लाल गुंजा किस काम आती है – Lal Gunja Kis Kam Aati Hai

लाल गुंजा किस काम आती है – Lal Gunja Kis Kam Aati Hai

 

 लाल गुंजा किस काम आती है –

लाल गुंजा किस काम आती है – चलिए दोस्तों आज हम सभी जानने वाले हैं, कि लाल गुंजा का क्या काम है, और इससे हमें क्या – क्या फायदा हो सकता है, और क्या- क्या नुकसान हो सकता है, बहुत से लोगों को लाल गुंजा को लेकर बहुत से सवाल होते हैं। की लाल गुंजा कैसा होता है, और इसका प्रयोग हम किन किन चीजों में इन चीजों में होता है। और इसका सही उपयोग कैसे करें। जिससे कि हमें लाभ मिले, तो आज हम इन्हीं कुछ सवालों पर बात करने आए हैं।

1.(गुंजा क्या है):- गुंजा क्या है। यह एक मोती है, और यह हजारों गुणों वाली औषधि है, गुंजा को और दूसरी भाषा में रंती कहते हैं, और इसका पौधा लता के रूप में पाया जाता है, यह गर्म क्षेत्र और उष्णकटिबंधीय क्षेत्र में बहुत अधिक मात्रा में पाए जाते हैं। गुंजा के पत्ते इमली के पत्ते जैसे होते हैं। गुंजा के पौधों को “रोजरी पी” के नाम से भी जाना जाता है। कई लाखों वर्ष पहले से ही इसका उपयोग औषधि के रूप में किया जाता है, और विभिन्न स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का इलाज के रूप में प्रयोग किया जाता है।

इसे भी पढ़े:- पन्ना रत्न पहनने का मंत्र 

(लाल गुंजा किस काम आती है):-

लाल गुंजा का प्रयोग टेटनस बीमारी को ठीक करने में होता है, और सांप काटने पर भी इसका प्रयोग होता है, अगर त्वचा पर सफेद धब्बे पड़ गए हैं, तो उसको भी ठीक करने में प्रयोग किया जाता है। इन सभी बीमारियों का इलाज करने के लिए इसे काफी अच्छा रामबाण तरीका माना जाता है। जहां इसके इतने फायदे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ इसे जहरीला भी बताया गया है, और इसलिए इसका प्रयोग जब भी करें तो इसे शुद्ध कर ले, क्योंकि अगर आप इसे बिना शुद्ध के प्रयोग करेंगे, तो काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। बहुत से परेशानी आएगी। गुंजा का स्वाद कड़वा होता है, इससे कफ और वात दोष को भी ठीक करने में प्रयोग किया जाता है।

लाल गुंजा दिवाली हो या मां शक्ति की आराधना हो। विशेष कर माता लक्ष्मी की आराधना हो, तो लाल गुंजा अवश्य ही प्रयोग में लानी चाहिए, क्योंकि लाल गुंजा में माता लक्ष्मी का धन वैभव की ओर आकर्षित करने का शक्ति है, और अगर किसी को नजर दोष लग गई है, तो इसे ठीक करने की शक्ति होती है इसमें, और यह आज से नहीं बल्कि प्राचीन काल से लाल गुंजा मनुष्य को आकर्षित करता रहा है। इसका प्रयोग करके अधिकतर लोग कुछ ना कुछ लाभ उठाते आ रहे हैं, और अगर आप भी इसका लाभ उठाना चाहते हैं, तो इसका लाभ उठा सकते हैं, इसका लाभ उठाने में कोई समस्या नहीं है, कोई परेशानी नहीं है।

इसे भी पढ़े:- मोती रत्न पहनने की लाभकारी फायदे 

(लाल गुंजा किस काम आती है):-

2. गुंजा का पौधा वास्तव में भारतीय है, और यह मैदानी इलाकों में ही पाया जाता है, और इसके अलावा दुनिया के कई ऐसे जगह है। जहां लाल गुंजा या या कोई भी गुंजा का उत्पादन किया जाता है। जैसे की चीन, दक्षिण- अफ्रीका, ब्राजील और ऐसे बहुत सारे देश है। जहां गुंजा का उत्पादन होता है। और हिंदू धर्म में इसे जादुई गुण वाले मानते हैं, कि यह गुंजा में बहुत कुछ ज्यादा करो मौजूद है। लाल गुंजा का उपयोग हर तरह के बुराइयों को दूर करता है, और कोई मनुष्य कितनी भी बड़ी बीमारी से ग्रसित क्यों न हो लाल गुंजा से वह बहुत ही आसानी से ठीक हो सकता है।

और यह शारीरिक बीमारियों को ठीक करने के अलावा मानसिक बीमारियों को ठीक करता है, ऐसा कहा जाता है, कि लाल गुंजा जो है। वह अपने मालिक का चयन खुद ही करता है, और यह किसी भी दूर व्यवहार करने वाले मनुष्य के पास नहीं जाता है, और अगर उस इंसान के पास लाल गुंजा गलती से भी चला जाता है, तो वह उसके पास बहुत दिनों तक नहीं रहता है। वह उसके पास से कहीं ना कहीं खो ही जाता है, वह मनुष्य कुछ भी कर ले उसके पास से लाल गुंजा की मोती खो ही जाता है।

इसे भी पढ़े:- लहसुनिया रत्न पहनने के फायदे 

इसका प्रयोग अगर एक बिजनेसमैन के द्वारा किया जाता है, तो उसे काफी लाभ होता है। उसके कामों में काफी बदलाव देखने को मिलता है। उसका बिज़नेस काफी अच्छा चलने लगता है, अगर उसका बिज़नेस काफी कर्जे में चल रहा है, तो वह लाल गुंजा का प्रयोग करके उस कर्ज़ से बाहर निकल सकता है, क्योंकि इस मोती पर मां लक्ष्मी जी की कृपा होती हैं, और इस लाल गुंजा के मोती को जो भी पहनता है, या उसके पास होता है, और वह एक अच्छा इंसान है।

अगर वह किसी भी व्यक्ति के साथ गलत नहीं करता है। किसी भी व्यक्ति का बुरा नहीं चाहता है, अगर उसका मन साफ रहता है, तो मां लक्ष्मी की कृपा सदैव उस पर बनी रहती है, और यह उसको पूरा ध्यान और नियम के साथ करे तो इसे और भी बहुत तरह के लाभ हो सकता है, लेकिन एक बात है। इस लाल गुंजा का प्रयोग करने से पहले इसे अच्छे से शुद्ध कर ले, नहीं तो मां लक्ष्मी नाराज भी हो सकती है, और फिर इसका लाभ मिलने के बजाय इसका दुष्परिणाम मिलने लगेगा, तो इसका खास ध्यान रखें, कि इसे अच्छे से शुद्ध करना है, चाहे कुछ भी हो जाए। पर कोई जल्दबाजी नहीं करना है।

इसे भी पढ़े:- जमुनिया रत्न के फायदे 

अगर आप इसे बिना जल्दबाजी किए अच्छे से शुद्ध करके इसको मां लक्ष्मी के साथ रखकर। मां लक्ष्मी के साथ पूजा करके इसे प्रयोग में लाते हैं, तो आपको इसका अवश्य ही लाभ मिलता हैं, और इसका प्रयोग कोई भी कर सकता है। वह बच्चा हो या बूढ़ा, बिजनेसमैन हो या ऑफिस वर्कर, गृहणी हो या बिजनेस लेडी, छात्र हो या छात्रा कोई भी इसका प्रयोग कर सकता है। बस इसमें शर्त यह है, कि इसका उपयोग करने वाला मनुष्य का मन साफ हो। उसके मन में कोई खोट नहीं होना चाहिए। किसी के प्रति भी नहीं, तो उसे इसका बहुत अच्छा लाभ मिलता है।

अगर इसका उपयोग एक विद्यार्थी करते हैं, तो उस विद्यार्थी को भी इन सभी नियमों का पालन करना होगा, तब उन्हें भी लाभ मिलेगा, उनकी पढ़ाई काफी अच्छी हो जाएगी, और अगर हो कोई कॉम्पिटेटिव एक्जाम देना चाहते हैं, तो उसमें भी उनको सफलता मिलेगी।

 

यदि आप भी अभिमंत्रित किया हुआ लाल गुंजा करे मात्र – 350₹ मिल जायेगा जिसका आपको लैब सर्टिफिकेट और गारंटी के साथ में दिया जायेगा ( Delevery charges free) Call and WhatsApp on- 7567233021

 

Leave a Reply