सफेद पुखराज कब पहनना चाहिए – Safed Pukhraj Kab Pehnna Chahiye

सफेद पुखराज कब पहनना चाहिए – Safed Pukhraj Kab Pehnna Chahiye

सफेद पुखराज कब पहनना चाहिए(safed

 pukhraj kab pehnna chahiye)

 

सफ़ेद पुखराज कब पहनना चाहिए(safed pukhraj kab pehnna chahiye) – आज हम बात करेंगे सफेद पुखराज को कब पहने कई लोग सफेद पुखराज को जब मन करता है, तब पहन लेते हैं, ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि हर किसी चीज का कुछ नियम कानून होता है, तो आप उसका पालन करना चाहिए तभी उसका हमे सही से फायदा मिलता है, अन्यथा उसका फायदा मिलने के बजाय हमें उसका नुकसान मिलना शुरू हो जाता है। इसीलिए जब भी आप किसी चीज को पहनते हैं, या कोई भी काम करते हैं, तो उससे पहले आप यह अवश्य ही जान ले कि इसका शुभ समय क्या है, और किस समय पहने से या किस समय इस काम को करने से हमें लाभ मिल सकता है।

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

और किस समय यह काम करने से हमें नुकसान हो सकता है, अगर आपको इन सभी चीजों की जानकारी होगी। तो आपके लिए बहुत ही अच्छा और फायदेमंद होगा क्योंकि कोई भी अच्छी जानकारी आपको हर एक संकट से बचा सकती है, जो आपको एक छोटी सी अधूरी और गलत जानकारी नहीं बचा सकते हैं। यह छोटी सी और अधूरी और गलत जानकारी आपको नुकसान में भले ही डाल सकता है। मगर उस संकट से निकाल नहीं सकता हैं, इसलिए आप जब भी कुछ भी करें तो उसका शुभ समय क्या है, कब पहने यह सब चीजों के बारे में जान लेना चाहिए।

पहले, तभी ही तो आप उसका उपयोग कर सकते हैं, और आपको काफी लाभ मिलेगा और आप उस सफेद पुखराज को जिस मकसद से धारण करते हैं। आपका वह मकसद तो पूरा होगा साथ ही साथ उससे भी अधिक आपको लाभ होगा, जिसकी आप उम्मीद भी नहीं रखते हैं, उस काम में भी आपको काफी लाभ होगा। आपके जीवन के जुड़े हुए हर समस्याओं का निवारण होगा। लेकिन यह तब होगा जब आपको इसकी अच्छी जानकारी होगी। सफेद पुखराज के बारे में हर चीज की जानकारी अच्छी होगी तभी आपको इसका फायदा मिल सकता है, अन्यथा आपको फायदा नहीं मिल सकता है।

सफेद पुखराज कब पहनना चाहिए(safed pukhraj kab

 pehnna chahiye)

इसे भी पढ़ें:-पांच मुखी रूद्राक्ष की पहचान जानिए मतलब

उत्तर:- अगर आपको फायदा चाहिए सच में फायदा चाहिए तो आपको सफेद पुखराज के बारे में कुछ जानकारी प्राप्त करनी होगी और साथ ही साथ यह भी पता करना होगा कि सफेद पुखराज को कब पहना जाता है, जिससे यह होगा कि आपको इस चीज के बारे में अच्छी जानकारी तो होगी और साथ ही साथ जवाब इसका उपयोग करेंगे तो आपको इसका फायदा होगा और साथ ही साथ आप दूसरों को भी बता सकते हैं, जिससे कि वह लोग भी इस गलती को ना दोहराए। और वह लोग अगर ऐसा करते हैं और उन लोगों को फायदा होता है।

तो हम लोग आपको आकर धन्यवाद भी बोलेंगे यह बताने के लिए क्या आपने उसे बिल्कुल सही तरीका बताएं जिससे कि उसका फायदा हो रहा है, जिससे कि उसे जो चाहिए था वह मिल रहा है, इसके लिए आपको आकर धन्यवाद अवश्य ही कहेगा तू इसीलिए आपको इस चीज के बारे में सही जानकारी लेनी चाहिए जैसे कि आपको अपने कामों में तो फायदा होगा ही होगा साथ में आपको मान सम्मान सब मिलेगा। और दुनिया में कौन नहीं चाहता अपने आप को सम्मानित होना दुनिया में ऐसा कौन इंसान है, जो यह नहीं चाहेगा।

कि एक इंसान उसका सम्मान करें दुनिया का हर एक इंसान चाहता है, कि उसका सम्मान हर कोई करें तो इसके लिए आपको उसे कुछ जानकारी देनी होगी। वह भी अच्छी जानकारी कई बार तो हम अच्छी जानकारी देते हैं, पर फिर भी हमें सम्मान नहीं मिलता लेकिन कई बार ऐसा होता है, कि हम उसे अच्छी जानकारी दिए उनका फायदा हुआ वह आकर हमें धन्यवाद करते हैं, हमारा मान सम्मान धीरे धीरे बहुत अधिक बढ़ जाता है, तो आइए चलिए जानते हैं, सफेद पुखराज को कब पहनना चाहिए।

सफेद पुखराज कब पहनना चाहिए(safed pukhraj kab pehnna chahiye)

इसे भी पढ़ें:- श्री यंत्र की पूजा कैसे करे

उत्तर:- सफेद पुखराज को केवल उसे स्थिति में ही पहनना चाहिए जब शुक्र और बृहस्पति की युग के या एक दूसरे पर दृष्टि हो तभी आप पहन सकते हैं, या फिर शुक्र बृहस्पति के राशि में हो तब आप पहन सकते हैं, और अगर बृहस्पति शुक्र की राशि में हो और या वृषभ लग्न को अच्छे फल नहीं मिलते हैं। केवल तुला लग्न के जातकों को अच्छे फल देता हुआ दिखता हैं, ऐसा लोग कहते हैं। पर यह गलत है, आप सभी यह तो जानते ही हैं, कि सफेद पुखराज को शुक्र ग्रह का माना जाता है, इसीलिए इसे वृषभ और तुला लग्न के जातकों को इसे पहनने की सलाह कुछ ज्ञान ज्योतिष देते हैं।

और ऐसा कहते हैं, कि इसे वृषभ जातक के लोग धारण नहीं कर सकते हैं, यह गलत है। वह शायद यह नहीं जानते हैं, कि सब सफ़ेद पुखराज को वृषभ जातक के लोग भी पहन सकते हैं, इसीलिए यह लोग ऐसा बोलते हैं, पर आपको ध्यान रखना और किसी ज्ञात ज्योतिष से ही आप पूछ कर पहने नहीं तो यह अज्ञात ज्योतिष आपको कुछ भी बता सकते हैं। सफेद पुखराज रत्न सभी को अच्छे फल देता है, लेकिन इसे आप सिर्फ बृहस्पतिवार के दिन ही पहने तो इससे आपको काफी लाभ होगा वैसे रत्नों को धारण करने से पहले षोडशवर्ग मैं शुक्र और बृहस्पति की स्थिति पर वही ध्यान दें की रत्न से आपके जीवन के कौन से आयाम अच्छे होंगे और कौन सी कठिनाइयां बढ़ जाएगी।

उसके बाद आपके जीवन में कोई परेशानी नहीं आएगी और आपका जीवन खुशियों से भर जाएगा। इससे आप किसी को काफी फायदा होगा अगर आप एक विद्यार्थी हैं और आपके जीवन में भी प्रॉब्लम है तो आप इसे धारण कर सकते आपको या बहुत सारे फायदे देंगे बस बताए गए विधि के अनुसार ही पहने और बृहस्पतिवार के दिन ही पहने इससे आपको लाभ होगा। अगर आप एक बिजनेसमैन है तो आपको भी काफी लाभ होगा अगर आपके बिजनेस में काफी नुकसान चल रहा है तो आपको उसमें फायदा मिलेगा। आपके बिजनेस में या नुकसान के अलावा कुछ फायदा का तो नाम ही नहीं है।

इसे भी पढ़े:- गोमेद रत्न धारण करने की विधि 

आपके बिजनेस में तो आप सफेद पुखराज को पहन सकते हैं और सभी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं आपको सफेद पुखराज सिर्फ शुक्ल पक्ष की बृहस्पतिवार का दिन में ही पहननी है इससे आपको लाभ तो मिलेगा साथ ही साथ आपके घर में खुशियां ही खुशियां होगी। आप एक ग्रहणी तो आप भी सफेद पुखराज को पहन सकते हैं। अगर आपके जीवन में भी काफी परेशानियां है तो हम परेशानियों को सुलझाने का एकमात्र तरीका है।

सफेद पुखराज धारण करना इससे आपके के जीवन के हर एक परेशानी खत्म हो जाएगी और आने वाली परेशानी का समाधान भी आपको बहुत ही जल्द मिल जाएगा सिर्फ सफेद पुखराज धारण करने से बस सिर्फ आपको यह ध्यान रखना है, कि आप जब भी सफेद पुखराज धारण करें तो वह दिन शुक्ल पक्ष का बृहस्पतिवार होना चाहिए। या फिर सिर्फ बृहस्पतिवार का दिन ही काफी है, आप उसी दिन पहले आप को काफी लाभ होगा।

मित्रों यदि आप अभिमंत्रित किया सफेद पुखराज प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से अभिमंत्रित मात्र -1000 रुपिया रत्ती मिल जाएगा, लैब सर्टिफिकेट और गारंटी कार्ड साथ में दिया जाएगा साथ ही साथ मुफ्त में अभिमंत्रित भी करके दिया जाएगा – Call and Whatsapp -7567233021

 

Leave a Reply