सुलेमानी हकीक की माला – Sulemani Hakik Ki Mala

सुलेमानी हकीक की माला – Sulemani Hakik Ki Mala

 

 सुलेमानी हकीक की माला

सुलेमानी हकीक की माला का पूरा विवरण हमारे मन में भी जानने की इच्छा उत्पन्न होती है, जब हम इसके प्रभाव को दूसरे के जीवन पर किस व्यापक स्तर पर पड़ता है, जान जाते हैं तब लगता है, कि आखिर यह कौन सी चीज है, जो इतनी अधिक गुणवान है, इतनी अधिक क्षमता वान है, तो आइए जानते हैं, क्या है, सुलेमानी हकीक की माला-

इसे भी पढ़े:- जरकन क्या होता है?

विभिन्न प्रकार के रत्नों में से एक रत्न सुलेमानी हकीक होता है, जो देखने में अपारदर्शी होता है, जिसमें सफेद धारियां मौजूद रहती हैl बाकी रत्नों से इसमें एक विशिष्ट गुणवत्ता होती हैl यह आपके जीवन में विभिन्न प्रकार के स्तरों पर तो अपना प्रभाव दिखाती है, साथ में यह हमें बुरी नकारात्मक उर्जा उसे भी बचाने में सक्षम होता है।

हकीकत विभिन्न प्रकार के रंगों में पाए जाते हैं, जैसे- काला ,सफेद, पीला, लाल, हरा ,नीला आदि विभिन्न प्रकार के रंगों वाले हकीक विभिन्न ग्रहों को निरूपित करते हैं, जिससे धारण करने से हमें ईश्वरीय कृपा प्राप्त होती है।

हकीक की माला को धारण करने से हमें निम्नलिखित लाभ प्राप्त हो सकते हैं-

1. जिस भी जातक के द्वारा प्राकृतिक रूप से निर्मित हकीक पत्थर के माला को धारण किया जाता है, तो उन्हें रुपयों पैसों संबंधित जितनी भी परेशानियां होती है lउन सभी का जल्द से जल्द निवारण होना शुरू हो जाता है, तथा जातक की आर्थिक स्थिति में भी वृद्धि होती है, एवं धन संचित करने की अदम्य क्षमता भी रखता है।

इसे भी पढ़िए:- गोमेद रत्न क्या है?

2. हकीक की माला ऊपरी बाधाओं के लिए भी बहुत कारगर होता है, इस माला को धारण करने से यदि किसी व्यक्ति का छाया हल्का होता है, तो वह किसी भी स्थान पर जाता है, या किसी भी व्यक्ति से मिलता जुलता है, तो उस पर नकारात्मक चीजों का प्रभाव बहुत अधिक बढ़ने लगता है lयह शक्तियां खुद पर खुद उसकी ओर आकर्षित होकर उसके जीवन में उथल-पुथल मचाने लगती हैl ऐसे में यदि उस व्यक्ति के द्वारा हकीक की माला धारण की जाए तो उसे इन सभी चीजों से एक रक्षक चक्र उसके चारों और निर्मित हो जाता है, जिससे उसकी छाया हल्की तो रहती है, किंतु फिर भी कोई भी बाहर की नकारात्मक शक्ति उस पर हावी नहीं होती है।

3. विभिन्न रंगों के हकीक को अलग-अलग चीजों में सफलता प्राप्त करने के लिए उपयोग में लाया जाता है, जैसे- सफेद रंग का हकीक यदि किसी व्यक्ति के द्वारा धारण किया जाता है, तो उन्हें असीम शांति की प्राप्त होती है, उनका चित मन मस्तिष्क पूरी तरह से शांत अवस्था में रहता है,
जिससे उन्हें अध्यात्म के आयामों में उन्हें सफलता प्राप्त होती है, उनका मन कभी भी विचलित नहीं होता है, वह अध्यात्म की सबसे सर्वोत्तम स्तर तक पहुंचने में सक्षम होते हैं।

4. नीले हकीक की माला धारण करने से जो दुष्प्रभाव हमें शनि ग्रह राहु तथा केतु के द्वारा दिए जाते हैं, या जिनकी वजह से हमारी जिंदगी पूरी उलट-पुलट हुई रहती हैl क्षत-विक्षत हुई रहती है, या जिसकी वजह से हमें समझ ही नहीं आता है, कि हमें किस ओर जाना चाहिए, हमें क्या करना चाहिए ?पूरी जिंदगी दिशाहीन पड़ी हुई हुई रहती हैl हर चीज में हमें कष्ट ही प्राप्त होते हैं, रिश्ते हो या कोई और चीज सभी में हमें असफलता ही प्राप्त होता है, ऐसे में यह हकीक की माला यदि हमारे द्वारा धारण किया जाता है, तो इन तीनों पापी ग्रहों के द्वारा दी जाने वाली विभिन्न प्रकार की समस्याओं का समाधान होता है, तथा जीवन के अलग-अलग पराओ पर हमें अच्छे एवं सकारात्मक परिणाम देखने को मिलते हैं,हमारे जीवन में यह रत्न अनुकूलता प्रदान करता है, जो हमारे जीवन को जीवंत करने की क्षमता रखता है।

इसे भी पढ़िए:- माणिक रत्न के अदभुत फायदे जानकर हैरानी 

5. कभी-कभी बहुत से लोगों के द्वारा रंग-बिरंगे हकीक को पिरोकर माला बनाई जाती है, तथा इसे धारण किया जाता है, जिससे हमें अलग-अलग परेशानियों से निजात मिले तथा हमारे जीवन में परिपूर्णता आए संपन्नता आए, हमारा जीवन में पूरी तरह से संतुलन स्थापित हो सके।

6. इस रत्न को धारण करने से लोगों की बुरी नजरों या बहुत से ऐसे लोग होते हैं, जो हमारी सफलता को देखकर, हमारी प्रगति को देखकर जल भूल जाते हैंl हमारे जीवन में हमारी कमाई को देख कर भी लोगों में जलन की भावना उत्पन्न होने लगती है, या कभी-कभी तो बिना किसी कारण वश ही लोग हमारे दुश्मन बन जाते हैं, तथा नकारात्मक ऊर्जाओं का प्रयोग कर हमारे ऊपर तंत्र मंत्र करने लगते हैं, हमारे ऊपर टोने टोटके करने लगते हैं, जिससे हमारी अच्छी खासी चलती हुई जिंदगी की गाड़ी पटरी से उतर जाती है, तथा जीवन में अनेक विषम परिस्थितियां आने लगती है, कोई भी कार्य नहीं बनता है,आलस्य से पूरा शरीर भरा रहता है, दिमाग केवल बेकार की चीजों से भर जाता है।

इसे भी पढ़े:- पुखराज रत्न के फायदे 

हमारे सोचने समझने की शक्ति बिल्कुल छिन हो जाती है, कभी-कभी तो यह शक्तियां अपना प्रभाव इतना गहरा दिखाती है, किसी को भी अपने वश में करके आत्महत्या जैसे जघन्य अपराध को भी करवा सकती है, या उसकी स्थिति दयनीय बना देती है, वह अवसाद में जीने लगता है, कई बार तो हमें समझ ही नहीं आता कि उस इंसान के साथ हो क्या रहा है, क्यों दिन पर दिन उसके व्यवहार में बदलाव आ रहा है, क्यों वह चिड़चिड़ा होता जा रहा तथा अपनी खूबियों को खोता चला जाता है।

दिन प्रतिदिन उसकी सारी खूबियां धूमिल होने लगती है lउसमें जीने की इच्छा खत्म होने लगती है, उसे देखकर ही ऐसा प्रतीत होता है, मानो वह किसी निराशा भरी दुनिया में जी रहा हो, उसका जीवन जैसे निरस हो गया हो, ना कोई हंसी खुशी ना वह किसी भी चीज में अपनी प्रसन्नता प्रकट करता है, बस तभी से वह कटा कटा सा रहने लगता है, हकीक की माला धारण करने से इन सभी परेशानियों को दूर किया जा सकता है, तथा उसके औरा को मजबूत किया जा सकता है।

यदि आप भी अभिमंत्रित किया हुआ सुलेमानी हकीक माला प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे पंडित जी द्वारा अभिमंत्रित किया हुआ सुलेमानी हकीक की माला मात्र – 700₹ में मिल जायेगी जिसका आपको लैब सर्टिफिकेट और गारंटी के साथ में दिया जायेगा (Delevery Charges free) Call and WhatsApp on- 7567233021

 

Leave a Reply