सफेद पुखराज पहनने के फायदे – Safed Pukhraj Pahanne Ke Fayde

सफेद पुखराज पहनने के फायदे – Safed Pukhraj Pahanne Ke Fayde

 

सफेद पुखराज पहनने के फायदे – safed pukhraj pahanne ke fayde

 

सफेद पुखराज (safed pukhraj pahanne ke fayde) पहनने के फायदे क्या-क्या हो सकते हैं। आज हम इस लेख के माध्यम से जानने का प्रयास करेंगे। यह हमारे जीवन के किन किन पहलुओं पर क्या-क्या अपना प्रभाव दिखाता है। इन सब की विस्तृत चर्चा हम करेंगेl ज्योतिष शास्त्र के अनुसार विभिन्न प्रकार के रत्नों का हमारे जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है। सफेद पुखराज (safed pukhraj ke fayde) हमारी दुनिया एक पल में बसा सकते हैं, तो दूसरे पल में उस दुनिया को उजाड़ भी सकते हैं, उस दुनिया को विरान भी बना सकते हैं।

 इन रत्नों में बहुत ही अद्भुत क्षमताएं व्याप्त होती है, इनमें बहुत से भौतिक गुणों का समापन देखने को मिलता है, इसलिए तो पाश्चात्य जगत के ज्योतिष विज्ञान हो या भारतीय ज्योतिषी सभी इन रत्नों का काफी मान सम्मान करते हैं, तथा उनकी उपयोगिता को समझते हुए लोगों को इसको पहनने का सलाह देते हैं, किंतु पहले लोगों की कुंडली की सटीक गणना की जांच करते हैं, उसके पश्चात ही किसी को भी यह विधिवत तरीके से कोई भी रत्न धारण करने की सलाह मशवरा देते हैं।

सफेद पुखराज रत्न शुक्र ग्रह से संबंधित होता है, ऐसे तो सफेद पुखराज (safed pukhraj stone benefits in hindi) को सौंदर्य का रत्न से संबोधित किया जाता है, तथा इसके विभिन्न प्रकार के लाभों के बारे में रत्न शास्त्र में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई है, किंतु यदि सफेद पुखराज रत्न किसी को प्रतिकूल प्रभाव देने पर आए तो उसके जीवन में बहुत उठापटक शुरू हो जाता हैl उसके दांपत्य जीवन की गाड़ी पटरी से उतर जाती है lवह विलासिता में अपनी चीजों को बर्बाद करने लगता है, वह एक दंभी इंसान के रूप में परिवर्तित होने लगता है, तथा अपनी बुद्धि विवेक से पूरी तरह नियंत्रण खो देता है।

इसे भी पढ़े:- गोमेद रत्न कब धारण करें 

सफेद पुखराज रत्न के फायदे – safed pukhraj ke labh

1. सफेद पुखराज (safed pukhraj pahnane ke fayde) को धारण करने से आपके जीवन में संपन्नता बनी रहती है lइस रत्न को धारण करने से आपका जीवन पूरी तरह से परिपूर्ण होता है, किसी भी तरह के वैभव ऐश्वर्य की कमी आपके जीवन में नहीं रह जाती है।

2. सफेद पुखराज (white Pukhraj ke fayde) को धारण करने से आय के विभिन्न स्रोत बनते हैंl जातक के जीवन में कभी भी रुपयों पैसों संबंधित विभिन्न प्रकार की परेशानियां नहीं आती है, तथा वह एक धन-धान्य से संपन्न व्यक्ति के रूप में जाना जाता है, उसके आर्थिक स्थिति बहुत ही मजबूत होती हैl

3. शुक्र ग्रह को प्रेम का ग्रह कहा जाता है, क्योंकि प्रेम ही है, जो पूरी दुनिया में किसी भी कठोर से कठोर मनुष्य को भी पिघला कर रख देता है। जानवर भले ही हमारी भाषा ना समझे किंतु जब हम अपने क्रियाकलापों के माध्यम से अपना प्यार दिखाते हैं, तो खूंखार खूंखार जानवर भी हमारा दोस्त बन जाता है। हमारी भावनाओं को समझने लगता हैl शुक्र ग्रह का ही प्रभाव होता है, या शुक्र ग्रह के ही कारण संभव हो पाता है, प्यार के बिना दुनिया अधूरी रहती है, जिंदगी निरस लगने लगती है।

इसे भी पढ़ें:- ओपल रत्न क्या है?

हमारी संवेदनाओं को दूसरे लोगों तक पहुंचाने का कार्य यह प्यार ही तो करता है, और यह सभी चीजें शुक्र ग्रह से संबंधित होती है, और उन्हीं के द्वारा यह सब नियंत्रित होता है। सफेद पुखराज (white pukhraj stone benefits in hindi) को धारण करने से आप में अपने भावनाओं को व्यतीत करने की कला में वृद्धि होती हैl आप अपनी भावनाओं को दूसरों तक कैसे पहुंचा सकते हैं। उन सभी का ज्ञान आप हमें प्रदीप्त होता है, तथा दूसरे किसी के कष्टों को या किसी भी तरह की भावना को भी आप समझने में सक्षम होते हैंl

4. सफेद पुखराज (safed pukhraj ke fayde) को जिस जातक के द्वारा धारण किया जाता है l उसके सौंदर्य में वृद्धि होती हैl उसकी काया सुंदर एवं आकर्षक बनती है, जिसकी ओर लोग काफी आकर्षित होते हैं, तथा उसे विभिन्न स्तरों से लाभ ही पहुंचाते हैं, तथा उससे हमेशा जुड़ा हुआ रहना चाहते हैं lउनकी आभा इतनी आकर्षण युक्त होती है, जिससे नजर हटाना बहुत मुश्किल होता हैl

5. सफेद पुखराज को धारण करने से जातक के वैवाहिक संबंध सुधारते हैं, तथा जिस भी कारण से उसके वैवाहिक जीवन में खटास आ गई थीl नीरसता आ गई थी या दूरियां उत्पन्न हो गई थीl वह सभी चीजें धीरे धीरे कर हटने लगेंगे तथा वापस से उनके रिश्तो में मिठास अंकुरित होगा तथा उनमें प्रगाढ़ प्रेम फिर से अवस्थित होगा, यह दांपत्य जीवन को सुखी एवं संपन्न बनाने में बहुत मदद करता है।

6. बहुत से लोगों में यह दिक्कत होती है, कि वह स्त्री वर्ग के समक्ष अपने आप को अच्छे से प्रदर्शित नहीं कर पाते हैं। अपनी भावनाओं को उनसे अच्छी तरह से व्यक्त नहीं कर पाते हैं, ऐसे में यह रत्न बहुत कारगर होता है। यह आपको स्त्री वर्ग से जोड़ने का कार्य करता है, तथा आपकी भावनाओं को उन तक पहुंचाता है।

इसे भी पढ़ें:- हकीक माला के अदभुत फायदे

 

आप में स्पष्टता का भाव लाता है, तथा आपके मन में जो भी हिचक या व्याधि रहती है। उन सभी को यह दूर करता है, आप जो भी बोलते हैं, वह स्पष्ट तरीके से बोलते हैं, जिसकी वजह से लोगों के मन में आपकी बातें घर कर जाती है, एवं लोग आपके इर्द-गिर्द रहना पसंद करते हैं।

लोगों को आपका साथ अच्छा लगता है, आपकी बातों से वे लोग बहुत प्रभावित होते हैं। आप का रहन सहन भी उन पर बहुत प्रभाव डालता है, इसके कारण आपके लिए हमेशा सकारात्मक चीजें ही आपको प्राप्त होती हैं, तथा लोगों का प्यार एवं अपनापन भी आपको प्राप्त होता है।

7. शुक्र ग्रह आपकी रचनात्मक शक्ति का स्वामी होते हैं। आप कितने अधिक रचनात्मक होंगे यह इस बात पर निर्भर करता है, कि आपकी कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति में अवस्थित है। इस रत्न को धारण करने से आप में रचनात्मक शक्ति की वृद्धि होती है, जिससे आप विभिन्न प्रकार की शैलियों में निपुणता हासिल करते हैं, जैसे- चित्रकार, लेखक, उपन्यासकार, संगीतकार ,फैशन से संबंधित सारी चीजें, साज सज्जा की विभिन्न प्रकार की चीजों से भी शुक्र ग्रह का गहरा संबंध होता है, जिन लोगों का शुक्र मजबूत रहता है।

उनमें हमेशा नए-नए एवं सुंदर आकर्षक पोशाक पहनने की आदत होती है, तथा वह अपने आप को हर वक्त पूरी तरह से सुसज्जित एवं तैयार होकर रहते हैं, उनका व्यक्तित्व हमेशा आकर्षण पूर्ण पर बना रहता है।

आप भी अभिमंत्रित किया हुआ सफेद पुखराज प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से पंडित जी द्वारा अभिमंत्रित किया हुआ सफेद पुखराज मात्र – 150₹ रत्ती मिल जायेगा जिसका आपको लैब सर्टिफिकेट और गारंटी के साथ में दिया जायेगा  (Delevery Charges free) Call and WhatsApp on- 7567233021

 

Leave a Reply