नवरत्न अंगूठी पहनने के फायदे , navratna anguthi pehnne ke fayde

नवरत्न अंगूठी पहनने के फायदे , navratna anguthi pehnne ke fayde

नवरत्न अंगूठी पहनने के फायदे (navratna anguthi pehnne ke fayde)

 

नवरत्न अंगूठी पहनने के फायदे (navratna anghuti ke fayde) कई बार ऐसा देखा जाता है कि ग्रहो की चाल की भ्रामकता मानवीय व्यवहारिक जीवन को कुछ इस प्रकार किसी को नकारात्मक स्वरूप से प्रभावित करती है कि वह उससे बाहर निकलने की कोशिश करता है। तब भी वह असफल रहे जाता है कई बार ऐसा देखा जाता है कि कई लोगों के जीवन में अनेक ग्रह नक्षत्र के द्वारा परेशानियां खड़ी की जाती है। जिसके कारण व्यक्ति का जीवन नकारात्मक चीजो से भरने लगता है। उसका जीवन का आधार पूरी तरह से डगमगाता है। ऐसे में उसे समझ नहीं आता कि ऐसा कौन सी युक्ति लगाए

जिसके कारण उसकी ग्रहो के द्वारा उत्पन्न की जा रहे खराब प्रभाव को ठीक कर उनसे संबंधित सकारात्मक प्रभाव पा लेl ऐसे में लोगों के लिए ज्योतिष विद्वानों के द्वारा नवग्रह का प्रतिनिधित्व करने वाले अंगूठी के बारे में बताते हैं। यह अंगूठी बहुत ही दिव्य मानी जाती है। यह विभिन्न प्रकार के ग्रहों के नकारात्मक प्रभाव को एक साथ नष्ट करने की क्षमता रखती है।

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

हालांकि यह भी देखा जाता है कि जितने भी हमारे द्वारा रत्न धारण किया जाता है उन सभी को विशेष कुंडली के आकलन के बाद तथा ग्रह किस भाव में स्थित है उन सभी को देखते हुए किया जाता है किंतु कभी कभी एक से अधिक ग्रहो की प्रतिकूल परिस्थिति व्यक्ति को इतना अधिक भावात्मक रूप से प्रभावित कर देती है की व्यक्ति हताश युक्त जीवन जीने लगता है। पूरे जीवन की आधारशिला बिल्कुल टूट जाती हैl ऐसे में उन्हें रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है। जैसे- नव रत्नो की अंगूठी।(navratno ki anguthi।)

नवरत्न अंगूठी पहनने के फायदे (navratna anguthi pehnne ke fayde)

नवरत्न अंगूठी (naveatna anghuti) नवरत्नों से जरित यह अंगूठी बहुत ही सुप्रसिद्ध मानी जाती है। यह किसी भी व्यक्ति के जीवन में स्थाई तत्व की प्राप्ति के लिए बहुत ही उपयोगी मानी जाती है। जब व्यक्ति कई कारणों से जीवन में बहुत पीछे रहने लगता है तथा जीवन की संरचना असंगत होने लगती है। पूर्ण रूप से अनियंत्रित होकर चलने लगती है। तो ऐसी स्थिति में नौ ग्रहों का प्रतिनिधित्व करने वाली यह अंगूठी धारण किया जाता है।

इसमें नौ ग्रहों से संबंधित रत्न जैसे सूर्य ग्रह से संबंधित रत्ना माणिक्य होता है। ज्ञान के गुरु एवं हमारे भाग्य के निर्माता गुरु ग्रह बृहस्पति से संबंधित पुखराज रत्न होता है। बुध ग्रह की कृपा से युक्त पन्ना की भी विशिष्टता इसमें देखी जा सकती है। शनि ग्रह जो कि सबसे क्रूर ग्रह माने जाते हैं। उनसे संबंधित रत्न नीलम की प्रधानता भी इसमें देखी जाती है।

इसे भी पढ़ें:- महालक्ष्मी यंत्र के फायदे

इसके साथ-साथ चंद्र जो हमारे मन का कारक होते हैं। उनकी शीतलता से युक्त जैविक रत्न मोती की प्रधानता भी देखने को मिलती है। इसके साथ साथ जो हमारे शक्ति का प्रतिनिधित्व करते हैं। अर्थात जो स्वयं धरती के पुत्र हैं। जो सेनापति की उपाधि रखते हैं। मंगल ग्रह ऐसे मंगल ग्रह की शक्तियां मूंगा रत्न में समाहित होती है। जो कि एक जैविक रत्न माना जाता है। जैविक रत्न मूंगा का भी स्वामित्व इस दिव्य अंगूठी में देखी जाती है। इसके साथ साथ राहु केतु से संबंधित लहसुनिया एवं गोमेद जैसे रत्न की एकांकी स्वरूप हम इस दिव्य अंगूठी में देख सकते हैं।

पुखराज रत्न जो देवताओं के भी गुरुदेव माने जाते हैं। गुरुदेव बृहस्पति का प्रतिनिधित्व करता है। ऐसा पुखराज रत्न भी इस दिव्य अंगूठी का हिस्सा माना जाता है। आज इस लेख के माध्यम से इस चमत्कारिक अंगूठी से मिलने वाले विभिन्न प्रकार के लाभों के बारे में हम इस लेख में आपको बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं नवरत्न अंगूठी पहनने के क्या-क्या फायदे हमें प्राप्त हो सकते हैं-

नवरत्न अंगूठी पहनने के फायदे (navratna anguthi pehnne ke fayde)

नवरत्न अंगूठी (navratna anghuti) उन लोगों के लिए बहुत ही अच्छा परिणाम देने वाला माना जाता हैl जिनकी लग्न पत्रिका में राहु केतु तथा शनि ग्रह की स्थिति अच्छी नहीं होती है। जिसके कारण इसके प्रभाव में अन्य भाव में स्थित ग्रहों की चाल एवं दशा दृष्ट होने लगती है। ऐसी स्थिति में व्यक्ति के अच्छे ग्रहों काफल भी नहीं मिलता है। वह उनसे संबंधित होने वाले लाभों से भी वंचित हो जाता है।  ऐसी स्थिति से यदि कोई भी व्यक्ति गुजर रहा हो या किसी की लग्न पत्रिका में इस तरह का कोई भी योग निर्माण हो रहा है।

या दोष निर्माण हो रहा है। ऐसे में उस व्यक्ति को नव ग्रहो की यह अद्भुत अंगूठी अवश्य धारण करना चाहिए। यह उसके जीवन के विभिन्न पहलुओं पर नियंत्रण पाने में मदद करती है। इसके साथ-साथ विभिन्न भाव में स्थित ग्रहों की स्थिति भी मजबूत होती है तथा जो भी ग्रह जातक के अच्छे होते हैं। उन्हें यह बलिष्ट बनाता है तथा उनसे संबंधित प्रभाव को और अधिक व्यापक बनाने में मदद करता है। जिससे व्यक्ति का जीवन में अच्छे एवं अनुपम लाभ प्राप्त होने लगते हैं।

इसे भी पढ़े:- ओपल रत्न के फायदे

यह व्यापारियों के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है। व्यापार वर्ग से जुड़े हुए व्यक्तियों के द्वारा या ऐसे व्यक्ति जो अपना नया कार्य की सृजन करने की शुरुआत कर रहे हैं। उन्हें नवरत्न की अंगूठी विधिवत तरीके से अवश्य धारण करना चाहिए। इससे उनके व्यापार बढ़ोतरी में काफी अच्छे परिणाम देखने को मिलते हैं। हर जगह से उन्हें उनके सभी ग्रहों के कारण सही समय पर समर्थन एवं सहयोग की प्राप्ति होती है। व्यापार विस्तार में बहुत ही अच्छे परिणाम देखने को मिलते हैं।

नवरत्न अंगूठी पहनने के फायदे (navratna anguthi pehnne ke fayde)

या जो लोग कार्य क्षेत्र में अपने प्रभुत्व को स्थापित करना चाहते हैं या चाहते हैं कि उनका वर्चस्व उनके कार्य क्षेत्र में बना रहे। तो ऐसी स्थिति में उन्हें नवरत्न की अंगूठी अवश्य धारण करना चाहिए। इससे उनके अच्छे अवसरों को यह और अधिक बल प्रदान करता है। जिससे व्यक्ति विशेष की स्थिति दिनोंदिन उस कार्य क्षेत्र में मजबूत होने लगती है। लोग आपके विपरीत या प्रतिकूल परिस्थिति में जाने से बचने लगते हैं। उनकी समीक्षा एवं सहायता एवं उनका सहयोग उनके आपके प्रति अच्छे विचार आपको जीवन में काफी आगे बढ़ने में मदद करते हैं।

कार्य क्षेत्र में यदि किसी तरह की परेशानी आ भी जाती है। तो यह रत्न इतना प्रभावशाली होता है कि व्यक्ति को किसी भी दृष्टि से विचलित होने नहीं देता है। इसके प्रभाव से व्यक्ति को जीवन में बहुत ही सकारात्मक परिणाम देखने को मिलते हैं। उसकी कीर्ति बढ़ती हैl उसकी सुख- समृद्धि में दिनोंदिन बढ़ोतरी होती चली जाती है।

Tag :- नवरंत्न अंगूठी पहनने के फायदे , नवरत्न अंगूठी के लाभ , नवरत्न अंगूठी के फायदे , नवरत्न अंगूठी पहनने के फायदे , नवरत्न अंगूठी , navratna anghuti ke labh , navratna anghuti ke fayde , navratna anghuti ke bare me bataye, navratna anghuti ke fayde , navratna anghuti ke labh, navratna anghuti ke pahnne ke fayde

मित्रों यदि आप अभिमंत्रित किया नवरत्न अंगुठी पहनने के फायदे प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से अभिमंत्रित मात्र -1200 रुपिया मिल जाएगा, लैब सर्टिफिकेट और गारंटी कार्ड साथ में दिया जाएगा साथ ही साथ मुफ्त में अभिमंत्रित भी करके दिया जाएगा – Call and Whatsapp -7567233021

 

 

 

 

 

Leave a Reply