लाल गूंजा के उपाय – Lal Gunja ke Upay

लाल गूंजा के उपाय – Lal Gunja ke Upay

 

लाल गुंजा के उपाय – Lal Gunja ke Upay

लाल गुंजा के उपाय – (lal gunja ke upay in hindi) हमारे देश दुनिया में इतने सारे आयुर्वेद हैं। इतनी सारी जड़ी बूटियां है, जिससे कि हम अपना जीवन सुखी से बिता सकें पर हम उसके बारे में नहीं जानते कि वह क्या है। उसका उपयोग कैसे करें अपने जीवन में। देश दुनिया की बात तो छोड़िए हमारे भारत देश में ही इतनी अधिक जड़ी बूटियां है, कि अगर उसको काउंट किया जाए तो उसको काउंट करना भी काफ़ी मुश्किल पड़ जाता है। हमारे भारत देश में ही नहीं बल्कि हमारे झारखंड में इतनी जड़ी बूटियां है, जिससे कि बहुत से लोगों की बीमारियां ठीक हो सकती है। बहुत से लोगों को इसका उपयोग करने से सफलता मिल सकता है, और बहुत कुछ है।

इसे भी पढ़े:- गोमेद रत्न के बारे में बताएं 

इसके फायदे पर हम इसके बारे में नहीं जानते हैं, इसीलिए उसका क्या फायदा है। यह सब भी हम नहीं जान पाते हैं। जबकि इसके बारे में हमें जानकारी होनी चाहिए पर नहीं होती है, तो चलिए आज हम इसी में से लाल गुंजा हैं, जिसका उपाय के बारे मे हम जानेंगे क्योंकि आप लाल गुंजा (lal gunja ke upay kya hai) के बारे में तो हम सभी जानते ही हैं, कि लाल गुंजा क्या है, लाल गुंजा के कितने फायदे है। ये सब के बारे में तो आप जानते ही हैं लेकिन आज हम बात करने वाले हैं, कि लाल गुंजा के क्या – क्या उपाय हो सकते हैं और हम क्या-क्या लाल गुंजा का उपाय करके अपने जीवन की हर परेशानियों का समाधान कर सकते हैं। अपने जीवन में अपनी खुशियों को बढ़ा सकें लाल गुंजा का उपयोग करके।

(लाल गुंजा का उपाय):- Lal Gunja ka Upay

लाल गुंजा (lal gunja ke upyog) का सबसे पहला और सबसे आसान उपाय यह है, लेकिन उससे भी पहले आपको यह जानना होगा कि आपकी परेशानी क्या है। उसके हिसाब से ही आपको लाल गुंजा का उपाय करना है। अगर आपके जीवन में बहुत सारे दुख है, और इन दुखों से आप परेशान हैं, जैसे आपके शादी नहीं हो रही है, तो इसके लिए आप लाल गुंजा का उपाय कर सकते हैं, और आपको यह उपाय करना है, कि सबसे पहले आपको एक पीतल की थाली लेना है, और उसके बाद आपको 11 लाल गुंजा के दाने लेने है। आपको यह ध्यान रखना है, कि वह लाल गुंजा ही होना चाहिए क्योंकि गुंजा सफेद भी होते हैं, काले भी होते हैं, लेकिन आपको सिर्फ और सिर्फ लाल गुंजा ही लेना है। उसके बाद आपको थोड़ा सा हल्दी और थोड़ा सा घी ले लेना है।

इसे भी पढ़िए:- अमेरिकन डायमंड क्या है?

हल्दी में गोटा हल्दी होना चाहिए और घी देसी होनी चाहिए अगर आपको मार्केट में कहीं भी देसी घी नहीं मिलता है तो आप उसे अपने घर में ही बना सकते हैं। उसके बाद आपको लाल गुंजा के मोती को शुद्ध कर ले वह भी गंगाजल से अब गंगाजल से शुद्ध करने के बाद आप सब को ले और सबसे पहले लाल गुंजा (lal gunja ke upyog kya hai) का को सिद्ध करें उसके बाद आप सबको एक में ही मिलाकर एक लाल कपड़े में बांधकर अपने छत पर एक गमले में रख दे। इससे इससे आपको बहुत फायदा होगा। आपकी शादी बहुत जल्दी ही लग जाएगी। यह उपाय सबसे अच्छा है। इसका फायदा भी आपको बहुत जल्द मिलेगा।

(लाल गुंजा के उपाय):- Lal Gunja ka Upay 

लाल गुंजा (lal gunja ke fayde) ग्रामीण राज्यों के झाड़ियों में पाई जाती है इसीलिए इसका उपयोग अधिक होता है क्योंकि गांव के लोग इसका अधिक उपयोग करते हैं। गांव के लोग इसे बहुत ही शुभ मानते हैं। गांव के लोगों को अगर कोई परेशानी होती है, तो वो लोग डॉक्टर के पास नहीं जाते हैं वो लोग अपने आसपास हो रहे जड़ी बूटियों से ही अपना इलाज कर लेते हैं। जो शहर में रहते हैं। वो यह सोचते हैं, कि गांव के लोग कुछ नहीं जानते हैं, लेकिन उन्हें यह पता नहीं है, कि गांव के लोग उनसे अधिक चीजों के बारे में पता रखते हैं।

इसे भी पढ़िए:- मोती की माला पहनने के फायदे 

जितना शहर के लोगों को इन सब चीजों के बारे में पता नहीं होता हैं। उतना गांव के लोगों को पता होता है और वह लोग सिर्फ पता ही नहीं रखते हैं, बल्कि इसका उपयोग भी करते हैं, और इसका फायदा भी उठाते है। और उन्हें फायदा भी मिलता है। और इन्हीं सब चीजों की वजह से गांव के लोग परेशान नहीं हो होते हैं, और ना ही बहुत बीमार होते हैं, जितने कि शहर के लोग बार-बार बीमार पड़ते हैं।

शहर के लोगों को हर वक्त दवा की जरूरत पड़ती है, पर वही गांव के लोगों को दवा की जरूरत बहुत कम पड़ती है, तो आप भी इन सब चीजों के बारे में जानिए और इन सब चीजों का उपयोग कीजिए। जिससे कि आप भी दवा का शिकार कम होंगे। कई बार हम देखते हैं की अधिक बीमार पड़ने से लोग अधिक दवा खाने लगते है, जिससे कि उनकी बीमारी ठीक होने की बजाय उनको दवा खाने की आदत लग जाती है और जब दवा खाने की आदत लग जाती है, तो दवा अधिक खाते हैं, और दवा अधिक खाने से इंसान की मौत भी हो जाती है, इसीलिए इन सभी चीजों के बारे में जानना आवश्यक है।

(लाल गुंजा के उपाय):- Lal Gunja ke Upay

इसे भी पढ़िए:- माणिक रत्न के फायदे 

अगर आप बीमार हैं, तो लाल गुंजा (lal gunja pahanne se kya hota hai) का उपाय करके आप ठीक हो सकते हैं, क्योंकि बीमार व्यक्ति के लिए लाल गुंजा को सबसे अच्छा दवा माना जाता है। उसे खाने में थोड़ी प्रॉब्लम तो होगी लेकिन अगर आप उसे नहीं खाना चाहते हैं, तो उसे पहन तो सकते ही हैं। इस उपाय में आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस लाल गुंजा के 21 दाने लेने हैं, उसके बाद उसे शुद्ध कर ले और फिर उसे सिद्ध करें सिद्ध करने के बाद उस बीमार व्यक्ति के चारों ओर 5 बार घुमाए फिर आप लाल गुंजा के दाने को घर के बाहर ले जाकर कपूर के साथ जला दे ऐसा करने से बीमार व्यक्ति बहुत ही जल्द स्वस्थ हो जाता है।

और फिर वह व्यक्ति काफी हंसता खेलता नजर आएगा। उसकी जो भी बीमारी है। वह बीमारी बहुत जल्द ठीक हो जाएगी और फिर वह बीमार भी बहुत ही काम पड़ेगा। और जब आप कुछ करते हैं और उस काम पर विश्वास रखते हैं, तो वह बहुत जल्दी सफल हो जाता है, क्योंकि विश्वास उस काम को और भी मजबूत बना देता है, और बहुत ही जल्द ठीक कर देता है, तो इसीलिए जब आप कोई भी उपाय करें तो यह ध्यान रखें कि आप को उस पर विश्वास होना चाहिए। तभी यह उपाय सफल होगा अगर आपको विश्वास नहीं है, तो सफल नहीं हो सकता है। इसलिए आपको सबसे पहले विश्वास करना होगा।

मित्रो यदि आप भी अभिमंत्रित लाल गुंजा प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से पंडित जी द्वारा अभिमंत्रित किया गया लाल गुंजा मात्र – 350₹ मिल जायेगा जिसका आपको लैब सर्टिफिकेट और गारंटी के साथ में दिया जायेगा (Delevery charges free) Call and WhatsApp on- 7567233021

 

Leave a Reply