पीला हकीक की माला के फायदे – Pila Hakik Ki Mala Ke Fayde

पीला हकीक की माला के फायदे – Pila Hakik Ki Mala Ke Fayde

पीला हकीक की माला के फायदे (pile hakik

 ki mala ke fayde)

हम सभी ग्रहों से घीरे हुए हैं, और इन ग्रहों का सभी मनुष्य के जीवन पर शुभ या अशुभ प्रभाव हमेशा पडते रहते हैं। कभी-कभी इन ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से बचने के लिए विभिन्न प्रकार के मालाओं को धारण किया जाता है। इन मालाओं में मुख्यतः विशेष प्रकार के पत्थर और उनके विभिन्न रंगों के मेल से विभिन्न ग्रह एवं नक्षत्रों के अशुभ प्रभाव को दूर किया जाता है।

पीला हकीक की माला क्या है (pila hakik ki mala kya hai)

इन्हीं मालाओं में एक माला हकीक की माला होती है। यह विभिन्न रंगों में पाई जाती है, जैसे सफेद ,काला, नीला, पीला, लाल ,हरा नारंगी इत्यादि। हकीक एक प्रकार का उपरत्न है, जो मुख्यतः हिमालय के तली में उपस्थित चट्टानों से प्राप्त होता है।

पीला हकीक की माला के फायदे(pila hakik ki mala ke fayde)

इसे भी पढ़ें:- लाल हकीक माला के फायदे

देवों के गुरु बृहस्पति देव की कृपा पाने के लिए पीले हकीक की माला सबसे उत्तम है। बृहस्पति ग्रह के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए यह माला सबसे उत्तम है।  बृहस्पति ग्रह के हमारे जीवन पर विभिन्न प्रकार के प्रभाव पड़ सकते हैं, जैसे- जीवन में सुख समृद्धि की कमी ,विवाह आदि में बाधाएं तथा कुंडली में बृहस्पति दोष, स्वपनदोष, व्यापार में घाटा, मानसिक असंतुलन, शिक्षा में असफलता इत्यादि।

इन सभी बाधाओं से मुक्ति पाने के लिए हमें पीले हकीक की माला गले में धारण करना चाहिए l यदि आपकी कुंडली में बृहस्पति दोष है, या आप बृहस्पति के शुभ प्रभाव को बढ़ाना चाहते हैं, तो आप पीले हकीक की माला धारण कर सकते हैं। पीले हकीक की माला के प्रभाव में जातक निडर बनता है l और उसमे मुश्किलों से लड़ने की ताकत आती है।  बृहस्पति देव की कृपा से व्यक्ति के जीवन तथा उनके परिवार मे सुख शांति तथा समृद्धि की प्राप्ति होती है।

बृहस्पति ग्रह के हमारे जीवन पर विभिन्न प्रकार के प्रभाव पड़ सकते हैं, जैसे जीवन में सुख समृद्धि की कमी ,विवाह आदि में बाधाएं तथा कुंडली में बृहस्पति दोष ,स्वपनदोष, व्यापार में घाटा ,मानसिक असंतुलन ,शिक्षा में असफलता इत्यादि।

पीला  हकीक की माला के फायदे (pila hakik ki mala ke fayde)

इन सभी बाधाओं से मुक्ति पाने के लिए हमें पीले हकीक की माला गले में धारण करना चाहिए।अभी आपकी कुंडली में बृहस्पति दोष है, या आप बृहस्पति के शुभ प्रभाव को बढ़ाना चाहते हैं, तो आप पीले हकीक की माला धारण कर सकते हैं। पीले हकीक की माला के प्रभाव में जातक निडर बनता है, और उसने मुश्किलों से लड़ने की ताकत आती है। बृहस्पति देव की कृपा से व्यक्ति के जीवन तथा उनके परिवार ने सुख शांति तथा समृद्धि की प्राप्ति होती है, इसलिए अशुभ प्रभाव हमेशा पढ़ते रहते हैं।

इसे भी पढ़ें:- शंख बजाने के फायदे

कभी-कभी इन ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से बचने के लिए विभिन्न प्रकार के मालाओं को धारण किया जाता है। इन मालाओं में मुख्यतः विशेष प्रकार के पत्थर और उनके विभिन्न रंगों के मेल से विभिन्न गरबा एवं नक्षत्रों के अशुभ प्रभाव को दूर किया जाता है। इन्हीं मालाओं में एक माला हकीक की माला होती है l

यह विभिन्न रंगों में पाई जाती है, जैसे सफेद काला नीला पीला लाल हरा नारंगी इत्यादि हकीक एक प्रकार का उपरत्न है, जो मुख्यतः हिमालय के तली में उपस्थित चट्टानों से प्राप्त होता है। देवों के गुरु बृहस्पति देव की कृपा पाने के लिए पीले हकीक की माला सबसे उत्तम है। बृहस्पति ग्रह के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए यह माला सबसे उत्तम है, तो आप पीले हकीक की माला धारण कर सकते हैं पीले हकीक की माला के प्रभाव में जातक निडर बनता है और उसने मुश्किलों से लड़ने की ताकत आती है।

बृहस्पति देव की कृपा से व्यक्ति के जीवन तथा उनके परिवार ने सुख शांति तथा समृद्धि की प्राप्ति होती है, इसलिए अगर आप अपने जीवन को सुख नहीं बनाना चाहते हैं, तो पीले हकीक की माला इसमें आपकी बहुत मदद करेगी जिन लोगों को मानसिक तनाव रहता है, या फिर रात में बुरे सपने आते हैं।

उन्हें प्रत्येक रात में सोते समय पीर सिरहाने के पास पीले हकीक की माला रखकर सोने से इन सभी प्रकार की समस्याओं से छुटकारा मिलता है। अदिति मनुष्य के जीवन में किसी भी प्रकार की कठिनाइयां हो, तो उन्हें पीले हकीक की माला को अपने पास अवश्य रखने चाहिए। प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन में विभिन्न बरसे गुजरता है।

पीला हकीक की माला के फायदे (pila hakik ki mala ke fayde)

इसे भी पढ़ें:- सफेद हकीक क्या है जाने क्या होगा मतलब

जैसे- विद्यार्थी के जीवन में शिक्षा से संबंधित विभिन्न प्रकार की कठिनाइयां होती है। एक पिता के जीवन में परिवार के प्रति अनेक जिम्मेदारियां होती है, और उनमें बहुत सी कठिनाइयां भी होती है।एक माता के जीवन में भी परिवार से संबंधित तथा उनके स्वास्थ्य से संबंधित विभिन्न प्रकार के दोस्त हो सकते हैं।एक बुजुर्ग के जीवन में उनके मस्तिष्क तथा शरीर से संबंधित कई तरह की कठिनाइयां हो सकती है।

इन सभी कठिनाइयों से पूरी तरह से मुक्त होने के लिए तथा बृहस्पति ग्रह की कुप्रभाव को दूर करने के लिए और इनकी कृपा पाने के लिए पीले हकीक की माला सबसे उत्तम एवं लाभदाई है। चुकी पीला रंग बृहस्पति महाराज को बहुत पसंद है, और इस मामले को धारण करने से वह अति प्रसन्न हो जाते हैं और उनकी कृपा मनुष्य के जीवन पर जो इस माला को धारण करता है उस पर कृपा बरसने लगती है।

जिससे उनके तथा उनके परिवार के सभी प्रकार के कष्टों को हर लिया जाता है। यह माला हमें अपनी इच्छा के अनुरूप फल पाने के लिए भी उत्तम माना जाता है। इस माला को धारण करने से मनुष्य के जीवन की इचछा पूरण होती हैं l

इस माला को धारण करने से मनुष्य के जीवन की इचछा पूरण होती हैं l यह माला मानव जीवन के कल्याण के लिए बहुत ही उपयुक्त माना जाता है। इसके प्रभाव से व्यक्ति के कई गुणों में वृद्धि होती है, तथा कई प्रकार के दोष स्वत ही नष्ट होने लगते हैं। इसे धारण करने वाले व्यक्तियों को बहुत ही अच्छे फलों की प्राप्ति होती है। पीले हकीक की माला अपने आप में बहुत ही दिव्य मानी जाती है, तथा जातक को अच्छे कर्मों के लिए प्रेरित करती है। उसे सत मार्ग पर चलने के लिए उत्साहित करती है।

मित्रों यदि आप अभिमंत्रित किया पीला हकीक की माला के फायदे प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से अभिमंत्रित मात्र -700 रुपिया मिल जाएगा, लैब सर्टिफिकेट और गारंटी कार्ड साथ में दिया जाएगा साथ ही साथ मुफ्त में अभिमंत्रित भी करके दिया जाएगा – Call and Whatsapp -7567233021

 

Leave a Reply