hakik mala benefits in hindi, kala hakik ki mala ke fayde, safed hakik ki mala ke fayde, white hakik mala benefits in hindi, काला हकीक माला के फायदे, पीला हकीक की माला के फायदे, लाल हकीक माला के फायदे, हकीक की माला, हकीक की माला का महत्व, हकीक की माला का लाभ, हकीक की माला के उपयोग, हकीक की माला के फायदे, हकीक की माला के लाभ, हकीक की माला से लाभ

• सफेद हकीक की माला (white hakik mala benefits in hindi) अपने आप में ही बहुत उत्कृष्ट गुणवत्ता वाला होता है तथा आध्यात्मिक जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए इसे बहुत महत्व दिया जाता हैैैै। इसे धारण करने से मानसिक शांति तो प्राप्त होती ही हैै।

इसे भी पढ़ें :- ओपल रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि ? 

 

इसके साथ -साथ जीवन के विभिन्न आयामों में संतुलन पाने के लिए भी इसका प्रयोग किया जाता है। तनाव ग्रस्त स्थिति को दूर करने में यह रत्न बहुत कारगर सिद्ध होता है तथा जो लोग बहुत अधिक भावनात्मक होते हैं।

जो भावनाओं में बहकर कभी-कभी गलत निर्णय ले लेते है उन लोगों के लिए यह माला किसी वरदान से कम नहीं हैैैै। यह उन्हें विभिन्न प्रकार के भ्रम जाल से निकलने में मदद करता है तथा तार्किक शक्ति को जगाता हैैैै।

अपने तार्किक शक्ति का प्रयोग कर जीवन में आगे बढ़ते हैं और किसी भी जालसाजी में फंसने से बचते हैं। सफेद हकीक की माला (safed hakik ki mala) आत्म संयम को बढ़ाता है। यह हमारे चित्र को पूरी तरह से शांत रखता है।

 

सफेद हकीक की माला अभिमंत्रित प्राप्त करने के लिए संपर्क करें – 7567233021

 

पीला हकीक की माला के फायदे – yellow hakik mala benefits in hindi

 

• पीला हकीक की माला गुरु ग्रह बृहस्पति को मजबूत करने के लिए धारण किया जाता है। भगवान बृहस्पति को प्रसन्न करने के लिए यह माला लोगों के द्वारा धारण किया जाता है।

जीवन में विभिन्न प्रकार के भौतिक सुख संपदा ऐश्वर्य ज्ञान की प्राप्ति के लिए पीला हकीक की माला का उपयोग किया जाता है। गुरु की कृपा यदि बरसती है तो पापी एवं क्रूर ग्रह राहु केतु भी जातक का कुछ भी नहीं बिगाड़ कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें – मच्छ मणि क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि ? 

यदि किसी जातक की जन्मपत्रिका में अशुभ स्थिति में राहु केतु स्थित है और गुरु ग्रह की स्थिति मजबूत होती हैl तब भी इन दोनों के द्वारा दिए जा रहे दुष्प्रभाव को गुरु ग्रह निष्फल करने की क्षमता रखते हैै।

यही कारण है कि लोगों में पीला हकीक की माला धारण करना एक लोकप्रिय विधि हैै। इसका प्रयोग लोग विभिन्न प्रकार के आभूषण के तौर पर भी उपयोग में लाते हैै।

 

पीला हकीक की माला अभिमंत्रित प्राप्त करने के लिए संपर्क करें – 7567233021