असली मूंगा की कीमत क्या है – Asli Munga Ki Kimat Kya Hai

असली मूंगा की कीमत क्या है – Asli Munga Ki Kimat Kya Hai

असली मूंगा की कीमत क्या है (asli munga

 ki kimat kya hai)

असली मूंगा की कीमत क्या है (asli munga ki kimat kya hai) आज हम बात करने वाले हैं, असली मूंगा की कीमत क्या है आप सभी को यह जानना बहुत ही आवश्यक है, कि असली मूंगा की कीमत क्या है क्योंकि कई बार हम नहीं जानते हैं, तो हमें अधिक कीमत पर मूंगा दिए जाते हैं, लेकिन वह भी मूंगा असली नहीं रहता है, जिसके वजह से हम ले तो लेते हैं, लेकिन उससे हमें कोई फायदा ही नहीं होता हैं, और हम सोचते हैं, कि हमने तो अच्छे और असली वाले मूंगा थी लेकिन फिर हमें इसका फायदा क्यों नहीं मिल रहा हमें इसका चमत्कार देखने को क्यों नहीं मिल रहा है।

कई बार हम यह सोचते ही रह जाते हैं, और सोचते-सोचते उस सोच में इतने डूब जाते हैं, कि हमें उस सोच से इतना नुकसान होने लगता है, कि उसका कुछ कहा नहीं जा सकता यह सिर्फ एक गलती की वजह से होता है, हमारी गलती बस यही होती है, कि हम ना असली मूंगा पहचाने जानते हैं, ना उसका कीमत पता है, कि असली मूंगा का कीमत कितना होता है हम नकली मूंगा ले लेते हैं, और फिर हम यह सोच कर खुश होते हैं, कि हमने तो असली मंगा ली है और वह भी इतने महंगे लिए तो हमें तो फायदा देगा लेकिन आपको बता दें जो मूंगे मार्केट में मिलती है वह असली नहीं होता है।

इसे भी पढ़ें:-पांच मुखी रूद्राक्ष की पहचान जानिए मतलब

हां कोई-कोई मूंगा होता है, जो हंसली होता है, लेकिन हर दुकान में हर जगह मूंगा असली नहीं मिलता है, और हम असली मूंगा का पहचान ना करने की वजह से हमें नकली मंगा दे दी जाती है, और हमें उसका कीमत ना पता होने पर हमें बहुत अधिक कीमत उसकी चुकानी पड़ती है। लेकिन फिर भी हमें नुकसान होता है, क्योंकि हमें तो असली मंगा ली ही नहीं और फिर हमें नुकसान होने लगता है पर हम यह समझ नहीं पाते कि हमें नुकसान हो क्यों रहा है, हमने तो बाजार से असली मूंगा इतने अच्छे दामों में खरीद कर लाई थी लेकिन फिर भी हमें नुकसान हो रहा है।

ऐसा क्यों हो रहा है, इन सभी परेशानियों से हम काफी ज्यादा उलझ जाते हैं। इतने कि उससे बाहर निकल पाना बहुत ही मुश्किल हो जाता है, तो एक छोटी सी गलती से हमारा कितना बड़ा नुकसान हो सकता है, इसका अंदाजा आप लोग लगा ही सकते हैं, तो अगर आप जब भी मूंगा लेने जाएं तो आप अच्छे से जांच परख कर ले कि वह असली मूंगा ही है, ना और फिर यह भी पता कर ले कि आप जितने दामों में ले रहे हैं, क्या उसका दाम वाकई में उतना ही है, या उससे ज्यादा है, या उससे कम है। इन सभी चीजों का ध्यान आपको रखना है, तभी आपको फायदा हो सकता है और फायदा ही नहीं बहुत फायदा होगा।

असली मूंगा की कीमत क्या है(asli munga ki kimat kya hai)

इसे भी पढ़े :- सूर्य का उपरत्न कौन सा है

उत्तर:- असली मूंगा की कीमत 500 से शुरू होकर 5000 तक है असली मूंगा की कीमत अगर इससे आपको मिलता है, तो इसका मतलब यह है कि यह मूंगा कीमत आप से अधिक लिया जा रहा है, तो आप जब भी तो आप यह ध्यान रखें की आपकी मोगा अगर अच्छी है, असली है, और आप जहां से ले रहे हैं, वहां अच्छे दामों पर और असली मूंगा दिया जा रहा है, तो उसे ले ले और अगर आपको वहां समझ में नहीं आता तो आप किसी ज्योतिषी से ले सकते हैं क्योंकि दुकानदार भले ही आपको अधिक दामों में दे और यह भी हो सकता है।

कि आपको जो मंगा दिया जा रहा हो वह असली ना हो तो ऐसा ना हो इसलिए आप चाहे तो ज्योतिषी से ले सकते और अगर आपको हर चीज को परखना आता है तो आप एक दुकानदार से ले सकते हैं। इसमें कोई परेशानी की बात नहीं है क्योंकि आपको परखना तो आता है। हर चीज का कि यह असली है या नकली अच्छे दाम में मिल रहा है इसका दाम सही है या ज्यादा बोला जा रहा है। अगर आप गलती से भी नकली मूंगा ले लेते हैं बहुत ही अधिक नुकसान होगा सबसे पहला नुकसान तो आपका यह होगा। कि आप जितने अधिक दामों में उनसे मूंगा लिए वह पैसा तो आपका जाएगा ही जाएगा साथ ही साथ आपका हर इंसान पर विश्वास करना भी चला जाएगा।

फिर आप कभी भी किसी पर विश्वास नहीं कर सकते हैं, आपको यह बता दें कि किसी भी इंसान पर आंख बंद करके हम भरोसा नहीं कर सकते है, क्योंकि हर इंसान एक जैसा नहीं होता है, हर इंसान ईमानदार नहीं होता हर इंसान आपके जैसा नहीं हो सकता है, तो इसीलिए आप अगर कुछ खरीदे या कुछ और ही लाने जाए तो आप को सबसे बड़ी और अच्छी बात यह ध्यान में रखना है, कि आपको उस चीज की अच्छी जानकारी होनी चाहिए और उसके कीमत के बारे में भी आपको अच्छे से पता होना चाहिए तभी आपको कोई भी नकली मूंगा नहीं दे सकता है और गलत दामों में तो बिल्कुल भी नहीं दे सकता हैं।

असली मूंगा की कीमत क्या है(asli munga ki kimat kya hai)

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम 

असली मूंगा की कीमत 500 से 5000 तक ही है। अगर आपको उससे अधिक कीमत में दिया जा रहा है, तो इसका साफ-साफ यही मतलब है, कि आप से अधिक पैसे लिए जा रहे हैं, जो कि उतना नहीं है। अगर आपको ऐसा लगता है, कि आपको उसका सही कीमत पता है, तो आप एक बार फिर भी उनसे पूछ लीजिए और देखिए कि वाकई में वह दुकानदार आपको वही कीमत पर दे रहा है, या फिर उससे अधिक कीमत पर और अगर कम कीमतों पर दिया जा रहा है, तो इसका मतलब यह है, कि वह मूंगा ही असली नहीं है, तो आपको मूंगा के असली पहचान पता करनी होगी।

अगर आप वहां से मंगा ले आए और वह मूंगा नकली भी है और अधिक दामों में भी दिया जा रहा है, तो आपको सिर्फ और सिर्फ घाटा ही होगा उसमें फायदा नहीं होने वाला आप जितने पैसे लगाए हैं, वह नुकसान तो होगा ही होगा साथ ही में आपका विश्वास आप का मनोबल भी टूट जाएगा तो इसीलिए आप जब भी कुछ लेते हैं, तो उसकी अच्छी जानकारी आपको होनी चाहिए, ताकि आप उस चीज का सही से इस्तेमाल कर सके कभी भी कोई भी वस्तु खरीदने जाए तो ताकि आपको कोई बेवकूफ ना बना सके इसीलिए आपको उस चीज के बारे में जानकारी होनी चाहिए जिस चीज को आप खरीदना चाहते हैं।

मित्रों यदि आप अभिमंत्रित किया हुआ मूंगा रत्न प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से प्राप्त कर सकते है हमारे यहा मूंगा रत्न मात्र 400 रु रत्ती और 600 रु रत्ती मिल जाएगा, साथ में आपको लैब सर्टिफिकेट और गारंटी कार्ड साथ में दिया जाएगा मंगवाने के लिए – Call and Whatsapp -7567233021

 

Leave a Reply