सूर्यकांत मणि क्या है – Suryakant Mani Kya Hai

सूर्यकांत मणि क्या है – Suryakant Mani Kya Hai

सूर्यकांत मणि क्या है, Suryakant Mani Kya

 Hai

 

सूर्यकांत मणि क्या है?- सूर्यकांत मणि (suryakant mani) एक प्रकार का प्राकृतिक पत्थर है, जो की सिंह राशि का प्रतीक रत्न माना जाता है। सूर्यकांत मणि को माणिक रत्ना भी कहते हैं। सूर्यकांत मणि सूर्य को देखकर द्रविड़ हो जाती है। सूर्यकांत मणि में कुछ ऐसे गुण होते हैं। जिसके वजह से सूर्य को देखते ही वह पूरी तरह अग्नि से भर जाती है। ऐसे ही जहां सूर्यकांत मणि का एक दृष्टि पड़ता है। वहां की सारी समस्याएं दूर हो जाती है क्योंकि इसमें हर एक प्रकार की दुविधा को दूर करने की शक्ति अद्भुत होती है। इसके साथ साथ सूर्यकांत मणि का जातकों की दृष्टि से बहुत ही शुभ और लाभदायक माना जाता है। कहते हैं कि अगर कोई जातक सूर्यकांत मणि ( suryakant mani kya hai ) को धारण करें तो इससे उनकी सुविधाएं खत्म हो जाती है और साथ ही साथ उन पर आने वाले संकट टल जाते हैं।

इसे भी पढ़ें:- केतु यंत्र के लाभ जानिए अच्छा या बुरा 

अगर कोई व्यक्ति शुभ काम करने जा रहा हैं, और वह सूर्यकांत मणि पहन लिया अपने पास रख ले तो इससे उनका काम बहुत ही जल्दी होता है, और साथ ही साथ शुभ होता है। इसके अलावा उसमें बहुत ही अधिक लाभ मिलता है। सूर्यकांत मणि को सभी दुखों से मुक्ति दिलाने वाला एक गुरु माना जाता है, जिस प्रकार हम जिन से ज्ञान लेते हैं, उन्हें गुरु मानते हैं, कुछ इसी प्रकार से हम सूर्यकांत मणि ( suryakant mani ke fayde ) को भी गुरु मानते हैं, क्योंकि सूर्यकांत मनी हमें विघ्न बाधाओं से बहुत ही दूर रखता है, और उससे हमारी रक्षा करता है। सूर्यकांत मणि से उच्च के चंद्र की अंतर्दशा प्रारंभ हो जाती है, जिससे कि आपका भाग्य में उदय होने वाला रहता है, और आपके भाग्य में जो बुरे दिन चल रहे थे या बुरी घटनाएं घट रही थी। आपके साथ उन सभी चीजों का पतन हो जाता है। सूर्यकांत मणि धारण करने से या फिर सूर्यकांत मणि को खुद के पास रखने मात्र से भी आपको कई सारी समस्या से छुटकारा मिलता है। इसके साथ-साथ बहुत से कामों में आपको सफलता मिलता है। सूर्यकांत मणि को बहुत ही शुभ माना जाता है।

सूर्यकांत मणि क्या है, Suryakant Mani Kya Hai

इसे भी पढ़ें:- गार्नेट रत्न की पहेचान

1.सूर्यकांत मणि को धारण करने से या फिर खुद के पास रखने से आपके आर्थिक स्थिति में सुधार आता है। अगर किसी व्यक्ति का आर्थिक स्थिति बहुत ही खराब चल रही हैं। तो सूर्यकांत मणि धारण करने से उन जातकों को बहुत ही अधिक लाभ होता है। इससे उनकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आता है। इसके अलावा अगर उन्हें किसी बात का डर या भय रहता है। तो सूर्यकांत मणि को धारण करने से इनकी ये भी समस्याएं खत्म हो जाती है। इसके अलावा अगर किसी व्यक्ति को बुरे या डरावनी सपने आते हैं, तो उस जातक को सूर्यकांत मणि ( suryakant mani ke labh ) धारण करने की सलाह दी जाती है, जिससे कि उन्हें डरावनी सपने आने बंद हो जाते हैं।

2.सूर्यकांत मणि धारण करने से अगर आपके वैवाहिक जीवन सही रूप से नहीं चल पा रही है। उसमें काफी सारी समस्याएं आ रही है। आपके रिश्ते में काफी दरार आ रहे हैं, तो आप इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए सूर्यकांत मणि  ही जल्द खत्म हो जाएगी और साथ ही साथ आप दोनों के बीच प्यार भी बढ़ेगा।(suryakant mani) धारण कर सकते हैं। इसे आप को काफी लाभ मिलेगा। आपके रिश्ते में जो दरार आ रहे थीं। वह बहुत।

इसे भी पढ़ें:- सफेद हकीक क्या है जाने क्या होगा मतलब

3. अगर किसी जातक को अच्छी नींद नहीं आती है, जिसके कारण वह दिन भर परेशान रहते हैं। नींद ना आने से हमें बहुत सारी समस्याएं हो सकती है, तो अच्छी नींद लेने के लिए जातक को सूर्यकांत मणि धारण करना चाहिए। इससे उन्हें काफी अच्छी नींद आती है, और उनका मन शांत रहता है। कई बार ऐसा होता है, कि हम पूरी नींद नहीं लेते जिसके कारण हमें कई सारी समस्याओं से होकर गुजरना पड़ता है। इन सभी समस्याओं से बचने के लिए हमें अच्छी नींद अवश्य ही लेनी चाहिए और इसके लिए सूर्यकांत मणि धारण करें। अगर आप अच्छी नींद लेते हैं, तो इससे आपका शरीर स्वस्थ रहता है, और मन पूरे दिन शांत रहता है, जिससे कि आप अच्छे बुरे में फर्क कर सकते हैं, और उस दिन का अच्छा डिसीजन ले सकते हैं।

सूर्यकांत मणि क्या है, Suryakant Mani Kya Hai

इसे भी पढ़ें:- ओपल रत्न के फायदे जानकर हो जाओगे हैरान

4.सूर्यकांत मणि(suryakant ka matalab)  धारण करने से हमारी पढ़ाई भी अच्छी होती है, और इसके साथ साथ हमारा मन एकाग्र भी रहता है। अगर किसी जातक को अधिक तनाव रहता है। किसी बात पर अधिक सोचते हैं, तो इन सभी चीजों से छुटकारा पाने के लिए सूर्यकांत मणि बहुत ही फायदेमंद होता है।

सूर्यकांत मणि के कुछ नुकसान है। पर अधिक नहीं है। अगर हम ध्यान से देखें तो नुकसान में भी हमें फायदा होता है। नुकसान हमें तब होता है। जब हम उसका सही इस्तेमाल नहीं करते है। अगर हम उसका सही इस्तेमाल करें, तो हमें कभी भी इसका नुकसान नहीं होगा। वैसे तो सूर्यकांत मणि का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है। तो जातकों को सूर्यकांत मणि ( suryakant mani kya hai)धारण करने से पहले उनके कुछ नियम जान लेने चाहिए तभी उसे धारण करें या तो फिर किसी ज्योतिषी से अवश्य ही पूछे इससे उन्हें कोई भी नुकसान नहीं होगा। इससे उन्हें काफी फायदा होगा। इसके साथ-साथ सूर्यकांत मणि आपको बिजनेस में भी मुनाफा दिलाता है। अगर कोई जातक बिजनेसमैन है। वह बिजनेस कर रहे है, और उसका बिजनेस बहुत ही खराब चल रहा है, तो उसमें भी फायदा सूर्यकांत मणि का बहुत होता है। अगर जातक इसका लाभ उठाना चाहते हैं तो सूर्यकांत मणि को अपने पास अवश्य ही रखें। इससे उन्हें लाभ के साथ-साथ उन पर आने वाली समस्याओं को दूर करता है।

सूर्यकांत मणि क्या है, Suryakant Mani Kya Hai

इसे भी पढ़ें:- ओपल किसे पहनना चाहिए जानिए

5.सूर्यकांत मणि (suryakant mani) आपको आपकी निजी जीवन में भी या फिर आप किसी व्यक्ति का केस लड़ रहे हैं, तो उसमें आपको काफी फायदा होता है, और आप एक निर्दोष व्यक्ति का जीवन बचा पाते हैं। इसके साथ साथ आप एक अच्छे वकील भी बनते हैं। अगर किसी व्यक्ति का केस आप लड़े और वह निर्दोष है, और आप उसकी जान बचाएं है, तो इससे बड़ा पुण्य का काम और क्या होगा। या फिर वह केस आपके खिलाफ ही हुआ हो और आप कई बार कोर्ट के चक्कर लगा रहे हैं। पर फिर भी आपका फेस जल्दी सॉल्व नहीं हो रहा है, तो आप सूर्यकांत मणि धारण कर सकते हैं। इससे आपका केस तो खत्म होगा। साथ ही साथ अगर आप निर्दोष हैं, तो आप की विजय की भी होगी। इसके अलावा आपको और भी बहुत सारे फायदे होंगे।

 

Leave a Reply