महालक्ष्मी यंत्र के फायदे , Mahalaxmi Yantra Ke Fayde

महालक्ष्मी यंत्र के फायदे , Mahalaxmi Yantra Ke Fayde

 

महालक्ष्मी यंत्र के फायदे , Mahalaxmi Yantra Ke Fayde

महालक्ष्मी यंत्र के फायदे ( Mahalaxmi Yantra Ke Fayde ) –

महालक्ष्मी यंत्र के फायदे , Mahalaxmi Yantra Ke Fayde:- (1) श्री महालक्ष्मी यंत्र ( mahalaxmi) जिसे स्थापित करने से घर परिवार में सुख शांति एवं समृद्धि का आगमन होने लगता है। ऐसे निवास स्थल जहां पर लड़ाई झगड़े होना आम बात है तथा घर परिवार के लोग ही एक दूसरे से शत्रु के समान व्यवहार करते हो तथा अनेक प्रकार के षड्यंत्र एवं प्रपंच के द्वारा अपने ही परिवार के लोगों को पहाड़ से धक्का देने का कार्य करते हो।आपसी तालमेल की कमी के कारण घर परिवार के लोग एक दूसरे के ऊपर ही अपनी कुंठा निकालते हो। जिसके कारण घर में घोर विपत्ति एवं वेदना एवं

अति अभावग्रस्तता जैसा रूप परिवार के प्रत्येक सदस्य को प्राप्त होने लगता है। घर परिवार के सदस्यों की प्रगति रुक जाती है। वे लोग अनायास ही किसी भी तरह के झगड़े झमेले में पड़कर आपसी फूट डालते रहते हैं।जिसका दूसरे लोगों के द्वारा किया जाता है तथा उनके घर परिवार की पारिवारिक रचना पारिवारिक मेरुदंड पूर्ण रुप से छति ग्रस्त हो जाती है।

महालक्ष्मी यंत्र के फायदे , Mahalaxmi Yantra Ke Fayde

इसे भी पढ़ें :- शनि ग्रह क्या है और शनि की महादशा, ढैया और साढ़ेसाती से कैसे बचें ?

ऐसे निवास स्थल पर यदि महालक्ष्मीयंत्र(mahalaxmi)को सिद्ध कर स्थापित कर दिया जाए। तो वहां लोगों के स्वभाव में बहुत ही अच्छी परिवर्तन देखने को मिलते हैं। समस्त वैचारिक मतभेद को परिवार के लोग त्याग कर आपसी माधुर्य से रहते हैं तथा एक दूसरे के प्रति संवेदनशील बने रहते हैं ।

एक दूसरे के सुख दुख को अच्छे से समझते हैं तथा अपने परिवार वालों में अपनत्व की भावना जागृत करने में सफल रहते हैं। घर परिवार के लोगों में सौम्यता एवं विनम्रता जैसे गुणों का विकास होता है। जिससे घर परिवार में सुख शांति का वास होता है। जिससे माता लक्ष्मी (mahalaxmi)  के घर में स्वयं आने लगती है एवं परिवार सुख समृद्धि से परिपूर्ण होने लगता है।

घर परिवार के आपसी कलह क्लेश धीरे-धीरे शांत होने लगते हैं। पारिवारिक अनुभूतियों में घर परिवार के सदस्यों को अच्छे सुगंधया प्राप्त होती है ।कई प्रकार की बाधाएं समाप्त होने लगती है। कई प्रकार की चीजों का अभाव भी समाप्त होने लगता है। माता लक्ष्मी( mahalaxmi) की कृपा से व्यक्ति के आचरण में अच्छे बदलाव देखने को मिलते हैंं।

उस स्थल पर निवास करने वाले लोग अपने अपने कार्य क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने में सफल रहते हैं। वह जिद्दी कार्यक्षेत्र में रहते हैं। वहां उनका प्रभुत्व बढ़ता रहता है ।वह लोग स्वभाव से भी बहुत ही मृदु होने लगते हैं। जिसके कारण उनके विश्वास पात्र लोगों की संख्या में वृद्धि होने लगती है तथा संचार का सही प्रयोग कर अपने कार्य क्षेत्र में भी वृद्धि लाने में सफल रहते हैं।

उनके संचार का दायरा कई प्रतिभाशाली व्यक्तियों तक पहुंचता है। जिससे विभिन्न पक्षों पर वे वर्चस्व प्राप्त करने में सफल रहते हैं। महालक्ष्मी ( mahalaxmi) की कृपा उस स्थल पर निवास करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को विभिन्न प्रकार से लाभ प्रदान करता रहता है तथा स्वयं पीतांबर जगदीश्वर श्री हरि विष्णु का भी आशीर्वाद उक्त स्थल पर बना रहता है। जहां भी यह महालक्ष्मी यंत्र(mahalaxmi) स्थापित रहता है।

महालक्ष्मी यंत्र के फायदे , Mahalaxmi Yantra Ke Fayde

2)• ऐसे लोग जिनका काम किसी भी सूरत में नहीं बनता है।कितने भी प्रयासरत में होकर कार्य करें। किंतु उनकी दिक्कतें दूर होने का नाम नहीं लेती है। उनके जीवन में हमेशा विपरीत परिस्थिति बनी रहती है। जिसके कारण व्यक्ति के पुरुषार्थ का पर्याप्त फल प्राप्त नहीं हो पाता। वह केवल मेहनत करता चला जाता है। किंतु कितनी ही कोशिश कर ले।

उसकी स्थिति में सुधार नहीं होता है तथा उसके जीवन में विभिन्न चीजों का अभाव सदैव बना रहता है। कभी धन संबंधित परेशानियां उसे होने लगती है। तो कभी घर परिवारिक चीजों में उलझता चला जाता है।कभी कार्य क्षेत्र में अनेक आकस्मिक कष्टदायक स्थिति उत्पन्न होने लगती है। तो कभी वह स्वयं ही परेशानियों का कारण बन जाता है।

ऐसे लोगों को महा लक्ष्मी श्री यंत्र ( mahalaxmi)   को सिद्ध कर अवश्य अपने गृह स्थल में या कार्यस्थल में स्थापित करना चाहिए। इससे उनके जीवन में अप्रत्याशित नकारात्मक घटने वाली घटनाओं में कमी आती है तथा उनके ऊपर माता लक्ष्मी ( mahalaxmi) की कृपा बनी रहती है। जातक को अनेक अच्छे लोगों की संगति प्राप्त होती है। जिससे उसका विविध क्षेत्र में प्रगति के मार्ग प्रशस्त होते हैं।कई तरह के कष्टों से उसे मुक्ति मिलती है।

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

प्रतिष्ठित की हुई महालक्ष्मी यंत्र( mahalaxmi)को यदि जातक अपने कार्यस्थल में चाहे वह व्यापार से जुड़ा हुआ हो या नौकरी पेशा आदि से संबंधित जुड़ा हुआ हो ।हर जगह यह यंत्र प्रयोग कर सकता है। यंत्र( mahalaxmi)   जहां भी रहता हैै। वहां का वातावरण सदैव सकारात्मक शक्तियों से पूर्ण रहता है। वहां पर अच्छे सुगंधयों की प्राप्ति होती है। वहां के लोग तनाव मुक्त जीवन प्राप्त करते हैं।

आसपास का वातावरण रमणीक होता है जिससे व्यक्ति को मानसिक शांति की प्राप्ति होती है। उसके नौकरी पेशा व्यापार में तरक्की के सभी द्वार खुलने लगते हैं। यह यंत्र उसके लिए बहुत ही कल्याणकारी रूप से कार्य करता है तथा उसके द्वारा किए जा रहे हैं। मेहनत का उत्तम फल उसे प्राप्त होता है। विधिवत रूप से एवं प्रतिष्ठित रूप से महालक्ष्मी यंत्र( mahalaxmi) स्थापित करने से उसे कई फायदे प्राप्त होते हैं।

जो उसे सांसारिक सुखों को प्राप्त करने में मदद करते हैं।उसके जीवन में चल रही विभिन्न समस्याओं का निदान भी बहुत जल्द होता है तथा उसकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होता है। माता लक्ष्मी ( mahalaxmi) के अलौकिक स्वरूप का दर्शन जातक को इस महालक्ष्मी       ( mahalaxmi) यंत्र के माध्यम से होता है ।

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

देवी की आराधना से देवी की साधना से उसके सभी कार्य संपन्न होते हैं तथा उसके सर्वांगीण विकास में यह महालक्ष्मी यंत्र  ( mahalaxmi)  अप्रतिम रूप से अपनी सहभागिता दिखाता है। व्यक्ति के स्वभाव में बदलाव लेकर आता है। समस्त पाप बाधाएं समाप्त होने लगती है तथा व्यक्ति का जीवन तनावपूर्ण स्थिति से सुरक्षित रहता है।

3)• कर्ज में डूबे हुए लोगों के लिए भी यह रामबाण से कम नहीं है। कर्ज की स्थिति से गुजरने वाले लोग भी इसे माता लक्ष्मी ( mahalaxmi)  के विशिष्ट विभिन्न मंत्रों से अभिमंत्रित कर इस यंत्र का प्रयोग कर विविध प्रकार के फायदे प्राप्त कर सकते हैं। यह यंत्र सर्व सिद्धि दाता दाता तथा श्री दाता माना जाता है। यह समस्त मनोकामना को पूर्ण करने का एक साधन माना जाता है।

जिसे विधिवत रूप से प्रतिदिन पूजन करने से व्यक्ति के विभिन्न प्रकार के ग्रह दोष भी समाप्त होते हैं तथा उसे धन समृद्धि यश कीर्ति की प्राप्ति होती है । माता लक्ष्मी की कृपा सदैव उसके ऊपर बनी रहती है। घर आंगन में खुशियों का तांता लगा रहता है। अनेक प्रकार की आर्थिक समस्याओं का समाधान होता है।

मित्रों यदि आप भी अभिमंत्रित महालक्ष्मी यंत्र प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से अभिमंत्रित महालक्ष्मी यंत्र मात्र – 500₹ में मिल जाएगा – Call and Whatsapp – 7567233021

 

Leave a Reply