पेरिडॉट के फायदे – Peridot Ke Fayde

पेरिडॉट के फायदे – Peridot Ke Fayde

पेरिडॉट के फायदे(peridot ke fayde)

पेरिडॉट के फायदे (peridot ke fayde) आज हम बात करने वाले हैं, पेरिडॉट के फायदे के बारे में की क्या है, पेरिडॉट और इसके फायदे क्या है, और किन-किन लोगों को यह फायदा दिला सकता है, इन से किन को क्या फायदा होगा। हमें जो भी कुछ खरीदना तो उसके बारे में अच्छी जानकारी ले लेनी चाहिए कि उसकी क्या फायदे हैं, क्या नुकसान है। कोई भी चीज हमें बिना जाने नहीं देना चाहिए अन्यथा उसका फायदा की जगह नुकसान भी हो सकता है, कई बार जो काम मुख्य रत्ना नहीं कर पाते हैं, वह उसके ऊपर इतना कर देते हैं, ऐसा ही एक उपरत्न है

इसे भी पढ़ें :- मूंगा के साथ कौन कौन सा रत्न पहन सकते हैं चमत्कारी फायदे

पेरिडॉट वैसे तो बोल बुध के रखना पानी का उपरत्न है, लेकिन उपरोक्त ना होते हुए भी परे डॉ स्वतंत्र रूप से अपना अद्भुत प्रभाव धारण करने वाले हर एक व्यक्ति पर अपना प्रभाव डालता है, इस स्टोन को पहनने वाला व्यक्ति हमेशा खुश रहता है। उस व्यक्ति के जीवन में कोई भी दुख या संकट नहीं आता है, और अगर आता भी है, तो पेरिडॉट के माध्यम से उसकी दुख दूर हो जाते हैं। स्टोन का दूसरा नाम मनी स्टोन भी है, जी हां परी चौक में पैसे खींचने की एक अद्भुत शक्ति होती है।

इसीलिए इसका नाम मनी स्टोन रखा गया है, अगर किसी व्यक्ति को पैसे की समस्या है, उसकी आर्थिक स्थिति खराब है, तो यह पेरिडॉट उसके लिए काफी मददगार साबित होता है, परी डॉक्टर का सबसे बड़ा फायदा यही उसमें इतनी शक्ति होती है कि आपके पास अगर पेरिडॉट है, तो आपके पास खुद ब खुद पैसे आ जाते हैं, जी हां खुद ब खुद पर से आ जाते हैं। कई लोग यह सोच रहे होंगे कि खुद को खुद से आ सकता है, तो आपको बता दें आप जितनी मेहनत करते थे और आपको उसका फल नहीं मिल पाता था तो आप घबरा जाते थे और परेशान हो जाते थे।

जिससे कि आपका बना हुआ काम भी बिगड़ जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, अगर आपके घर में पेरिडॉट रखना है, तो आप जितनी मेहनत करते हैं, इतनी मेहनत कीजिए मेहनत आपका उतना ही लगेगा लेकिन जो असफलता मिलती थी आपको वह असफलता सफलता में बदल जाएगी। आपके इतने मेहनत के बावजूद भी आपको सफलता नहीं मिलती थी लेकिन अब आपको सफलता मिलेगी और आपके पास पैसे की कमी नहीं होगी इस प्रकार आपको इसका फायदा मिलेगा।

पेरिडॉट के फायदे(peridot ke fayde)

इसे भी पढ़ें :- लाल चंदन की माला बदल देगी आपकी किस्मत जाने इसके उपयोग और फायदे।

उत्तर:- पेरिडॉट के फायदे अगर कोई व्यक्ति धन की समस्या से परेशान है, तो वह व्यक्ति पेरिडॉट की अंगूठी पहनता है, तो वह बहुत ही जल्दी धनवान बन जाता है, फिर उसके पास पैसे की कमी नहीं होती हैं, जो उसे काफी दिनों से पैसे की तंगी हो रही थी जिसकी वजह से उनका काम रुक रहा था जिसकी वजह से उसके घर में समस्याएं चल रही थी, जिसके वजह से उनका हर काम बिगड़ रहा था वह सब बनने लग जाएंगे और हर चीज में सुधार आ जाएगा क्योंकि अक्सर कई लोगों की यह समस्या होती है कि उनके पास पैसा नहीं है।

कुछ काम शुरू नहीं कर सकते क्योंकि उनके पास पैसा नहीं है, अधिकतर तो बच्चों के साथ भी यही होता है, वह पढ़ाई नहीं कर सकती क्योंकि उनके पास पैसा नहीं है वह अच्छे खाना नहीं खा सकते क्योंकि उनके पास पैसा नहीं वह लोग अच्छे घर में नहीं रह सकते क्योंकि उनके पास पैसा नहीं जहां भी देखो वहां पैसा कि ही समस्या है, तो अगर आपके साथ भी ऐसी समस्या है, तो आप पेरिडॉट के फायदे ले सकते हैं।

आप उसे अंगूठी के रूप में पहन सकते इससे आपकी जो परेशानी चल रही थी कि पैसे नहीं है, तो एक अच्छा खाना नहीं खा सकते अच्छे घर में नहीं रह सकते इन सभी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा और साथ ही साथ आपको कई सारी फायदे मिलेगी और आपको खुशियां ही खुशियां मिलेगी फिर आपके सोचने की सु नजरिया है, वह बदल जाएगी और आप एक अच्छे आगे की तरह अपनी जिंदगी जिएंगे। फिर आपको पढ़ाई में भी समस्या नहीं होगी।

पेरिडॉट के फायदे (peridot ke fayde)

इसे भी पढ़ें :-  लाजवर्त पहनने की विधि

उत्तर:- कई बार बहुत से बच्चों के साथ यह प्रॉब्लम होता है, कि उनके पास पैसे नहीं है तो पढ़ाई कैसे होगी और अच्छी पढ़ाई नहीं होगी तो अच्छा जॉब कैसे लगेगा अगर अच्छा जॉब नहीं लगेगा तो उनके घर के खर्चे कैसे चलेंगे जहां देखो वहां पैसा पैसा है, तरफ पैसे की ही समस्या है, पैसा है, तो सब कुछ नहीं है, तो कुछ नहीं तो इसीलिए अगर आप भी चाहते हैं, कि आपके पास भी पैसा हो आपकी इन सभी प्रॉब्लम दूर हो तो आप पेरिडॉट के फायदा ले सकते उसके अंगूठी बनाकर आप अवश्य ही पहने। इससे आपके पास पैसे आएंगे तो आप अच्छे से पढ़ाई कर सकते हैं।

पढ़ाई में कोई प्रॉब्लम नहीं आएगी। आप एक अच्छे विद्यार्थी बन सकते हैं। आप अच्छे नंबर ला सकते हैं, अगर आप पढ़ाई में अच्छे हो गए आपके मार्क्स अच्छे आने लगे तो आपको अच्छा जॉब भी लगेगा और आपको अच्छा जॉब लगेगा तो आपकी अच्छी सैलरी भी होगी जिससे कि आपका घर का खर्चा बहुत ही अच्छे से और आसानी से चल सकेगा उसके बाद जो आपको खुशी मिलेगी और आपके परिवार को जो खुशी मिलेगी उन दोनों की खुशियों को मिलाकर एक अलग सी खुशी मिलेगी, तो अगर आप ऐसे खुशियां पाना चाहते हैं, और ऐसा जीवन जीना चाहते हैं।

तो आप पेरिडॉट की फायदे ले सकते क्योंकि पेरिडॉट अद्भुत हीरा है। इसके और भी बहुत सारे फायदे हैं, अगर आप कोई बीमारी से ग्रसित है, उसका निवारण चाहते तो आप उसका निवारण पेरिडॉट से कर सकते हैं। आपको काफी फायदा होगा अगर आप एक बिजनेसमैन हैं, और आपका बिजनेस में हर वक्त नुकसान होता है, आप जब भी पैसा लगाते हैं आप वह नुकसान ही हो जाता आपका पैसा लगाना बिल्कुल बेकार हो जाता हैं। उसमें कोई भी मुनाफा नहीं होता है, आप जितना पैसा लगाते हैं उतने तक का भी मुनाफा नहीं होता इतनी सारी अगर आपकी समस्या है, या इससे कम भी है।

इसे भी पढ़ें:- जमुनिया रत्न कब पहने जानिए

तो आप पेरिडॉट को अपने अंगूठी में डालकर अवश्य ही पहने इससे आपकी हर एक समस्या खत्म हो जाएगी। आपका जो बिजनेस में जो नुकसान हो रहा था उसमें फायदा होने लगेगा और आपके जीवन की हर एक परेशानी खत्म हो जाएगी क्योंकि पेरिडॉट एक अद्भुत शक्ति वाला हीरा है। और आप साथ ही साथ आपके जीवन की हर एक दुख दूर हो जाएगी और आप अपनी जिंदगी में एक अच्छी जिंदगी जिएंगे अपनी जिंदगी को खुल कर देंगे उस वक्त कोई भी टेंशन या प्रॉब्लम नहीं होगा सिर्फ आप और आपकी खुशियां होगी। पेरिडॉट के इतने सारे फायदे हैं कि अगर आप गिनेगे तो गिनते ही रह जाएंगे पर इसके फायदे कभी खत्म नहीं होने वाले आपको हर एक परेशानी से छुटकारा दिलाता है।

मित्रों यदि आप अभिमंत्रित किया हुआ पेरिडॉट रत्न प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से प्राप्त कर सकते है हमारे यहा पेरिडॉट रत्न  मात्र 400रु रत्ती मिल जाएगा, साथ में आपको लैब सर्टिफिकेट और गारंटी कार्ड साथ में दिया जाएगा मंगवाने के लिए – Call and Whatsapp -7567233021

 

Leave a Reply