हीरे का उपरत्न क्या है – Hire Ka Upratna Kya Hai

हीरे का उपरत्न क्या है – Hire Ka Upratna Kya Hai

सफेद पुखराज का उपरत्न(safed pukhraj ka

 upratna)

सफेद पुखराज का उपरत्न(safed pukhraj ka upratna) – आज हम बात करने जा रहे हैं, सफेद पुखराज के उपरत्न के बारे में सफेद पुखराज के बारे में तो आप जानते ही हैं, लेकिन उसके उपरत्न क्या है, और उसके कितने लाभ हैं। हमें किन किन चीजों में लाभ दिला सकता है। सफेद उपरत्न कितने फायदेमंद है, उपरत्न इन सभी बातों का पता हम आज लगाएंगे उनसे पहले यह जान लेते हैं, कि सफेद पुखराज बहुत ही अद्भुत है, सफेद पुखराज जिसके पास होता है, वह व्यक्ति बहुत ही खुश होता है, कुछ ऐसी ही बातें हैं।

इसे भी पढ़े:- गोमेद रत्न किसे पहनना चाहिए 

सफेद पुखराज के उपरत्न(safed pukhraj ke upratna) के बारे में भी सफेद पुखराज का उपरत्न भी इतना ही शक्तिशाली और प्रभावशाली है, जितना कि सफेद पुखराज क्योंकि यह उपरत्न तो सफेद पुखराज के ही हैं, तो इनके शक्ति में और प्रभाव में फर्क कैसे हो सकता है, हां थोड़ी बहुत फर्क है इन दोनों में मगर दोनों का काम एक ही है, दोनों की शक्तियां उतनी ही है। बस थोड़ी सी आगे पीछे है, लेकिन अगर आप सफेद पुखराज रत्न के जगह सफेद पुखराज रत्न का उपरत्न पहने तो आपको भी उतना ही फायदा होगा यह सभी के लिए संभव नहीं है, कि सफेद पुखराज हे।

पहने इसीलिए बोलो सफेद पुखराज रत्न का उपरत्न पहन सकते उनको भी उन सारी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा उनको भी उन सारी खुशियां मिलेगी, जो कि सफेद पुखराज रत्न को पहनने वाले को मिलता है। अगर आप एक व्यापारी हैं, और आपके जीवन में भी बहुत सारी समस्याएं हैं, आपका व्यापार अच्छा नहीं चलता आपके अच्छे इनकम नहीं है, आपका व्यापार करने का सही साधन नहीं मिल पाता है, आपके बहुत सारे प्रॉब्लम है। इतने क्या आपको उन प्रॉब्लम में कुछ समझ में नहीं आता क्या क्या करें और क्या ना करें तो आप सफेद पुखराज के उपरत्न को पहन कर उसका फायदा ले सकते हैं।

इसे भी पढ़े:- जरकन क्या है, इसके चमत्कारी फायदे कौन धारण करें और धारण विधि?

और आपके इन सारी समस्याओं का समाधान हो जाता है। सफेद पुखराज का उपरत्न बहुत ही शुभ माना जाता है। अगर आपके घर में हर कोई उदास रहता है, तो वाह सफेद पुखराज का उपरत्न ना पहनने से बहुत ही खुश नजर आता है और वाकई वह बहुत खुश हो जाता है, क्योंकि सफेद पुखराज के उपरत्न में उतने ही शक्ति होती है, जितनी के सफेद पुखराज रत्न में होती है। और फिर आपके घर के परिवार के हर एक सदस्य के चेहरे पर एक अनोखी मुस्कान होती है।

जिस मुस्कान की आप तलाश कर रहे होते हैं। वह बस एक छोटी सी वजह से वह खुशी उसके चेहरे पर सीधे आ जाता है। सफेद पुखराज का उपरत्न जिसके पास भी होता है, वह व्यक्ति कभी भी दुख नहीं रहता और वह व्यक्ति कभी भी कोई भी परेशानी में नहीं रहता है, अगर उसके पास परेशानी आ भी जाती है, तो वह उस परेशानी से बहुत ही आसानी से छुटकारा पालता है।

सफेद पुखराज का उपरत्न(safed pukhraj ka upratna)

उत्तर:- सफेद पुखराज का उपरत्न को कोई अलग नाम से नहीं जानते हैं। सफेद पुखराज और उसके उपरत्न के नामों में कोई भी फर्क नहीं है, और ना ही इनके शक्तियों में और ना तो इनके प्रभाव परने में भी कोई अंतर नहीं है। आप सफेद पुखराज पहनते हैं, या उसका उपरत्न पहनते हैं, तो इसमें कोई फर्क नहीं है, क्योंकि सफेद पुखराज का उपरत्न हीरा है, और यह हीरा हर किसी को पसंद होता है। यह हीरा स्त्रियों को बहुत ही अधिक प्रभावित करती है, यह सफेद पुखराज का उपरत्न हीरा स्त्रियों के चेहरे पर एक अलग सी चमक जाती है, और एक अलग सा खुशी उसे मिलता है।

इसे भी पढ़े:- मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे 

और उसके साथ साथ उसके मन को भी काफी शांति और सुकून मिलता है। हीरा को पहनने के बाद स्त्रियों का मन काफी हल्का हो जाता है। अगर कोई स्त्री परेशान रहती है, तो इस हीरा को पहनने के बाद उसकी हर एक परेशानी दूर हो जाती है। सफेद पुखराज का उपरत्न हीरा में किसी भी चीज को आकर्षित करने की अद्भुत शक्ति होती है, कि कहना मुश्किल पड़ जाता है। सफेद पुखराज का उपरत्न हीरा जातियों के जीवन में उसे धनवान और सर्वगुण संपन्न और सभी सुखों से संपन्न होने का एहसास दिलाता है। स्त्रियों के लिए आभूषण जो बनाए जाते हैं।

वह सफेद पुखराज उपरत्न का हीरा का ही बना होता है। इसीलिए यह स्त्रियों को काफी पसंद आता है, और उसके साथ-साथ स्त्रियों को काफी खुशियां प्राप्त होती है, और वह जिंदगी में हमेशा खुश रहती है। सफेद पुखराज का उपरत्न हर क्षेत्र में लाभ दिलाता है, अगर आप फिल्म एक्टर एक्ट्रेस है, आप को काफी लाभ दिलाता है, आपको एक से एक एक्ट करने की ऑफर आती है, और आपको काफी फायदा दिलाती है। कलाकार और टेलीविजन के क्षेत्र में भी सफेद पुखराज का उपरत्न हीरा काफी लाभकारी सिद्ध होता है। इस क्षेत्र में हर किसी को शुभ फल प्राप्त होते हैं।

सफेद पुखराज के उपरत्न(safed pukhraj ke upratna)

उत्तर:- अगर आप एक विद्यार्थी हैं, और आपके जीवन में बहुत सारी परेशानियां हैं, हम जानते हैं, कि एक विद्यार्थी के जीवन में परेशानियां आती है, वह परेशानियां यह होता है, विद्यार्थी को पढ़ा हुआ समझ में नहीं आता याद नहीं होता भूल जाते हैं, इन सभी समस्याओं से हर विद्यार्थी परेशान रहता है, आप भी शायद इन्हीं प्रॉब्लम से परेशान होंगी तो आप सफेद पुखराज का उपरत्न हीरा को धारण करके काफी फायदा ले सकते हैं, और इन सभी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं, आपको इन सब परेशानी से घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है।

इसे भी पढ़े:- लाल हकीक पहनने के अदभुत फायदे 

आपको थोड़ा और मजबूत बनना होगा क्योंकि अभी तो कोई परेशानी नहीं है, अभी जितनी परेशानी चल रही है, यह तो कुछ भी नहीं है, आपको अभी के जीवन में ट्रेंड किया जाता है, मजबूत बनाया जाता है, ताकि आप अपने जीवन की आने वाली हर एक परेशानियों का अच्छे से सामना कर सको और एक विजय हासिल कर सकें और फिर अपने जीवन में एक सफल इंसान बन सके। सफेद पुखराज के उपरत्न का महत्व सिर्फ स्त्रियों की खूबसूरती और ज्योतिषियों के लिए ही नहीं है।

बल्कि इस रत्न को स्टेटस सिंबल के रूप में भी देखा जाता है, क्योंकि सफेद पुखराज के उपरत्न के मुकाबले छोटे से छोटे आकार का हीरा भी बहुत कीमती होता है। इन दोनों रत्नों से ग्रह शुक्र प्रेम, सौंदर्य और वैवाहिक आदि सुख का प्रतीक माना जाता है, इसीलिए सफेद पुखराज और सफेद पुखराज के उपरत्न हीरा को पहनने से वैवाहिक संबंध मजबूत होते हैं। और साथ ही साथ उनके पास बहुत सारी खुशियां होती है।

यदि आप भी अभिमंत्रित किया हुआ सफेद पुखराज प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से पंडित जी द्वारा अभिमंत्रित किया हुआ सफेद पुखराज मात्र – 150₹ रत्ती मिल जायेगा जिसका आपको लैब सर्टिफिकेट और गारंटी के साथ में दिया जायेगा  (Delevery Charges free) Call and WhatsApp on- 7567233021

 

Leave a Reply