नीलम स्टोन पहनने के फायदे – neelam stone pahnne ke fayde

नीलम स्टोन पहनने के फायदे – neelam stone pahnne ke fayde

 

नीलम स्टोन पहनने के फायदे (neelam stone pahnne ke fayde) क्या-क्या हो सकते हैं आज का हमारा विषय है नमस्कार जय भवानी आज हम जानेंगे कि नीलम स्टोन के पहनने के विभिन्न फायदे क्या-क्या हो सकते हैं। 

 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार विभिन्न ग्रहों के सकारात्मक तथा नकारात्मक फल हमारे जीवन के विभिन्न आयामों पर होता है जब जिस भी ग्रह का गोचर होता है उस वक्त हमें विभिन्न प्रकार के परिणाम हमारे जीवन पर देखने को मिलता है यह परिणाम सकारात्मक भी हो सकते हैं तथा नकारात्मक भी हो सकते हैं किंतु सभी ग्रहों से अधिक लोगों को डर केवल शनि ग्रह के गोचर से लगता है।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

इस ग्रह से संबंधित बहुत ही भ्रांतियां लोगों के मन में बैठी हुई है पाश्चात्य ज्योतिष विज्ञान से लेकर भारतीय ज्योतिष विज्ञान तक भी यही मानता है की शनि ग्रह का गोचर लोगों के जीवन में उथल-पुथल मचाने की क्षमता रखता है तथा जब इस ग्रह का गोचर होता है। 

 

तब हमें अधिक से अधिक सावधानी बरतने की जरूरत रहती है अन्यथा इसके परिणाम बहुत भयानक हो सकते हैं किंतु शनि ग्रह से लोगों को कोई भी क्षति अकारण नहीं दी जाती है ऐसा माना जाता है की सूर्य देव के पुत्र है शनि देव तथा उनकी माता का नाम छाया है। 

 

किंतु सूर्य देव के द्वारा जब उनकी माता छाया का अनादर उनके पिता के द्वारा किया गया तो इस बात से शनिदेव बहुत आहत हुए और आहत होकर उन्होंने भगवान शिव शंभू की आराधना की तपस्या की जिसके बाद भगवान शिव शंभू से इन्हें वरदान प्राप्त हुआ कि यह त्रिलोक दंडाधिकारी एवं मुख्य न्यायाधीश होंगे। 

 

इनके न्याय के डंडे से देवता हो या गण मनुष्य हो या राक्षस कोई भी योनि इनके न्याय के दायरे के बाहर नहीं जायेगा, हर किसी के कर्मों का विस्तृत जानकारी इनके पास उपलब्ध होगा, चाहे उसके कर्म अच्छे हो या बुरे हो तथा वह उसे दंड देने के लिए स्वतंत्र होंगे कभी भी किसी को भी बिना वजह वह दंडित नहीं करेंगे और ना ही उसे वरदान देंगे, उनका पूरा चक्र केवल कर्मों पर आधारित होगा तभी से न्याय के देवता के रूप में शनि देव जाने जाने लगे एवं सृष्टि की संतुलन शक्ति छीन्न ना हो इस वजह से भी इन का सृजन किया गया। 

 

neelam stone benefits in hindi, neelam stone benefits in hindi language, neelam stone ke fayde, neelam stone pahnne ke fayde, neelam stone ring benefits in hindi, pitambari neelam stone benefits in hindi, नीलम स्टोन के फायदे, नीलम स्टोन के फायदे इन हिंदी, नीलम स्टोन पहनने के फायदे
नीलम स्टोन पहनने के फायदे

 

 

ब्रह्मांड के आदि से अनंत क्षेत्र तक उनका साम्राज्य स्थापित है जहां तक सूर्य की किरणों का अंत होता है वहां से शनिदेव का साम्राज्य प्रारंभ होता है वैसे तो शनि ग्रह को मारक ग्रह भी कहा जाता है दुख, कष्ट ,बीमारी ,पापी ग्रह आदि से भी इन्हें संबोधित किया जाता है किंतु यह तो केवल अपना कार्य का निर्वहन करते हैं अपने कर्म का निर्वहन करते हैं।

 

ऐसा माना जाता है कि यदि कोई चीज यदि हमारे भाग्य में नहीं लिखा हुआ है किंतु यदि हम दृढ़ संकल्पित तथा कर्मठ होकर उस चीज को प्राप्त करने के लिए जी तोड़ मेहनत करें तो ऐसी परिस्थिति में शनि देव के हम कृपा पात्र बन जाते हैं।

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

इसे भी पढ़ें – मच्छ मणि क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि ? 

तथा असंभव से दिखने वाले चीज को भी शनिदेव संभव बना देते हैं और हमारे द्वारा किए जा रहे हैं कर्मों से प्रसन्न होकर हमें हमारे मनवांछित वरदान प्रदान करते हैं ऐसे अनुशासन प्रिय विवेक वाद प्रिय शनि देव को समर्पित होता है नीलम स्टोन (neelam stone ke labh), जिसके अद्भुत अद्वितीय गुण उसको और भी अलौकिक बनाते हैं आइए जानते हैं नीलम स्टोन पहनने के अनगिनत फायदे क्या-क्या हो सकते हैं –

 

नीलम स्टोन पहनने के फायदे – neelam stone pahnne ke fayde

 

1. नीलम स्टोन के औषधीय गुण भी कम नहीं है अतः नीलम स्टोन के धारण करने से बहुत सी बीमारियों का समाधान होता है जैसे – अनिद्रा, चिड़चिड़ापन, पागलपन, डरावने सपने आना, नींद में बड़बड़ाना ,वायु रोग आदि से संबंधित बीमारियों में इस रत्न को धारण करने से हमें उचित स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होता है। 

 

2. नीलम स्टोन (neelam stone ring benefits in hindi) को धारण करने से व्यक्ति के व्यक्तित्व का नवीन रूपांतरण होने लगता है उसका व्यक्तित्व में एक अद्भुत बदलाव देखने को मिलता है जिससे लोग उसकी ओर आकर्षित होते हैं उसके व्यक्तित्व में एक चुंबकीय एहसास होता है जिसकी वजह से लोग उसकी ओर खिंचे चले आते हैं एवं उसके बातों को समझते हैं उसके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करते हैं।

3. नीलम स्टोन को धारण करने से रुपयों पैसों संबंधित विभिन्न प्रकार की परेशानियों का खात्मा होता है तथा आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत होती है धन संचित करने में जातक आगे रहता है। 

4.नीलम रत्न (neelam stone benefits in hindi) को धारण करने से मन में असीम शांति का वास होता है यह रत्न मन को शीतलता प्रदान करता है विभिन्न प्रकार के उलझन से हमें बाहर निकाल कर हमें हमारा लक्ष्य की ओर केंद्रित करता है। 

5. नीलम स्टोन को धारण करने से जातक के अंदर एकाग्रता शक्ति का निर्माण होता है जिससे उसके द्वारा किए गए कार्य के सफल होने की संभावना बढ़ जाती है वह अपने आप को केंद्रित रखता है उसका मन इधर-उधर नहीं भटकता है। 

इसे भी पढ़ें :- ओपल रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि ? 

 

6. नीलम रत्न इस स्टोन को धारण करने से प्रसिद्धि, यश, वैभव सुख संपत्ति आदि की जीवन में कभी भी कमी नहीं रहती है। 

7. नीलम स्टोन (neelam stone benefits and side effects in hindi) को धारण करने से जातक खुद को बहुत ऊर्जावान महसूस करता है, जिसकी वजह से अपने कार्यों का निर्वहन पूरी लगन के साथ और मेहनत के साथ कर पाता है। 

8. नीलम स्टोन को धारण करने वाले जातक की अध्यात्मिक क्षमता भी अच्छे अस्तर तक पहुंचती है तथा उसमें ईश्वर से संबंधित चीजों का ज्ञान अप्रतिम रूप से उसे प्राप्त होने लगता है। 

9. नीलम स्टोन (neelam stone pahnne ke fayde) को धारण करने वाले जातक की लोगों के बीच उनकी अपनी एक अलग पहचान होती है समाज में उनकी अपनी एक पद प्रतिष्ठा रहती है लोग उन्हें बहुत मान सम्मान देते हैंl लोग उनके विचारों को बहुत सम्मान देते हैं तथा उनसे बहुत प्रभावित होते हैं। 

10. नीलम स्टोन धारण करने से जातक में गजब की रचनात्मक क्षमता उत्पन्न होती है जिससे वह अपने नवीन विचारों को धरातल पर उतारकर सफलता की एक नए आयाम लिखता है। 

11. स्टोन (blue sapphire benefits in hindi) को धारण करने से बौद्धिक क्षमता का भी विकास होता है यह हमारे अंदर के सुक्ष्म शरीर को जागृत करता है। 

12. नीलम स्टोन को धारण करने से जातक दूरदर्शी बनता है जिससे उसे उसके कार्यों में सफलता प्राप्त होती है एवं अपनी कठिनाइयों को आसानी से सूझबूझ के साथ अनुकूल परिस्थिति में परिवर्तित कर देता है। 

13. नीलम स्टोन (neelam stone pahanne ke fayde) को धारण करने वाले जातक की धैर्य क्षमता बहुत अधिक होती है विषम से विषम परिस्थिति में वह अपना धैर्य नहीं होते हैं तथा नकारात्मक पहलुओं को सकारात्मक पहलू में बदलने की कौशल इनमें कूट-कूट कर भरी रहती है। 

धन्यवाद

 

अभिमंत्रित नीलम रत्न कहाँ से प्राप्त करें –


मित्रों हमारे नवदुर्गा ज्योंतिष केंद्र में नीलम रत्न दो बहुत अच्छी क्वालिटी में उपलब्ध है 300 रुपये रत्ती और 600 रुपये रत्ती, लैब सर्टिफिकेट और गारंटी कार्ड साथ में दिया जायेगा, साथ ही साथ मुफ्त में हमारे पंडित जी द्वारा अभिमंत्रित भी करके दिया जायेगा – Call and Whatsapp – 7567233021

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply