पीला हकीक की पहचान -Pila Hakik ki Pahchan

पीला हकीक की पहचान -Pila Hakik ki Pahchan

 

 

पीला हकीक की पहचान।

पीला हकीक की पहचान – पीला हकीक के पहचान जानने से पहले पीला हकीक के बारे में कुछ खास बातें जान लेते हैं। हकीक एक प्रकार का प्रकृतिक पत्थर है, जो कि कई प्रकार के रंगों में पाया जाता है। अलग-अलग रंगों के हकीक से अनेक प्रकार के और अनेक रंगों के आभूषण बनाने में प्रयोग होता है, और इस हकीक से बने आभूषण बहुत ही आकर्षक और सुंदर प्रतीत होता है।

इसे भी पढ़े:- फिरोजा रत्न के अदभुत फायदे 

हकीक के उपरत्न को लोग अंगूठी पेडेंट ब्रेसलेट यादी अनेक प्रकार के आभूषण धारण करते हैं, जिन लोगों के पास हकीक खरीदने के पैसे नहीं हो पाते हैं। वे लोग हकीक के उपरत्न को धारण करते हैं, पुणे हकीक को बहुत ही शुभ माना जाता है, हकीक को भाग्य मजबूत करने वाला स्टोन भी कहा जाता है, तथा इसके अनेक लाभ हैं। इस कारण से हकीक लोगों को इतनी अधिक प्रिय लगता है।

यह हकीक बहुत ही आकर्षक है। लोग इसे देखते के साथ ही मोहित हो जाते हैं और अपने सारे दुख भूल जाते हैं। हकीक का ऊर्जा कभी-कभी इतना बढ़ जाता है, कि अगर आप इसे जब धूप में ले जाते हैं, तो इसके आकर्षक शक्ति बढ़ जाती और,अगर आप इसे चुंबकीय क्षेत्र में ले जाते हैं, तो आगे के चुंबकीय शक्ति बढ़ती है, और यह की एक बहुत ही आकर्षक लगने लगती है, इसे किसी एक में थोड़ी कम मात्रा में चुंबकीय तत्व पाए जाते हैं, तो ऐसी स्थिति में जब चुंबक के इर्द-गिर्द हकीम को ले जाया जाता है, तो उसमें हलचल होना शुरू हो जाता है, वह अधिक गतिमान हो जाता है, जिस प्रकार और विभिन्न प्रकार के रत्न बहुत अधिक शक्तिशाली होती तथा उन्हें धारण करने से बहुत अधिक लाभ प्राप्त होता है, पीला हकीक भी कुछ इसी प्रकार के है। यह भी बहुत ही आकर्षक और लोगों में अधिक लोकप्रिय हैं।

इसे भी पढ़े:- काली गुंजा के फायदे 

पीला हकीक को भी अधिक लोग पसंद करते हैं, और खरीदते हैं, और उसे पहन कर उसका फायदा लेते हैं। अब जान लेते हैं, पीला हकीक की पहचान के बारे में। पीला हकीक के बारे में जानना बहुत ही आवश्यक हो जाता हैं, उन लोगों के लिए जो इसे पहनना चाहते हैं, और जिन्हें इसे पहनने की अधिक आवश्यकता होती है। पीला हकीक को बृहस्पति के लिए पहना जाता है, अगर किसी व्यक्ति का बृहस्पति कमजोर है, तो उसे मजबूत बनाने के लिए पीला हकीक पहनते हैं।

(पीला हकीक की पहचान):-

यदि पीला हकीक की पहचान हम बहुत ही आसानी से कर सकते हैं, अगर आप पिला हकीक की पहचान करना चाहते हैं तो आप पीले हकीक को धूप की रोशनी में अगर ले जाते हैं तो उससे आपको पता चल जाएगा कि यह पीला हकीक असली है या नकली है, अगर आप पीला हकीक हो धूप में ले जाते हैं, और आपको यह देखने को मिलता है,कि यह धूप के कारण बहुत अधिक चमक रहा है, तो इसका मतलब यह है, कि यह पीला हकीक असली है,और अगर यह मेला हकीक को धूप में ले जाने पर यह धूप को अवशोषित कर ले रहा है। यानी कि अगर आप पिला हकीक को धूप में ले जाते हैं,तो पिला हकीक में धूप का इसका धूप का परावर्तन या अपवर्तन नहीं हो रहा है, तो इसका मतलब यह है,कि वह पीला हकीक असली नहीं है। पीला हकीक की असली पहचान करना आपको अति आवश्यक है।

इसे भी पढ़े:- माणिक रत्न पहनने के अदभुत फायदे 

आपको इसका असली पहचान करना इसलिए आवश्यक है,ताकि आप अपने पैसे को लगाकर नकली हकीक न ले क्योंकि आजकल मार्केट में पीला हकीक के नाम पर असली हकीक की जगह नकली हकीक दे दी जाती है, तो इन्हीं सब चीजों से बचने के लिए आपको पीला हकीक की पहचान करने के बारे में अवश्य ही जानना चाहिए।आप नहीं दिखाई देते हैं। तो भी इसके बारे में इसके पहचान के बारे में जान सकते हैं। इससे आपको कोई नुकसान नहीं होने वाला है, जबकि आपको फायदा ही होगा हो सकता है।

आप अपनी जिंदगी में कभी भी पीला हकीक खरीदे तो उस वक्त आपको काफी मदद मिलेगा पीला हकीक को पहचानने में और उस वक्त आप धोखा भी नहीं खा सकते हैं,क्योंकि आप को उस समय पता रहेगा ना कि पीला हकीक असली कौन सा है,और नकली कौन सा है?

(पीला हकीक पहनने के लाभ):-

यदि अब हम कुछ बात कर लेते हैं पीला हकीक के फायदे के बारे में कि यह हमें किन-किन चीजों में फायदा दिला सकता है? पीला हकीक आपको घुटने से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा दिला सकता है। कई बार हम यह देखते हैं, की लोगों के घुटनों में दर्द अधिक होने लगता है, और इतना बढ़ जाता है,फिर ठीक होना भी बहुत मुश्किल पड़ जाता है, अधिक दवा लेने पर भी यह घुटने का दर्द ठीक होने का नाम ही नहीं लेता है, तो घुटने के दर्द से छुटकारा पाने के लिए आप पीला हकीक को प्रयोग में ला सकते हैं। इससे आपको काफी फायदा होगा।

इसे भी पढ़े:- लाल हकीक पहनने के फायदे 

पीला हकीक पत्थर की सबसे बड़ी खासियत यह है, कि यह बहुत ही अनोखा पत्थर है। यह पीला हकीक शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों के लिए बहुत ही फायदेमंद है। इस अनोखे पीला हकीक को जितनी श्रद्धा के साथ हिंदू धर्म के लोग धारण करते हैं, उतने ही श्रद्धा के साथ मुस्लिम धर्म के लोग भी इसे धारण करते हैं।

यह पीला हकीक आपको इतनी शक्ति देती है, कि आप अपने आने वाले हर मुसीबतों का सामना डटकर कर सकते हैं, अगर आप विद्यार्थी हैं, और आपको पढ़ने में मन नहीं लगता है ,पढ़ने बैठते हो आप और आपका ध्यान पढ़ाई पर नहीं होता कुछ इधर-उधर की बातों पर आपका मन भटक जाता है, आप पढ़ाई में ध्यान लगाने की कोशिश करते हैं। पर आप थोड़े से किसी की बात अगर सुन लेते हैं,तो फिर आपका मन डिस्टर्ब हो जाता है, और फिर आप को पढ़ नहीं पाते हैं,तो इन सभी चीजों से छुटकारा पाने के लिए आप पीला हकीक धारण कर सकते हैं, यह आपको काफी फायदा दिलाता है।

पीला हकीक आपके मन को भी शांत करता है, और साथ ही साथ पीला हकीक आपको सोचने और समझने की शक्ति प्रदान करता है। पीला हकीक आपके स्मरण शक्ति को भी बढ़ाता है।

मित्रो यदि आप अभिमंत्रित पीला हकीक प्राप्त करना चाहते है अपने जीवन को सुखमय बनाना चाहते है तोहमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से अभिमंत्रित पीला हकीक मात्र – 100₹ रत्ती मिल जायेगा (Delevery charges free) Call and WhatsApp on- 7567233021

Leave a Reply