पीला हकीक के फायदे , pila hakik ke fayde

पीला हकीक के फायदे , pila hakik ke fayde

पीला हकीक के फायदे(pila hakik ke fayde)

 

जब ग्रह किसी के ऊपर अपनी कृपा दर्शाते हैं तो जातक रंक से राजा बन जाता है किंतु यही ग्रह जब अपनी दृष्टि को दृष्ट कर देते हैं या जब यह अशुभ अवस्था में चले जाते हैं अपने भाव में जब यह नकारात्मक परिवर्तन कर लेते हैं। तो ऐसी स्थिति में मनुष्य के जीवन में उथल-पुथल होना स्वभाविक है जब यह ग्रह अपनी चाल बदलते हैं तब पृथ्वी पर मौजूद चल – अचल, जीव, निर्जीव सभी को बहुत ही व्यापक रूप से प्रभावित करते हैं ऐसे में सभी के जीवन में कई प्रकार की अप्रत्याशित आकस्मिक घटनाएं पैर पसारने लगती है जो जातक के जीवन को बदहाल बना देती हैं।

इन ग्रहों की इस प्रकार की आकस्मिक बदलने की प्रवृत्ति को देखते हुए रत्न शास्त्र में कई ऐसे रत्न बताए गए हैं जो विभिन्न ग्रहों से संबंधित होते हैं तथा उनकी नकारात्मक दोषों को दूर कर सकारात्मक प्रभाव को बढ़ा देते हैं ऐसे ही पत्थरों में से एक पत्थर पीला हकीक माना जाता है इसका वर्ण बिल्कुल देखने में सूर्य के समान दिखाई पड़ता है बिल्कुल कनक के समान पीला रंग का यह होता है तथा गुरु ग्रह की स्थिति को प्रबलता प्रदान करने के लिए इसे धारण किया जाता है गुरु ग्रह जो ज्ञान के भंडार प्रदान करने वाले माने जाते हैं।

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

जिनकी आशीर्वाद बिना शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे प्रदर्शन करना संभव नहीं है देव हो या दानव या कोई भी जीव सभी के लिए बहुत ही सम्माननीय स्थान देव गुरु बृहस्पति रखते हैं। इनकी कृपा से ही व्यक्ति के जीवन में किसी भी तरह का मांगलिक कार्य भी संपन्न हो पाता है। ऐसे देव गुरु बृहस्पति की कृपा प्राप्त करने के लिए यह रखना बहुत ही अच्छा माना जाता है तथा उनकी स्थिति को और अधिक प्रचंड बनाने के लिए एवं उनके अनुपम प्रभाव को असंख्य पृथु के रूप में प्राप्त करने के लिए यह रत्न बहुत उपयोगी माना जाता है।

पीला हकीक के फायदे(pila hakik ke fayde)

जब व्यक्ति की ग्रहों की दिशा बदलती है तब उसे कई प्रकार की परेशानियों के साथ-साथ शारीरिक कष्टों एवं मानसिक कष्टों से भी गुजरना पड़ता है स्वास्थ्य से जुड़ी हुई समस्याएं लगातार व्यक्ति को पीड़ित अवस्था में पहुंच आने लगती हैं कहने को तो वह खाने – पीने, सोने – उठने जैसी चीजें कर ही लेता है किंतु वास्तविक जीवन के आनंद से, वास्तविक जीवन के परम सुख से धीरे-धीरे वह वंचित होने लगता है विनोद दिन उसकी स्थिति बिगड़ती चली जाती है।

तथा कई जातकों को तो विभिन्न प्रकार की बीमारियां ग्रसित करने लगती हैं जैसे – दंत रोग, स्मृति हीनता, पीलिया, लीवर की बीमारी, पित्ताशय रोग, भ्रामक सपने आना ,नींद ना आने की बीमारी ,निराशा रक्त की कमी, श्वास रोग जैसी चीजें उसे बहुत प्रभावी करने लगती हैं जिसके कारण व्यक्ति अपने दैनिक दिनचर्या में भी निम्न स्तर की कार्यों का निर्वहन करने लगता है ऐसे में स्वास्थ्य पर बहुत ही नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलता है पीला हकीक धारण करने से उपर्युक्त वर्णित जितनी भी शारीरिक परेशानियां हैं।

इसे भी पढ़ें:- केतु यंत्र के लाभ जानिए अच्छा या बुरा 

उन सभी में यह रत्न अपने प्रभाव बहुत ही अच्छे दर्शाता है इसके उपचारात्मक गुणों के कारण कई प्रकार की बीमारियों में यह बहुत ही लाभप्रद माना जाता है ऐसा माना जाता है कि यदि कोई व्यक्ति अनिद्रा की समस्या से ग्रसित रहता है या मानसिक क्रियाकलाप के कारण शांत निद्रा की प्राप्ति नहीं कर पाता है तो ऐसी स्थिति में उसे पीला हकीक के ऊपर यदि राम नाम का जाप कर उसे अपने तकिए के नीचे रखकर सोए तो उसे बहुत ही अच्छी नींद आती है उसे अच्छे सपने आते हैं पीला हकीक का पत्थर बीमार व्यक्ति के कमरे में भी रखा जाए जहां सूर्य की किरणें उस कमरे में आती हो तो यह सूर्य की रोशनी से और अधिक शक्ति युक्त होने लगता है।

पीला हकीक के फायदे(pila hakik ke fayde)

जिसके प्रभाव से व्यक्ति की कई प्रकार की शारीरिक बीमारियां ठीक होने लगती है इसके साथ-साथ यदि किसी तरह की नकारात्मक ऊर्जा उस स्थल पर रहती है तो वह भी उस स्थान को छोड़कर चली जाती है व्यक्ति को एक नए सृजन की अनुभूति होती है एक नए जीवन का आभास होता है। जब वह उच्च स्पंदन वाला पीला हकीक अपने इर्द-गिर्द रखता है या अपने शरीर से स्पर्श करता हुआ पीला हकीक की माला धारण करता है या किसी भी प्रकार से वह पीला हकीक प्रयोग में लाता है तो उसे इसके प्रभाव से बहुत ही अच्छे फलों की प्राप्ति होती है।

पीला हकीक उन लोगों के लिए वरदान है जो चाहते हैं कि उनका विवाह अतिशीघ्र संपन्न हो या जिन्हें विवाह से संबंधित किसी भी तरह की समस्याएं आ रही है तो ऐसे में उन्हें पीला हकीक की माला अवश्य धारण करना चाहिए या फिर पीले हकीक की माला से विष्णु भगवान के मंत्रों का जाप या गुरु ग्रह के बृहस्पति के मंत्रों का जाप अवश्य करना चाहिए इससे उन्हें लग्न संबंधित चीजों में अच्छे परिणाम प्राप्त होते हैं या जिन जातकों की दांपत्य जीवन की स्थिति कष्ट कठिनाइयों से युक्त है ।

पीला हकीक के फायदे(pila hakik ke fayde)

इसे भी पढ़ें:- सफेद हकीक क्या है जाने क्या होगा मतलब

विवाह विच्छेद जैसी स्थिति बनती जा रही है तो ऐसे में गंभीर मुसीबतों में पड़ने से पहले ही व्यक्ति को चाहिए कि इस माला का प्रयोग करें या गुरु ग्रह की पूजा अर्चना में इस माला के माध्यम से उनके मंत्रों का लगातार जाप करें इसके प्रभाव से गुरु ग्रह की स्थिति मजबूत होने लगेगी तथा उनकी कृपा से दांपत्य जीवन ही सुचारू रूप से चलने लगेगा इसके प्रभाव आपको बहुत जल्द आपके वैवाहिक जीवन को सकारात्मक एवं अनुपम रूप से बदलाव लाने में मदद करेंगे।

गुरु ग्रह की कृपा से ही हमारे जीवन में धन की स्थिति अच्छी मानी जाती है तथा इनकी कृपा से ही भाग्य का साथ हमें प्राप्त होता है तो ऐसे लोग जो चाहते हैं कि गुरु ग्रह की स्थिति मजबूत हो तो उन्हें इस दिव्य माला का प्रयोग अवश्य करना चाहिए तथा उनके द्वारा किए जा रहे प्रत्येक कार्य में सफलता के स्वाद को चखने के लिए गुरु ग्रह की कृपा भी मिलती रहे उन्हें प्रचंड सौभाग्य की प्राप्ति हो तथा उनका नाम ऐश्वर्या कीर्ति आदि चीजें समाज में खूब बढे।

मित्रों यदि आप अभिमंत्रित किया पीला हकीक प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से अभिमंत्रित मात्र -100 रु रत्ती मिल जाएगा, लैब सर्टिफिकेट और गारंटी कार्ड साथ में दिया जाएगा साथ ही साथ मुफ्त में अभिमंत्रित भी करके दिया जाएगा – Call and Whatsapp -7567233021

 

 

 

Leave a Reply