लाल सुलेमानी हकीक के फायदे – Lal Sulemani Hakik Ke Fayde

लाल सुलेमानी हकीक के फायदे – Lal Sulemani Hakik Ke Fayde

लाल सुलेमानी हकीक के फायदे (lal

 sulemani hakik ke fayde)

लाल सुलेमानी हकीक(lal sulemani hakik) बहुत ही दिव्य स्पंदन से युक्त माना जाता है इसलिए इसे कोई भी धारन कर सकता है। चाहे वह जातक किसी भी आयु वर्ग का हो स्त्री हो या पुरुष हो बच्चा हो या ब बुढा हो हर स्थिति में इसे धारण किया जा सकता है। इसकी विशिष्ट बात यह है, कि इसके लिए किसी भी तरह की लगन पत्रिका देखने की आवश्यकता नहीं होती है। अर्थात आपकी ग्रहो एवं नक्षत्रों की दशा एवं चाल आदि जैसी ज्योतिषी परिगणना का ज्ञान होने की आवश्यकता नहीं है। आप बिना किसी ज्योतिषीय परामर्श के भी इस दिव्य माला को धारण कर कई प्रकार के लाभ को प्राप्त कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें:-पांच मुखी रूद्राक्ष की पहचान जानिए मतलब

यदि किसी बच्चे के द्वारा अपने आयु अनुसार सही रूप से उद्दीपन नहीं किया जा रहा है। बच्चे की शारीरिक अकर्मण्यता बढ़ती चली जा रही है, जिसके कारण बच्चा सही से किसी भी तरह के क्रियाकलाप में भाग नहीं ले पा रहा है। अपनी सहभागिता उत्तम रूप से नहीं दिखा पा रहा है। ऐसे में उसे कई प्रकार की शारीरिक दोषों का शिकार होना पड़ रहा है। कई मानसिक विकृतियां भी उसे अपनी चपेट में ले रही है, मानसिक शैथिल्य के कारण वह अपने आत्मबोध को नहीं समझ पा रहा है। ऐसे में उसका बचपना का क्षरन हो रहा है।

लाल सुलेमानी हकीक के फायदे (lal sulemani hakik ke fayde)

तो संभवतः वह बच्चा मंगल की कुदृष्टि का शिकार है। मंगल की स्थिति उसके लग्न पत्रिका में अच्छी अवस्था में नहीं है, क्योंकि मंगल ग्रह बच्चों के बचपने पर अपना स्वामित्व रखता है, ऐसे में यदि बच्चा इस प्रकार की चीजों से गुजर रहा है तथा उस पर आलस्य बहुत अधिक हावी रहता है, तो उसे लाल हकीक की माला अवश्य धारण करवानी चाहिए। जिससे उसके शिथिलता में अनुपम कायाकल्प हो तथा अपने आयु अनुसार विभिन्न प्रकार की क्रियाकलापों में वह भाग ले एवं अपने जीवन के सबसे महत्वपूर्ण क्षण को स्नेह पूर्वक एवं प्रेम पूर्वक आमोद- प्रमोद से व्यतीत करें।

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

कई बार देखा गया है, कि कोई देती बहुत अधिक प्रतिभावान होता है। बहुत अधिक प्रतिभाशाली होने के बाद भी जीवन में पिछड़ जाता है क्योंकि उसकी द्वारा पर्याप्त रुप से पौरुष तत्व में अरति का प्रभाव बहुत अधिक रहता है। ऐसी परिस्थिति में स्वाभाविक सी बात है, कि उसके द्वारा दैनिक दिनचर्या में उतना अधिक कार्य की सार्थकता के अनुरूप उद्दीपित क्रिया नहीं की जा पाती है, जिसके परिणाम स्वरुप वह जीवन के विभिन्न क्षेत्र में हतभाग्य जैसी परिस्थिति में फंस जाता है। ऐसे में यह माला उसे सही दृष्टिकोण प्रदान करने में बहुत मदद करता है, तथा उसके

लाल सुलेमानी हकीक के फायदे (lal sulemani hakik ke fayde)

पुरुषार्थ उसके बाद उसके उद्योग में साहसिक परिणाम देखने को मिलते हैं। उसकी कार्य क्षमता में उत्कृष्टता आती है। उसके पराक्रम में वृद्धि होता है, जिससे अनेक कार्य जल्द ही संपन्न होने लग जाते हैं। उसके जीवन की गति बदल जाती है।

कोई भी व्यक्ति विशेष यदि चाहता है, कि अपने कार्य क्षेत्र में उसका प्रभुत्व बना रहे lउसकी पद प्रतिष्ठा में किसी भी तरह की आंच न आने पाए। हर तरह के लोगों से संपर्क बना रहे तथा हर किसी से मधुर्य संबंध की स्थिति सदैव विभिन्न जटिल परिस्थितियों में भी बनी रहे तथा वह जहां कहीं भी जाए उसे लोगों का सहयोग लोगों का समर्थन उत्कृष्ट रूप से प्राप्त हो तो ऐसी स्थिति में उसे लाल हकीक की माला अवश्य धारण करना चाहिए, इससे स्वत्व तत्व की प्रधानता सर्वत्र बनी रहती है।

इसे भी पढ़ें :- पेरिडॉट स्टोन के लाभ जानकर हो जाएंगे हैरान

जातक की कार्यप्रणाली को विशिष्टता पूर्वक पहचाना जाता है, तथा उसे कई प्रकार के उपलब्धियों को प्राप्त करने में भी मदद मिलती है। अनेक प्रकार के प्रभावशाली व्यक्तित्व वाले व्यक्तियों का समर्थन भी उसे आजीवन प्राप्त होता है, जिससे जीवन की गाड़ी सुचारू रूप से चलाने में वह सफल रहता है। यह माला उसे साहसिक स्वभाव प्रदान करता है। उसे विचारों को स्पष्ट रूप में प्रकट करने वाले वक्ता की प्रवीणता के रूप में प्रखरता प्रदान करता है। यह माला कोई भी व्यक्ति भी अपनी प्रभुत्व को बरकरार रखने के लिए धारन कर सकता है। यह माला प्रतीक वृति के लोगों के लिए बहुत ही लाभकारी माना जाता है।

लाल सुलेमानी हकीक के फायदे (lal sulemani hakik ke fayde)

ऐसे लोग जो दब्बू किस्म के होते हैं, जो अपने विचार धारा को किसी के समक्ष अच्छे से प्रदर्शित नहीं कर पाते हैं, या अपने विचारों में संकीर्णता को बहुत अधिक प्राथमिकता देते हैं। ऐसे लोगों को इस माला को अवश्य धारन करना चाहिए इससे उनके आप विश्वास में वृद्धि होती है। इसे धारन करने से कई रुके हुए कार्य जल्द ही संपन्न होने लगते हैं। कई प्रकार के सुअवसर प्राप्त होते हैं, जिससे जातक का मानसिक स्थिति भी प्रवीणता को प्राप्त करती रहती है। यह मन में असीम आनंद को प्राप्त करने का सबसे अच्छा संसाधन के रुप में प्रयोग में लाया जा सकता है।

लाल हकीक धारण करने से व्यक्ति के ऊपर नकारात्मक स्वभाव रखने वाले व्यक्ति नष्ट होने लगते हैं। यह शत्रुओं के प्रभाव को पूर्ण रुप से विनाश कर देता है। शत्रु चाह कर भी व्यक्ति विशेष के खिलाफ षड़यंत्र नहीं रख पाते हैं। हर प्रकार की षड़यंत्र बाधा को यह विफल कर देता है।

इसे भी पढ़े :- गार्नेट रत्न के चमत्कारी लाभ जानिए ।

किसी जातक लग्न पत्रिका में यदि मंगल की स्थिति अच्छी अवस्था में नहीं है या मंगल ग्रह इस भाव में स्थित है, कि वह सदा नकारात्मक प्रभाव प्रदान कर रहा है, जिस के कारण जातक के कई काम में कार्य सिद्धि के समय विघ्न की उपस्थिति बनी रहती है। ऐसे लोगों को लाल हकीक की माला अवश्य धाम करनी चाहिए। इससे मंगल ग्रह जो कि उस्न तथा दाहक ग्रह माना जाता है। उसकी स्थिति धीरे-धीरे जातक के जीवन में अच्छी परिस्थिति में प्रविष्ट होने लगती है, जिससे जातक को अच्छे परिणाम कि, प्राप्ति होनी शुरू हो जाती है। वैवाहिक जीवन में चल रही उथल पुथल को भी यह शांति प्रदान करता है, कि प्रकार की समस्याओं को सुलझाने में भी यह अनुपम रुप से अपने कार्य तत्व को प्रदान करता हैl

विभिन्न प्रकार के कार्य क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए भी यह दिव्य बूटी के समान कार्य करता है। जैसे- पुलिस विभाग हो या सेना संबंधित विभाग या चिकित्सक हो या शोध में लिप्त वैज्ञानिक इन सभी लोगों के लिए यह एक वरदान है। इसकी अनुपम कृपा से जातक के कार्य क्षमता में बहुत ही अच्छे बदलाव आते हैंl इसके साथ ही गुड ज्ञान का दाता राहु की स्थिति भी मजबूत होती है, जिसके कारण व्यक्ति विशेष की रचनात्मक छमता मजबूत होती है, एवं नए-नए शोध नए-नए विचारों को आधारशिला प्राप्त होती है, जिससे उपयोगकर्ता को अनेक प्रकार की प्रसिद्धि एवं यस कीर्ति की प्राप्ति होती है।

मित्रों यदि आप अभिमंत्रित किया हुआ लाल सुलेमानी हकीक प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से प्राप्त कर सकते है हमारे यहा लाल सुलेमानी हकीक 50 रु रत्ती  मिल जाएगा, साथ में आपको लैब सर्टिफिकेट और गारंटी कार्ड साथ में दिया जाएगा मंगवाने के लिए – Call and Whatsapp -7567233021

 

Leave a Reply