पीला पुखराज पहनने के फ़ायदे – Pila Pukhraj Pehnne Ke Fayde

पीला पुखराज पहनने के फ़ायदे – Pila Pukhraj Pehnne Ke Fayde

पीला पुखराज पहनने के फ़ायदे – pila

 pukhraj benefits in hindi

 

पीला पुखराज पहनने के फ़ायदे (yellow pukhraj pehnne ke fayde) – आज हम बात करने जा रहे हैं पीला पुखराज पहनने के फ़ायदे के बारे में बताएंगे। साथ ही साथ हम यह जानेंगे कि पीला पुखराज किन-किन लोगों को बनाने से फायदा हो सकता है, पीला पुखराज किन-किन चीजों में फायदा दिला सकता तो पीला पुखराज के कुछ खास बातें हैं, जो जान लेनी चाहिए।

पहले उसके बाद उसके फायदे के बारे में जानेंगे पीला पुखराज किन किन समस्याओं को दूर करती है, किन-किन चीजों से रक्षा करते हैं, कुछ इन्हीं चीजों के बारे में जानेंगे पीला पुखराज बृहस्पति का मुख्य रखना है, यह धारण तब किया जाता है, जब किसी का बृहस्पति कमजोर हो तो उसे मजबूत करता है।

पीला पुखराज रत्न (yellow pukhraj ke fayde) का प्रभाव काफी तेज होता है, और लंबे समय तक बना रहता है। पीला पुखराज रत्ना को सोने में डलवा कर तर्जनी उंगली में बृहस्पतिवार को धारण किया जाता है। अगर इसे बृहस्पतिवार को धारण किया जाए तो उस व्यक्ति की हर एक इच्छा पूरी हो जाती है, और उसकी हर समस्या का समाधान हो जाता है।

इसे भी पढ़ें :- शाही का कांटा क्या है ? इसका प्रयोग और कहां से खरीदें ?

फिर उसे फिर से जिसकी डर नहीं होती है। अगर किसी व्यक्ति का बहुत अधिक नुकसान हो रहा हो तो वह बृहस्पतिवार के दिन पीला पुखराज का रत्ना धारण कर ले इससे उसका नुकसान होना बंद हो जाएगा और फायदा होगा। इसमें एक खास बात ध्यान रखना है, कि पीला पुखराज को बिना सलाह के कभी भी ना पहने इससे आपको काफी नुकसान हो सकता है, या फिर यह किसी गंभीर बीमारी का कारण बन सकता है।

तो इसीलिए आप जब भी पीला पुखराज (yellow pukhraj ke fayde) धारण करें तो किसी ज्योतिष से से अवश्य ही पूछ लें इससे आपको फायदा ही होगा नुकसान नहीं होगा। हम अगर बिना किसी से बगैर अगर धारण करते तो हमें इस बात का पता नहीं होता है, उसमें क्या फायदा है, और क्या नुकसान है। इन चीजों का हम तो पता नहीं लगा पाते इसीलिए हमें नुकसान होने लगता है, और एक से एक परेशानियां आने लगती है, और फिर हम परेशान हो जाते हैं।

कई बार हमारा मन विचलित होने लगता है। कई बार हमें यह समझ नहीं आता कि हम छे क्या है, तो इसीलिए अगर आपको इन सभी परेशानियों से दूर रहना तो आप जब भी पहने तो किसी ज्योतिषी की सलाह अवश्य ही लेना चाहिए, इससे आपको फायदा के साथ-साथ आपके घर में काफी खुशियां भी आ जाती है।

पीला पुखराज पहनने के फायदे(pila pukhraj pehnne ke

 fayde)

उत्तर:- पीला पुखराज पहनने के बहुत सारे फायदे पीला पुखराज आपके मन को शांति और सुकून प्रदान करता है। पीला पुखराज आपके मन को पवित्र कर देता है, और साथ ही साथ यह मन में आने वाले बुरे विचार को खत्म कर देता है। पीला पुखराज को पहनने बनाने से वाणी और मंत्रों की शक्ति प्राप्त होती है। पीला पुखराज पहनने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होते हैं, अगर किसी व्यक्ति का आर्थिक स्थिति बहुत ही गंभीर हैं, जिसके वजह से उसको अच्छा जीवन नहीं मिल पाता अच्छी सुख सुविधा नहीं मिल पाती है।

इसे भी पढ़ें:- दक्षिणाvarti शंख के फायदे

जिसकी वजह से कई लोग परेशान रहते हैं, आर्थिक स्थिति ठीक ना होने की वजह से कई लोगों के जीवन में इतनी सारी समस्याएं आ जाती है, क्यों उसे समझाना काफी मुश्किल हो जाता तो अगर आपकी भी आर्थिक स्थिति गंभीर है, या फिर थोड़ा बहुत भी खराब है, तो उसमें पीला पुखराज फायदा दिलाता है। पीला पुखराज धारण करने से आपकी आर्थिक स्थिति की समस्या कुछ ही दिनों में समाप्त होने शुरू हो जाएंगे और साथ ही साथ आपके घर नकारात्मक शक्ति भी दूर हो जाएगी और सकारात्मक शक्तियां का आगमन होगा।

आपके घर में और आप अपने जीवन में बहुत ही खुश रहेंगे। आपके जीवन में बहुत सारी खुशियां आएगी। अगर कोई बीमार रहती है, तो पीला पुखराज उस व्यक्ति को भी धारण करना चाहिए जिससे कि उसकी बीमारी बहुत ही जल्द ठीक हो जाती है, साथ ही साथ उसके जीवन में जो समस्याएं चल रही थी वह भी खत्म हो जाता है, और उसका जीवन काफी सुख में हो जाता हैं।

अगर कोई बीमार व्यक्ति पीला पुखराज को पहनता है, तो, उसकी समस्याओं का निवारण बहुत ही जल्द हो जाता है। वह कुछ ही दिन में आएगा कि उसकी समस्या खत्म हो गई और भी उसके जीवन में कोई समस्या हो रही है, तो वह भी खत्म हो जाती है, और उस बीमार व्यक्ति का मन बहुत ही शांत हो जाता है।

पीला पुखराज पहनने के फायदे(pila pukhraj pehnne ke fayde)

इसे भी पढ़ें:- दक्षिणावर्ती शंख के फायदे जानकर हो जाओगे हैरान

उत्तर:- अगर आप एक विद्यार्थी और आप की पढ़ाई में मन नहीं लगता आपको यह समझ नहीं आता कि क्या पढ़े क्या नहीं पढ़े आप एक कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, और उसमें यह समझ नहीं आता किसकी तैयारी कैसे करें इसमें अच्छे नंबर कैसे लाएं आप इन सभी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए पीला पुखराज पहन सकते हैं इससे आपको फायदा हुआ पीला पुखराज में इतनी शक्ति होती है, कि वह आपके हर एक परेशानी को दूर कर देता है।

और साथ ही साथ आपके मन को बिल्कुल शांत कर देता है, जिससे कि आप यह सोच सके कि आपको क्या करना है, और क्या नहीं करना है, क्या पढ़ना है, और क्या नहीं पढ़ना इन सभी बातों को सोचने के लिए पीला पुखराज आप को प्रोत्साहित करती हैं, जिससे आप अच्छे से डिसाइड कर सकते हैं, क्या आपको क्या पढ़ना है, क्या नहीं पढ़ना और फिर आप अगर ऐसा करते हैं, तो आपका रिजल्ट भी काफी अच्छा आता है।

कई विद्यार्थियों को पढ़ने का मन इसलिए नहीं करता है, क्योंकि उसकी मानसिक संतुलन ठीक नहीं रहती तो, आपकी मानसिक संतुलन को भी ठीक करने में पीला पुखराज काफी फायदेमंद साबित होता हैं। अगर किसी व्यक्ति की स्मरण शक्ति कमजोर है, तो पीला पुखराज आपकी स्मरण शक्ति को मजबूत करने में काफी मदद करता है।

सिर्फ पीला पुखराज को धारण करने से आपको इतनी सारी समस्याओं का समाधान मिल जाएगा की आप सोच भी नहीं सकते हैं, आपको बहुत यहां से मिलेगी जवाब पीला पुखराज धारण करेंगे तो, आप की स्मरण शक्ति मजबूत तो होगी और साथ ही साथ आपकी जीवन में काफी खुशियां आ जाएगी।

इसे भी पढ़ें:- सफेद हकीक क्या है जाने क्या होगा मतलब

पीला पुखराज धारण करने से एक गरीब व्यक्ति अमीर बन जाता है, और एक दुखी व्यक्ति बहुत ही खुश हो जाता जब इंसान दुख में रहता है, तो उसके मन में काफी बुरे ख्याल आते हैं, कुछ उल्टी-सीधी बातें सोचने लगता है, इन सभी बातों से और इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आप पीला पुखराज का धारण कर सकते हैं।

इसमें पीला पुखराज आपको काफी मददगार साबित होगा और साथ ही साथ आपके जीवन में खुशियां लाने का काम करेगा और आपके जीवन में आने वाले हर एक समस्याओं का निवारण आपको बहुत ही जल्द दिलाता है। पीला पुखराज धारण करने के और भी बहुत सारे फायदे हैं। अगर आपकी जॉब नहीं लग रही तो उसमें भी पिला पुखराज फायदेमंद है। उसमें भी आप को काफी फायदा दिलाता है।

मित्रों यदि आप अभिमंत्रित किया पीला पुखराज प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से अभिमंत्रित मात्र -300 और 600 रुपिय रत्ती मिल जाएगा, लैब सर्टिफिकेट और गारंटी कार्ड साथ में दिया जाएगा साथ ही साथ मुफ्त में अभिमंत्रित भी करके दिया जाएगा – Call and Whatsapp -7567233021

 

 

Leave a Reply