हल्दी की माला पहनने के फायदे – haldi ki mala benefits in hindi

हल्दी की माला पहनने के फायदे – haldi ki mala benefits in hindi

हल्दी की माला पहनने के फायदे – haldi ki mala benefits in hindi

 

हल्दी की माला पहनने के फायदे (haldi ki mala benefits in hindi) : – आज हम बात करने जा रहे हैं कि हल्दी के माला पहने के क्या-क्या फायदे हैं क्योंकि कई बार हम हल्दी की माला पहन लेते हैं बिना यह जाने की हल्दी की माला पहनने के क्या फायदे हैं। हम कई लोगों को देखते हैं हल्दी की माला पहने हुए हैं तो हमारे मन में यह विचार आता है कि हल्दी की माला ये लोग क्यों पहनते हैं।

 

इनके क्या फायदे होते हैं। जो हर किसी के गले में हल्दी की माला देखने को मिलता है। आज हम इन्हीं कुछ सवालों का जवाब देखेंगे। और आज हम यही जानेंगे कि हल्दी की माला पहनने के कितने फायदे हैं लेकिन उससे पहले हम यह जान लेते हैं कि हल्दी की माला बनते कैसे हैं।

 

तो मैं आपको यह बता दूं की हल्दी की माला (haldi ki mala benefits in hindi) हल्दी के गांठ से बनते हैं उसका छोटा छोटा टुकड़ा बनाया जाता है और उन छोटे छोटे टुकड़ों को एक धागे में पिरोया जाता है और धागे में पिरो कर एक माला बनाई जाती है हल्दी का माला बनाने के लिए हल्दी पूरी तरह से पका होना चाहिए। अन्यथा हल्दी की माला बहुत ही जल्द खराब हो जाएगी।

 

हल्दी की माला के फायदे

 

इस हल्दी के माला (haldi ki mala pahnane ke fayde) को बनाने के बाद सबसे बड़े और अहम बात या ध्यान में रखना है कि माला के ऊपर पानी नहीं जाना चाहिए अन्यथा या माला खराब हो सकती है अच्छा आप यह देखते हो कि जब हल्दी में पानी चला जाता है तो हल्दी खराब हो जाता है यह तो हल्दी का माला है इसीलिए आप हल्दी का माला जब भी बनाएं तो माला को कभी भी पानी से ना धोए या पानी के पास भी ना ले जाए। इससे आपका माल बहुत ही अच्छा रहेगा।

 

हल्दी की माला पहनने के फायदे :- haldi ki mala benefits in hindi

 

उत्तर:- हल्दी की माला पहनने से आपकी आर्थिक स्थिति सही रहती हैं अगर आपकी आर्थिक स्थिति खराब है तो इसमें सुधार आता है। क्योंकि हल्दी को बृहस्पति का कारक माना जाता है। जिसके कारण यह विष्णु जी को बहुत ही प्रिय हैं। जो भी व्यक्ति इस हल्दी की माला (haldi ki mala ke fayde) करके पहनता है तो उसे हर प्रकार के परेशानियों से छुटकारा मिलता है और उसे बहुत ही लाभ मिलता है। हल्दी के माला को जो व्यक्ति भी धारण करता है। उस व्यक्ति के जीवन में खुशियां ही खुशियां होती है। अगर आप का व्यापार सही से नहीं चल पा रहा है। आपके व्यापार में कोई परेशानी है या आपके व्यापार में फायदा नहीं होता है तो आप हल्दी की माला पहन कर इसका फायदा ले सकते हैं।

 

हल्दी का माला (haldi ki mala pahanne ke fayde) कोई भी पहन सकता है। चाहे वह बच्चा हो या बड़ा हो या बूढ़ा हो अगर आप एक विद्यार्थी हैं तो आप भी इस हल्दी के माला को पहन सकते हैं और इसका लाभ उठा सकते हैं। आप विद्यार्थी हैं तो हल्दी की माला पहनने से आपको यह लाभ होगा कि आपकी स्मरण शक्ति बढ़ेगी। याद करने की शक्ति बढ़ेगी और साथ ही साथ आपको हर विषय को समझने की शक्ति भी बढ़ेगी।

 

यह तो आप सभी जानते हैं कि हल्दी को बहुत ही शुभ माना जाता है इसका उपयोग हम पूजा पाठ में या हवन में भी करते हैं। अगर आप गरीब है तो हल्दी के माला पहनने से आप बहुत ही जल्दी अमीर बन जाते हैं।

 

अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो हल्दी की माला (haldi ki mala ke fayde) पहनने से आपको काफी लाभ होता है और आपको नौकरी भी अवश्य ही और बहुत जल्दी लगता है। और साथ ही साथ आपके घर में खुशियां ही खुशियां आती है। अगर आपके घर में भूत प्रेत का साया तो हल्दी की माला पहनने से आपके घर से भूत प्रेत की आत्मा चली जाएगी। हल्दी की माला पहनते हैं तो इन सभी चीजों से आपको बहुत ही जल्द छुटकारा मिल जाता है।

 

हल्दी की माला पहनने के फायदे :- haldi ki mala benefits in hindi

 

उत्तर:- हल्दी की माला पहनने से आपको आपके विवाह में लाभ मिलेगा अगर आपका व्यवहार नहीं हो रहा तो हल्दी की माला पहने से आपका बीमा बहुत ही जल्द हो जाएगा अगर आपका विवाह हो चुका है पर आपके दांपत्य जीवन सुख में नहीं है तो आप हल्दी की माला पहने इससे आपका दांपत्य जीवन ही बहुत ही सुखमय होगा और आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां होगी हल्दी की माला को पहनने के साथ-साथ मां बगलामुखी की पूजा आराधना में प्रयोग की जाती है। जिससे कि मां बगलामुखी बहुत ही प्रसन्ना हो जाती है और अपने भक्तों को हर मुसीबत से बचाती हैं।

 

हल्दी की माला (haldi ki mala pahanne ke fayde) आपको आपके शत्रु के जाल से बचाने में फायदा कराता है। अगर आप अपनी शत्रुओं के जाल में फंसे हुए हैं तो आप हल्दी की माला पहने बहुत ही जल्द अपने दुश्मनों की चंगुल से बच जाएंगे अगर आप ऐसे बिजनेस में है जहां आपके अलावा आपका बिजनेस पार्टनर भी है। पर वह आपको आपका हिसा नहीं देता है और आप मांगते हैं तो वह देने से मना कर देता तो इसके लिए भी हल्दी की माला इससे आपको फायदा दिलाएगा।

 

आप यह तो जानते ही हैं कि हल्दी को विवाह के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है तो अगर आपका विवाह नहीं आता है, तो आप हल्दी का माला अवश्य ही पहनिए। इससे आपको यह लाभ होगा कि अगर आप की शादी नहीं हो रही हैं या बहुत देर हो रहा है आप की शादी होने तो इसमें भी हल्दी का माला आपको बहुत ही फायदा दिलाएगा अगर आपको इन सभी चीजों का फायदा लेना है तो आप हल्दी के माला (haldi mala ke fayde) को अवश्य ही पहनें आपको फायदा अवश्य ही होगा।

 

अगर आप किसी केस में फंसे हुए हैं और आप इस केस को जल्द से जल्द सुलझाना चाहते हैं। मगर आपको कोर्ट से सिर्फ तारीख पे तारीख मिलती जा रहा है और आप इन तारीख से परेशान है क्योंकि आपको तारीख पे तारीख मिल रहा है और जिस दिन आप को कोर्ट में बुलाया जाता है उस दिन इंसाफ नहीं होता हैं। हर वक्त आपके तारीख बढ़ा दी जाती है। अगर आप भी इन सब बातों से परेशान हैं और आपको इंसाफ जल्द ही चाहिए और अच्छा चाहिए तो आप हल्दी की माला (haldi mala benefits in hindi) पहने इससे आपको लाभ होगा।

 

अगर आप सच्चे अच्छे तो आप की जीत होगी और आप को इंसाफ अवश्य ही मिलेगा। अगर आप किसी बीमारी से पीड़ित है तो आप हल्दी की माला अवश्य पहने हल्दी की माला पहनने से आपकी बीमारी बहुत ही जल्द ठीक हो जाती है और आपको हल्दी की माला पहने के बहुत सारे फायदे मिलने लगते हैं। साथ ही साथ आपके घर में ढेर सारी खुशियां आ जाते हैं।

 

अभिमंत्रित हल्दी की माला कहां से प्राप्त करें –

 

मित्रों यदि आप भी अभिमंत्रित हल्दी की माला प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से अभिमंत्रित मात्र – 350₹   में प्राप्त कर सकते हैं, जनकल्याण हेतु कुरियर चार्ज फ्री है – Call and Whatsapp – 7567233021

Leave a Reply