तुलसी की माला पहनने के फायदे – Tulsi Ki Mala Ke Fayde

तुलसी की माला पहनने के फायदे – Tulsi Ki Mala Ke Fayde

तुलसी की माला पहनने के फायदे – Tulsi Ki Mala Ke Fayde

 

तुलसी की माला पहनने के फायदे (tulsi ki mala ke fayde) – नमस्कार दोस्तों आशा है कि आप सभी श्री कृष्णा की कृपा से अच्छे होंगे। तो आज हम आपको अपनी बातों के माध्यम से यह बताने वाले हैं, कि तुलसी माला को धारण करने का क्या फायदा है। आप सभी यह तो जानते ही हैं। कि बिना फायदा का कुछ भी नहीं होता है और न ही बिना नुकसान का कुछ भी नहीं होता जहां फायदा होता है।

 

वहा नुकसान भी होता है। तुलसी का माला धारण करने से फायदा तो है ही, साथ ही साथ उसका नुकसान भी होता है। तुलसी के माला आपके जीवन की हर मुश्किल परिस्थिति को बदल देता है और आपके लिए जो दरवाजे बंद होते हैं वह दरवाजे भी खोल देता है।

 

TULSI KI MALA KA MAHATVA, TULSI KI MALA KE FAYDE IN HINDI, TULSI KI MALA KE LABH, TULSI KI MALA PAHANNE KE FAYDE, TULSI KI MALA PAHANNE KE LABH, TULSI KI MALA PAHANNE SE KYA HOTA HAI, TULSI KI MALA PAHNANE KE FAYDE, TULSI KI MALA PAHNANE SE KYA HOTA HAI, TULSI KI MALA PEHNE KE FAYDE, तुलसी की माला के फायदे, तुलसी की माला पहनने का लाभ, तुलसी की माला पहनने के फायदे, तुलसी की माला पहनने से क्या लाभ होता है, तुलसी की माला पहने के फायदे
तुलसी की माला के फायदे

 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम 

तुलसी के माला को बंद दरवाजे की चाबी भी कहा जाता है। अगर आपका मस्तिष्क काम नहीं कर रहा है। तो अब तुलसी का माला अवश्य ही धारण कीजिए फीर देखिएगा आपका मस्तिष्क काफी स्वस्थ हो जाएगा और अच्छे से काम करने लगेगा। कई लोग कहते की हमारे जीवन में बहुत समस्या है। इतनी समस्याएं किसी के पास नहीं होती हैं।

 

पर ऐसा नहीं समस्या हर किसी के पास है और जितना आपके पास है, उतना ही उसके पास भी है बस फर्क इस बात का है। की जिस वक्त आपके पास समस्या है। उस वक्त उसके पास नहीं है तो समस्या होना कोई आम बात नहीं है।

 

समस्या से ही लड़कर तो हम मजबूत बनते हैं। पर अगर समस्या उससे भी खराब हो तो हमें कुछ और सोचना पड़ता है। इसके लिए आप तुलसी का माला पहने। तुलसी का माला पहनने से आपका मन साफ होगा। आपके मन में जो नकारात्मक विचार चलते हैं, कि मैं इन परेशानियों से नहीं जीत सकता नहीं लड़ सकता।

 

यह सब खत्म हो जाएगा और अपने आने वाले परेशानियों से लड़ेंगे भी और जीतेंगे भी। तुलसी की माला में इतनी शक्ति होती है की आपका मन बदल देगी। अगर आपका मन कुछ अच्छा काम करने को नहीं कह रहा हैं, तो आप इस माला को अवश्य ही पहने। आपका जीवन में बहुत ही बदलाव देखने को मिलेगा।

 

 

 

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न

तुलसी की माला पहनने के बाद और एक आप ध्यान रखें कि तुलसी का माला आप जब भी पहने तो उस माला को आमंत्रित करके ही पहने बिना आमंत्रित किए हुए नहीं आप बिना आमंत्रित किया हुआ तुलसी का माला पहनते हैं, तो उसका फायदा आपको नहीं मिलेगा जो कि आप चाहेंगे नहीं की आपको फायदा ना मिले ऐसा चाहेंगे क्या? बिल्कुल भी नहीं चाहेंगे तो इसे जब भी पहने आमंत्रित करके पहने।

 

तुलसी की माला के फायदे – tulsi ki mala ke fayde

 

उत्तर: – तुलसी माला धारण करने के बहुत सारे फायदे हैं। उसमें से यह भी है, कि अगर आप विद्यार्थी हैं आपका पढ़ने में मन नहीं लगता आप पढ़ना चाहते हैं मगर पढ़ नहीं पाते हैं, तो इसमें भी आपको तुलसी का माला फायदा ही फायदा करवाएगा। तुलसी का माला आपके पढ़ाई की जो समस्या है। उस समस्या का निवारण कर देता है।

 

तुलसी का माला पहनने से आपका मन पूरी तरह शांत हो जाता हैं आपके मन में जो बातें चल रही थी बेवजह की वो सब खत्म हो जाते हैं। तुलसी का माला पहनने के बाद आपको टाइम की बर्बादी करने से रोकता है। तुलसी का माला बहुत ही शुभ माना जाता है एक विद्यार्थी के लिए तो, आप विद्यार्थी हैं और आपका भी मन पढ़ने में नहीं लगता तो आप तुलसी माला को एक बार आमंत्रित करके अवश्य ही पहने। जिससे कि आपको काफी फायदा होगा।

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

तुलसी का माला आपको हर चीज में फायदा ही फायदा देगा अगर आप का किसी से झगड़ा हो गया, तो उसमें भी यह आपका फायदा करवाएगा की झगड़ा वहीं रुक जाए। अगर आप गृहणी हैं और आपके पास बहुत सारी समस्याएं हैं घर की तो आप तुलसी का माला पहन सकते हैं। कई लोग कहते हैं, कि हम स्त्री हैं तो तुलसी का माला पहन सकते हैं। जी हां बिल्कुल पहन सकते हैं।

 

तुलसी का माला सबके लिए होता है। किसी एक के लिए नहीं स्त्री या पुरुष का चुनाव तुलसी का माला नहीं करता है। जिसकी भी इच्छा हो तुलसी की माला पहनने का वो पहन सकता है और उसे पहनने के बाद उसके जीवन की हर परेशानी खत्म हो जाएगी और आने वाली परेशानियों से लड़ने के लिए उसे तैयार कर देगी।

 

तुलसी की माला पहनने का लाभ – tulsi ki mala ke fayde

 

उत्तर :- अगर आप बिजनेसमैन है और आप यह सोच रहे हैं, कि आपको तुलसी माला का फायदा होगा या नहीं तो हां आपको भी तुलसी के माला का फायदा होगा। अगर आपका बिजनेस बहुत ही कर्ज में चल रहा है, तो आप तुलसी का माला अपने गले में धारण करें। इससे आपको फायदा होगा। आपका बिजनेस में नुकसान की जगह फायदा होगा और आप उस कर्ज से बाहर निकल जाएंगे। आपकी हर परेशानी एक-एक करके खत्म हो जाएगी।

 

आपके जीवन में जितनी भी समस्याएं हैं। वह सब खत्म हो जाएगी। सिर्फ आमंत्रित किए हुए तुलसी का माला पहनने से। अगर आप एक किसान है और आप कर ले रहे हैं खेती करने के लिए पर खेती करने में कोई फायदा नहीं हो रहा है। जब भी आप कर लेते हैं और आपका कोई भी फसल अच्छा नहीं होता है। हर बार फसल खराब हो जाता है।

इसे भी पढ़ें :- ओपल रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि ? 

 

जिसके कारण आप कर्ज में ही डूबते चले जाते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है, तो आप तुलसी का माला अवश्य ही पहने लेकिन, इसमें एक खास बात का ध्यान रखना है, कि आप जब भी तुलसी का माला पहने तो वह माला आमंत्रित रहना चाहिए। तभी आपको फायदा मिलेगा।

 

आप तुलसी का माला पहनने के कुछ ही दिन बाद देखेंगे, कि आप की फसल भी अच्छी हो रही है और आप उसका जिससे भी बहुत ही जल्दी छुटकारा पा लेते हैं। और आपके घर में जो दुख था। जो बहुत सारी समस्याएं थी कर्ज को लेकर वह सब खत्म हो जाएगी और तुलसी का माला आपके लिए एक वरदान साबित होगा।

 

तुलसी के माला के और भी बहुत सारे फायदे हैं। अगर आप बीमार व्यक्ति है तो तुलसी का माला अवश्य ही धारण करें आपके बीमारी से छुटकारा दिलाने में काफ़ी सहायता करता है। आप की बीमारी कितनी भी बड़ी क्यों ना हो वह आपको तुलसी की माला पहनने से खत्म हो जाएगा और आप एकदम स्वस्थ हो जाओगे।

 

लेकिन तुलसी का माला सिद्ध की होनी चाहिए, तभी आपको फायदा हो सकता है। तो ये थी कुछ तुलसी माला धारण करने के फायदे।

 

अभिमंत्रित तुलसी की माला कहां से प्राप्त करें – tulsi ki mala ke fayde

 

मित्रों यदि आप भी अभिमंत्रित तुलसी की माला प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से अभिमंत्रित प्राप्त कर सकते हैं जो हमारे यहां मात्र – 250₹ में मिल जाएगा, लैब सर्टिफिकेट और गारंटी कार्ड साथ में दिया जाएगा साथ ही साथ मुफ्त में अभिमंत्रित भी करके दिया जाएगा – Call and Whatsapp – 7567233021

Leave a Reply