हल्दी की गांठ कैसे धारण करें – Haldi Ki Ganth Kaise Dharan Karen

हल्दी की गांठ कैसे धारण करें – Haldi Ki Ganth Kaise Dharan Karen

 

हल्दी की गांठ कैसे धारण करें

हल्दी की गांठ कैसे धारण करें- नमस्कार दोस्तों मुझे विश्वास है, कि आप सभी सूर्य देव की कृपा से अच्छे होंगे। आज हम आपको अपनी बातों के माध्यम से यह बताने जा रहे हैं, कि हल्दी की गांठ कैसे धारण करें। लेकिन उसके लिए हल्दी से जुड़ी कुछ खास बातें जो हमें जानना आवश्यक है। हल्दी की गांठ धारण करने से पहले आपको यह जानना जरूरी है, कि इसके फायदे क्या है, क्योंकि अगर हमें जब तक किसी का फायदा नहीं पता होगा नुकसान नहीं पता होगा, तब तक हम उसका उपयोग कैसे करेंगे और किस चीज में करेंगे, यह हमे कैसे पता चलेगा। इसीलिए सबसे पहले हम यह जाने की हल्दी की गांठ को धारण करने से हमें फायदा क्या हो सकता हैं। उसके बाद हम जानेंगे कि हल्दी की गांठ को धारण कैसे करें। हल्दी के गांठ आपको बहुत सारे फायदे दिला सकते हैं।

इसे भी पढ़े:- लहसुनिया रत्न पहनने के फायदे 

आप की बहुत सारी परेशानियों का समाधान हो सकता है। हल्दी की गांठ को धारण करने से। अगर आप हल्दी का घाट धारण करते हैं तो आपके जीवन में जो भी परेशानियां चल रही है। वह सब खत्म हो जाएगा। आप सब यह तो जानते ही हैं, कि हल्दी को शुभ माना जाता है। हम अगर कोई भी पूजा करते हैं, तो उसमें हल्दी अवश्य ही उपयोग करते हैं। हल्दी का उपयोग विवाह के लिए बहुत ही उपयोगी अगर विवाह में हल्दी न हो तो विवाह हो ही नहीं सकता और विवाह में जो हल्दी लगाई जाती है। वह गांठ बाली हल्दी ही होती है। विवाह में कभी भी मार्केट से खरीदी हुई पाउडर वाली हल्दी नहीं इस्तेमाल किया जाता है। विवाह में गांठ वाली हल्दी का ही घर में पाउडर बनाकर उसका उपयोग किया जाता है। और अगर आप पूजा पाठ में गांठ वाला हल्दी प्रयोग में लाते हैं, तो या बहुत ही शुभ माना जाता है।

( हल्दी की गांठ कैसे धारण करें):-

अगर आपके जीवन में बहुत सारी परेशानी है। आप अपने जीवन से परेशान हो गए हैं, तो आपको हल्दी के फायदे के बारे में जानना चाहिए, जिससे कि आपकी परेशानी खत्म हो जाए और आपकी जो जीवन जीने की जो इच्छा खत्म हुई है। वह फिर से जाग जाए और आप अपने जीवन को जीना चाहेंगे और आप अपने जीवन में अपने हर सपने को पूरा करना चाहेंगे। आप अपने जीवन में कुछ अच्छा कुछ बड़ा पाए। इसके लिए आप हल्दी के गांठ का माला धारण कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक हल्दी लेने हैं, और उस हल्दी को अच्छे से शुद्ध कर लेना है।

इसे भी पढ़िए:- हकीक माला के अदभुत फायदे 

शुद्ध करने के बाद एक कच्चे धागे से उसे अच्छे से बांध देना है, और उसके बाद कुछ मंत्रों के द्वारा हल्दी की गांठ को सिद्ध करें सिद्ध करने के बाद उसे आप अपने गले में धारण कर ले, मगर ध्यान रहे धारण करने के तत्पश्चात आप को अपने मन में किसी के भी प्रति बुरी भावना नहीं होनी चाहिए। धारण करने के बाद भी आप किसी का बुरा करने का न सोचे। आपको सभी के प्रति अच्छे भाव रखने हैं। भले ही वह आपका दुश्मन ही क्यों न हो फिर भी आप उसके प्रति दुश्मनी के भाव से उससे बात ना करें। आप अपनी दुश्मनी निकालने के लिए उसका नुकसान न करें। वह आपका नुकसान कर रहा है , तो उसे मना करें अगर वह नहीं मानता है, तो आप उससे दूर ही रहे या फिर उससे आप बात ही न करें। अगर वह फिर भी नहीं मानता है, तो फिर आप कोई दूसरा तरीका अपनाएं।

(हल्दी की गांठ कैसे धारण करें):-

दुनिया में ऐसा कोई व्यक्ति ही नहीं है, जिसके पास कोई समस्या ही ना हो। हर व्यक्ति के पास कभी ना कभी कोई न कोई समस्या आ ही जाता है, और कई लोगों के पास तो इतनी समस्या होती है, कि वह उस समस्या का समाधान करते करते परेशान हो जाता है। पर उसकी समस्या कभी खत्म ही नहीं होती है, तो अगर आपको इन परेशानियों से छुटकारा पाना है, तो आप हल्दी का उपयोग कर सकते हैं। हल्दी की गांठ का माला धारण कर सकते हैं, जिससे कि आपके जीवन की हर परेशानी खत्म हो जाएगी। आपके हर बिगड़ते काम बनने लगेंगे। आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां होगी। अगर आपका किस्मत अच्छा नहीं है, तो हल्दी की गांठ पहन ने मात्र से ही आपका किस्मत बदल जाएगा। बस इसमें एक शर्त यह है, कि आप उस हल्दी की गांठ को अभिमंत्रित करके ही पहने ऐसे करने से हल्दी के गांठ की शक्तियां बढ़ेगी और आपको फायदा मिलेगा। आपकी हर परेशानी का समाधान मिलेगा। आपके घर बिगड़ते काम बनने लगेंगे।

इसे भी पढ़िए:- फिरोजा रत्न के अदभुत फायदे 

(हल्दी की गांठ कैसे धारण करें):-

आप भी परेशान हैं, अपनी बेटी की शादी को लेकर उसकी शादी नहीं लग रही कहीं पर भी इस बात को लेकर हर कोई परेशान होता है, और कई बार तो लोग यह सोचते हैं, पता नहीं हमारी बेटी में ऐसी क्या कमी है, जो कहीं इसका रिश्ता नहीं लग रहा है। और लोगों के ताने भी बहुत सुनने पड़ते हैं, जब लोग झगड़ते हैं, आपसे तो यह कहते हैं, कि देखो तुम्हारी बेटी की तो शादी नहीं हो रही है। पता नहीं तुम्हारी बेटी की शादी होगा भी या नहीं होगी तुम्हारी बेटी में पता नहीं क्या कमी है, तो आपको बता दें कि इन सभी बातों से आपको परेशान नहीं होना हैं। दुनिया क्या कह रही है। यह सब बातें नहीं सोचनी है, आपको, अगर आप यह सोचते हैं, तो आप अपने समय को बर्बाद ही कर रहे हैं, और कुछ नहीं अगर आपको अपनी बेटी की शादी करवानी है, तो आप चिंता मत कीजिए।

आप हल्दी की गांठ को उसे पहना दीजिए। आपको इससे अवश्य ही फायदा मिलेगा। इसमें इतना सोचने वाली बात नहीं है, कि आपकी बेटी की शादी नहीं हो रही आप यह सोच रहें है, कि क्यों नहीं हो रही है, तो यह मत सोचिए क्योंकि इसका मतलब हैं, कि कोई अच्छा ही वर मिलेगा। आपकी बेटी को बस आप उसे हल्दी के गांठ को आमंत्रित करके पहना दे। उसके बाद रिश्ते आपके घर खुद ब खुद चलकर आएंगे। आपको कही नहीं जाना पड़ेगा, तो आप अपनी बेटी को एक बार हल्दी के गांठ को आमंत्रित की गई माला पहना दीजिए, उसके बाद आपको इसका फायदा खुद-ब-खुद दिखने लगेगा।

यदि आप भी अभिमंत्रित किया हुआ हल्दी की गांठ प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से पंडित जी द्वारा अभिमंत्रित किया हुआ हल्दी की गांठ मात्र – 500₹ में मिल जायेगा जिसका आपको लैब सर्टिफिकेट और गारंटी के साथ में दिया जायेगा (Delevery Charges free) Call and WhatsApp on- 7567233021

 

Leave a Reply