लाल हकीक पहनने के फायदे – lal hakik ke fayde in hindi

लाल हकीक पहनने के फायदे – lal hakik ke fayde in hindi

लाल हकीक पहनने के फायदे – lal hakik ke

 fayde in hindi

 

लाल हकीक पहनने के फायदे (lal hakik ke fayde in hindi) – जब कभी हमारे जीवन में बहुत अधिक उतार-चढ़ाव आने लगते हैं परिस्थितियां बहुत अधिक बिगड़ने लगती हैं लोगों से वाद-विवाद बढ़ जाते हैं झगड़े लड़ाई कलह क्लेश जैसी चीजों से मन बहुत ही अधिक दुखी रहने लगता है समझ ही नहीं आता कि किस दिशा में हम आगे बढ़े या ऐसा क्या कार्य करें ? जो हमें इन सभी प्रकार की चीजों से आराम प्राप्त करने में मदद करें, समझ ही नहीं आता कि हमारे जीवन की दिशा अचानक से क्यों परिवर्तित हो जाती है? चलते-चलते अचानक से आने वाले अवरोधों में वृद्धि क्यों हो जाती है?

इसे भी पढ़ें :~ नीलम रत्न क्या है, इसकी चमत्कारी शक्तियां और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

कभी-कभी चीजें इतनी अधिक खराब हो जाती है, कि हम चाह कर भी उसे ठीक नहीं कर पाते हैं, कभी कुछ चीज की परेशानी आ जाती है, तो कभी कुछ चीजों को लेकर कभी – कभी स्वास्थ्य की चिंताएं बढ़ जाती है ? तो कभी-कभी धन खर्च की अधिकता मानसिक बीमारी का कारण बन जाती है, कभी लोग अपने बच्चों के व्यवहार से दुखी हो जाते हैं, तो कभी बच्चों के सुख के बारे में सोचते सोचते मानसिक संताप से गुजरने लगते हैं।

लाल हकीक के फायदे, लाल हकीक पहनने के फायदे, लाल हकीक पत्थर के फायदे, लाल हकीक रत्न के फायदे, लाल सुलेमानी हकीक के फायदे, lal hakik ke fayde, lal hakik stone ke fayde, lal hakik pehnne ke fayde, lal hakik ke fayde, lal hakik stone benefits in hindi, lal hakik pathar ke fayde, lal hakik ke fayde in hindi

कभी बच्चों को स्वास्थ्य की चिंताएं ग्रसित कर लेती है, तो कभी-कभी उनके भविष्य में क्या होगा ? इन सभी बातों से व्यक्ति विशेष परेशान हो जाता है, कभी किसी को शादी विवाह की चिंता लगी रहती है, तो कोई अपनी शादीशुदा जिंदगी से खुश नहीं रहता है, कोई अपनी वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानियों का अंत चाहता है, तो कोई विवाह विच्छेद ही चाहता है।

कोई अच्छे कार्य तो करना चाहता है, किंतु कार्य के अनुसार पुरुषार्थ नहीं कर पाता ऐसी परिस्थिति कार्य तो करना चाहता है, किंतु कार्य के अनुसार पुरुषार्थ नहीं कर पाता ऐसी उपर्युक्त वर्णित परिस्थितियों में जब कोई भी व्यक्ति विशेष फस जाता है ।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

तब उसकी विवेक की स्वधा समाप्त होने लगती है, उसे समझ ही नहीं आता कि किससे सलाह ले ऐसे में हमारा प्राचीन काल से सबसे उन्नत माने जाने वाला विज्ञान ही काम आता है, जिसे हम ज्योतिष विज्ञान कहते हैं, ज्योतिष विज्ञान में अनेक प्रकार की समस्याओं का समाधान हमें प्राप्त हो सकता है, कई ऐसे जटिल चीजें भी या वस्तुएं भी सुलझने में लगती है।

इसे भी पढ़ें – मच्छ मणि क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि ? 

जिनकी हमने कभी कामना भी ना की हो ग्रहों की चाल पर एवं नक्षत्रों की चाल पर विभिन्न प्रकार की गणनाओं के ऊपर पूरा ज्योतिष विज्ञान टिका हुआ है, तथा उनके द्वारा बताए गए प्रयोग मनुष्य के जीवन में चल रहे कई परेशानियों में बहुत ही अच्छे परिणाम प्रदान करते हैं।

उन्हीं उपायों में से एक है – रत्न धारण करना रत्न कई प्रकार के हो सकते हैं, तथा कुछ पत्थर ऐसे भी होते हैं, जो बिना किसी ज्योतिषीय सलाह के भी धारण किए जा सकते हैं, चल रही परेशानियों को देखते हुए हम उनका चयन कर सकते हैं, ऐसा ही एक पत्थर है, जिसे हम लाल हकीक (lal hakik stone ke fayde) के नाम से जानते हैं, आज इस लेख के माध्यम से हम जानेंगे कि कैसे हमारे व्यक्तिगत जीवन या कार्यक्षेत्र में उत्पन्न होने वाले कई तरह के अनवांछित परेशानियों को दूर कर सकते हैं, तथा यह में कैसे – कैसे प्रभाव प्रदान करेगा ? यह भी हम इस लेख के माध्यम से जानेंगे –

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

लाल हकीक पहनने के फायदे – lal hakik ke

 fayde in hindi

1)• लाल हकीक (lal hakik pathar ke fayde) धारण करने से व्यक्ति के दृढ़ संकल्प की भावना में वृद्धि होती है, इससे व्यक्ति अपने कार्यों के प्रति बहुत अधिक स्वधा के साथ अपने कर्मों का निर्वहन करने लगता है, जिससे कई ऐसे कार्य जो अपूर्ण अवस्था में रहते हैं, उन्हें वह बड़ी ही सरलता से संपन्न करने में सक्षम हो जाता है।

लाल हकीक (lal hakik pehnne ke fayde) धारण करने के कारण वह मानसिक तथा शारीरिक रूप से बहुत अधिक सक्रियता महसूस करता है, वह स्वयं को बहुत अधिक क्षमतावान महसूस करता है, यही कारण है, कि व्यक्ति कई प्रकार से अपने जीवन में इस पत्थर का लाभ उठाने में सफल रहता है।

2)• लाल हकीक (lal hakik ke fayde in hindi) में कई ऐसे तत्व मौजूद रहते हैं, जो हमें कई प्रकार के शारीरिक दोषो से भी आराम प्रदान करते हैं, कई ऐसे सारी बीमारियां जो हमारे शारीरिक कष्टों को और अधिक बढ़ा देती है, हमारे कार्यों में अवरोध उत्पन्न करती हैं, उन सभी को यह ठीक करने की क्षमता रखता है, मिर्गी की बीमारी हो या स्त्री से संबंधित कोई रोग हो या रक्त का विकार हो इन सभी चीजों में यह बहुत ही अच्छे लाभ प्रदान करता है।

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम 

त्वचा से संबंधित होने वाले कई प्रकार के जटिल समस्याओं में भी यह बहुत लाभप्रद माना जाता है, इसके उपचारात्मक गुण कई प्रकार की बीमारियों को जड़ से खत्म करने की क्षमता रखते हैं, बवासीर जैसे रोग हो या कुछ रोग हो या उच्च रक्तचाप जो कई प्रकार की बीमारियों को जन्म देने वाला माना जाता है, इस खतरनाक बीमारी में भी इसका प्रभाव बहुत ही अच्छा माना जाता है।

गाठिया तथा गुर्दे जैसे रोग की समस्याएं जिन लोगों को अपने प्रभाव में ली हुई है, ऐसे लोगों के लिए भी लाल हकीक पत्थर (red hakik stone benefits hindi) रामबाण से कम नहीं है, यह इस प्रकार के रोगों में बहुत ही उत्तम लाभ प्रदान करता है, इसे धारण करने से कई प्रकार की शारीरिक परेशानियां ठीक होने लगती हैं।

3)• ऐसे लोग जो क्रोध आने की अधिकता से ग्रसित है, क्रोध पर उनका नियंत्रण नहीं रह पाता है, ऐसे लोगों को यह माला अवश्य धारण करना चाहिए यह उन्हें मानसिक रूप से बहुत ही उत्तम शांति प्रदान करती है, यह उनके मस्तिष्क में उत्पन्न होने वाले नकारात्मक विचार को नष्ट कर देता है, जिससे व्यक्ति को परम शांति की अनुभूति प्राप्त होती है।

इसे भी पढ़ें :- ओपल रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि ? 

4)• ऐसे जातक जो कोर्ट कचहरी संबंधित मामलों में फस चुके हैं, या किसी तरह का विवाद अपने ही परिवार वालों के साथ चल रहा है, जैसे- बड़े भाई हो या बहन हो या छोटा भाई हो या किसी भी ऐसे व्यक्ति जो आपके भ्राता के समतुल्य है, ऐसे व्यक्तियों के साथ यदि आपके संबंध अच्छे नहीं हैं, या आपके रिश्ते बहुत जल्दी सभी लोगों के साथ खराब हो जाते हैं, तो ऐसे में भी इस पत्थर का प्रयोग कर इसके दिव्य स्वरूपों के माध्यम से आप अपने बिगड़े हुए संबंधों को सुधार सकते हैं।

 

इसे धारण करने से आपके अंदर की धैर्य क्षमता में वृद्धि होती है, तथा लोगों के साथ उत्तम सामंजस्य कैसे बिठाना चाहिए लोगों के भावनाओं को कैसे समझना चाहिए यह कला इसे धारण करने से आपको प्राप्त होती है, जिससे आपके इर्द-गिर्द रहने वाले लोग हो या सगे संबंधी या भाई कुटुंब या बहने सभी से आपके अच्छे एवं गहरे संबंध होते हैं, रिश्तो में प्रगाढ़ प्रेम की भावना आपको प्राप्त होती है।

5)• मंगल ग्रह की खराब दृष्टि के कारण या नीच मंगल होने के कारण व्यक्ति यदि किसी भी तरह के गलत आवरण का शिकार है, जिसके कारण वह अनुचित व्यवहार करता है, या अत्यधिक क्रोध करता है, तथा अपने कार्यों के प्रति जिम्मेदार नहीं रहता है, तो ऐसे लोगों के लिए भी लाल हकीक धारण करना बहुत अच्छा माना जाता है इससे मंगल ग्रह की स्थिति में मजबूती आती है, तथा व्यक्ति के स्वभाव में निरंतर अच्छे बदलाव देखने को मिलते हैं।

अभिमंत्रित लाल हकीक कहां से प्राप्त करें –  lal hakik ke fayde in hindi

मित्रों यदि आप भी लाल हकीक प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से अभिमंत्रित प्राप्त कर सकते हैं जो हमारे यहां मात्र – 600₹   में मिल जाएगा, लैब सर्टिफिकेट और गारंटी कार्ड साथ में दिया जाएगा साथ ही साथ मुफ्त में अभिमंत्रित भी करके दिया जाएगा – Call and Whatsapp – 7567233021

 

Leave a Reply