हरा हकीक स्टोन के फायदे – Hara Hakik Stone Ke Fayde

हरा हकीक स्टोन के फायदे – Hara Hakik Stone Ke Fayde

हरा हकीक स्टोन के फायदे – Hara Hakik Stone Ke Fayde

 

हरा हकीक स्टोन के फायदे (hara hakik stone ke fayde) – वैसे तो धरातल पर कई ऐसे संसाधन मौजूद है जो हमारे जीवन में सुख समृद्धि प्राप्त करने के लिए बहुत ही अग्रणी रूप से सहायक सिद्ध होते हैं कई ऐसे जैविक पत्थर भी है जो हमारे जीवन को एक सार्थक स्थिति में लाने के लिए चमत्कारिक गुणों से युक्त माने जाते हैं उन्हीं प्रकार के संसाधनों में से एक संसाधन माना जाता है। हकीक हकीक एक प्रकार का पत्थर ही होता है जो अर्ध कीमती रत्न की श्रेणी में आता है यह देखने में और पारदर्शी होता है तथा यह अपने गुणों के लिए विश्वव्यापी प्रसिद्धि प्राप्त किए हुए हैं l

 

इसका उपयोग कई प्रकार से लोगों के द्वारा किया जाता है कई लोग अपने भाग्य में बदलाव लाने के लिए इसका प्रयोग करते हैं हकीक कई रंगों में पाया जाता है तथा प्रत्येक का अपना अपना रंग एवं अपना अपना गुणधर्म माना जाता है इनकी गुणवत्ता आमतौर पर इनमें व्याप्त वर्ण पर आधारित होता है।

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम 

 

हरा हकीक पहनने के फायदे, हरा हकीक के फायदे, हरा हकीक स्टोन के फायदे, hara hakik stone ke fayde, hara hakik pahnane ke fayde, hara hakik ke fayde, green hakik stone benefits in hindi, green hakik ke fayde, green aqeeq stone benefits in hindi
हरा हकीक पहनने के फायदे

 

कई ऐसे भी हकीक होते हैं जो बहुत से रंगों से युक्त माने जाते हैं ऐसे हकीक बहुत दुर्लभ होते हैं किंतु जिस किसी व्यक्ति के पास होते हैं वह बहुत ही भाग्यशाली होता है तथा उसके जीवन में समस्याएं यदि आती भी है तो जल्द ही उनके निवारण का समय भी शुरू हो जाता है।

 

विभिन्न रंगों में पाए जाने वाले हकीक की यह खासियत होती है कि इसे बिना किसी ज्योतिषीय परामर्श के भी धारण किया जा सकता है क्योंकि इसके नकारात्मक प्रभाव ना के बराबर होते हैं इसलिए इसे कोई भी आयु वर्ग का व्यक्ति विशेष धारण कर सकता है।

 

चाहे वह महिला हो पुरुष हो या बच्चा हो या बुरा हो कोई भी चाहे तो बिना अपने लग्न पत्रिका का अध्ययन करवाए बिना भी इसे धारण कर सकता है एक और इसकी खासियत होती है कि इसकी शक्तियां पहले से जागृत रहती हैं ऐसे में इन्हें सिद्ध करना भी बहुत आसान होता है इसके कई प्रकार के आभूषण महिला वर्ग हो या पुरुष वर्ग हो या बच्चे हो या बूढ़े सभी धारण कर सकते हैं।

 

यह आकर्षण देखने में जितने आकर्षक लगते हैं उतने ही गुणवत्तापूर्ण भी माने जाते हैं कई अलौकिक गुणों से परिपूर्ण माने जाते हैं इसलिए पूरे दुनिया भर में लोगों के बीच में हकीक से निर्मित विभिन्न प्रकार के आभूषण हो या साज -सज्जा की चीजें या मूर्ति बहुत अधिक मांग में रहती है।

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न

आज हम इस लेख के माध्यम से जानेंगे कि कैसे हरा हकीक स्टोन (green aqeeq stone benefits in hindi) हमें अच्छे-अच्छे फायदे पहुंचा सकता है इसे धारण करने से कैसे किसी के जीवन में परिवर्तन आ सकता है यह भी इस लेख के माध्यम से हम विस्तार से जानने का प्रयास करेंगे –

 

1)• हरा हकीक धारण करना उन लोगों के लिए बहुत ही लाभप्रद माना जाता है जो लोग गुप्त रोग जैसे गंभीर रोगों के शिकार हैं या जो अपने नख एवं बाल की समस्या से जूझ रहे हैं या जिनकी पाचन क्षमता बहुत कमजोर है या दंत संबंधित रोग बहुत अधिक प्रभावित करते हैं ऐसे में यह रत्न इस प्रकार की शारीरिक गंभीर समस्याओं पर अपने अच्छे प्रभाव दिखाने में सफल रहता है।

 

शारीरिक रूप से व्यक्ति दिनोंदिन यदि कमजोरी महसूस कर रहा है खासकर वात , पित्त और कफ जैसे संबंधित रोग नाक और गले के रोग होने के साथ-साथ उनके संक्रमण को शरीर के विभिन्न अंग जैसे फेफड़े, गुर्दे आदि तक को भी काफी हद तक नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं।

 

ऐसे शारीरिक क्षति पहुंचाने वाले रोगों में भी हरा हकीक स्टोन धारण करने से बहुत फायदा प्राप्त होता है इसमें मौजूद कई ऐसे तत्व होते हैं जो इन सभी चीजों पर बहुत ही प्रभावी रूप से कार्य कर होते हैं व्यक्ति अंदरुनी रूप से मजबूत होने लगता है शरीर के विभिन्न अंग मजबूत होने लगते हैं जिससे शरीर के विभिन्न हिस्सों पर इसका प्रभाव बहुत अच्छा पड़ता है एवं शारीरिक रूप से व्यक्ति निरोगी रहने लगता हैl

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

2)• जिन लोगों का संबंध अपने बहन बुआ मौसी या अपने महिला सहकर्मियों से खराब रहते हैं या जिन्हें महिलाओं का सम्मान करना नहीं आता बात बात पर वे महिलाओं के प्रति आलोचना भरी बातें करते हैं ऐसे में उन की ग्रह दशा बदल जाती है क्योंकि महिलाओं को भारतीय संस्कृति में सर्वे सर्वा माना जाता है अर्थात उनकी पद प्रतिष्ठा सभी से सर्वोत्तम मानी जाती हैं।

 

महिलाएं ही जीवन की सबसे अलौकिक एवं दिव्य सृजन की स्रोत मानी जाती है ऐसे में उन्हें सर्वोत्तम पद प्रदान करना किसी भी तरह से अतिशयोक्ति नहीं होगी यह उनके अनुरूप उन्हें इतना ऊंचा सम्मान दिया गया है ऐसे में जब कोई भी व्यक्ति अपने आसपास या घर की महिलाएं हो या कार्यक्षेत्र की महिलाएं हो या साथ में पढ़ने वाली महिला हो या छोटी बच्चियां हो या रिश्तेदार हो।

 

उक्त व्यक्ति विशेष जब भी महिलाओं से वह किसी भी तरह का खराब व्यवहार करता है या उनके प्रति कटु वचन का प्रयोग करता है तब उसकी दशा खराब होने की शुरुआत हो जाती है जहां उसे लाभ होना चाहिए वहां उसे नुकसान होने लगता है बुध ग्रह की स्थिति में निम्न का आने लगती हैl जिससे बुध ग्रह के नकारात्मक प्रभाव में आ जाता है और जातक बहुत सी परेशानियों से घिर जाता है।

 

इसे भी पढ़ें :- ओपल रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि ? 

 

अतः ऐसे लोग जिनका स्वभाव बहुत अधिक कठोर है खासकर महिलाओं के प्रति उन्हें अपने आचरण में बदलाव लाने की आवश्यकता है तथा इस रत्न को धारण कर इसके अच्छे गुणों को प्राप्त करने की आवश्यकता है या ऐसे लोग जो चाह कर भी किसी भी महिला वर्ग का सम्मान नहीं कर पाते हैं या उनका झगड़ा हो ही जाता है।

 

ऐसे लोगों के लिए भी हरा हकीक पत्थर धारण करना बहुत ही लाभप्रद माना जाता है इससे उनके घर के महिला वर्ग के सदस्य हो या किसी भी आयाम में महिला से संबंध अच्छे रहते हैं उनके प्रति मान प्रतिष्ठा अच्छी भावना रखने से बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होती है तथा बुध की कृपा से व्यक्ति अपने जीवन में बहुत अधिक सफलता प्राप्त करता है।

 

इसके साथ ही यह भी महिला वर्ग उनसे जुड़ी हुई होती है उन सभी का आशीर्वाद भी उसे प्राप्त होता है उन सभी का प्रकाढ स्नेह भी उसे जीवन में बहुत कुछ अच्छे चीजों को प्राप्त करने में मदद करता है।

 

 

अभिमंत्रित हरा हकीक स्टोन कहां से प्राप्त करें – Hara Hakik Stone Ke Fayde

 

मित्रों यदि आप भी अभिमंत्रित हरा हकीक प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से अभिमंत्रित प्राप्त कर सकते हैं जो हमारे यहां मात्र – 50₹ रत्ती मिल जाएगा, लैब सर्टिफिकेट और गारंटी कार्ड साथ में दिया जाएगा – Call and Whatsapp – 7567233021

 

Leave a Reply