सात मुखी रुद्राक्ष के फायदे – 7 mukhi rudraksha ke fayde in hindi

सात मुखी रुद्राक्ष के फायदे – 7 mukhi rudraksha ke fayde in hindi

 

सात मुखी रुद्राक्ष के फायदे – 7 mukhi rudraksha ke fayde in hindi

 

सात मुखी रुद्राक्ष (7 mukhi rudraksha ke fayde in hindi) के कई ऐसे औषधीय गुण है जो विभिन्न प्रकार की बीमारियों को पूरी तरह से ठीक करने की क्षमता रखते हैंl इनमें उच्च प्रकार की स्पंदन क्षमता होती है तथा चुंबकीय तत्व मौजूद होते हैं इसलिए जिस भी व्यक्ति विशेष के द्वारा इसे धारण किया जाता है उसे विभिन्न प्रकार की बीमारियों में काफी आराम मिलता है।

 

सर्दी – खासी, गठिया, हड्डी एवं मांसपेशियों में दर्द उदर संबंधित रोग फेफड़े से संबंधित रोग, बाल से संबंधित, भव से संबंधित रोग, नेत्र से संबंधित विकार, नसों की समस्या, रक्त में अनावश्यक अशुद्धियों का बढ़ना, पाचन तंत्र की समस्या, ज्वाइंट पेन, आकस्मिक होने वाले स्वास्थ्य संबंधित विकार आदि बीमारियों में यह बहुत अधिक लाभप्रद माना जाता है।

 

 

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

सात मुखी रुद्राक्ष के फायदे – 7 mukhi rudraksha ke fayde in hindi

 

1. ऐसे जातक जिनके आजीविका संबंधित चीजों में काफी संघर्षपूर्ण की स्थिति बनी हुई है जीविका जैसी चीजों में लगातार प्रयास करने के बाद भी उत्तम परिणाम देखने को नहीं मिल रही है अपने अस्तित्व की पहचान बनाने के लिए भले ही उनके द्वारा अधिक पुरुषार्थ किया जा रहा है किंतु फिर भी परिस्थितियां उनके बिल्कुल विपरीत दिशा की ओर चल रही है जिससे धन उपार्जन संबंधित चीजों में स्थायित्व की प्राप्ति नहीं हो पा रही है तो ऐसे जातकों को सात मुखी रुद्राक्ष (7 mukhi rudraksha pehne ke fayde) अवश्य धारण करना चाहिए इससे उनके द्वारा किए जा रहे पुरुषार्थ का फल उन्हें प्राप्त होगा।

 

इसके साथ ही उनके भाग्य को प्रबल बनाने में भी सात मुखी रुद्राक्ष की बहुत बड़ी भूमिका भी बनी रहेगी विभिन्न क्षेत्र में भी इसके अधिकतम परिणाम देखने को मिलेंगे तथा जीवन में एक उत्तम स्थायित्व की स्थिति उत्पन्न होगी जिससे जातक अपने वर्तमान एवं भविष्य की पृष्ठभूमि को उत्तम बनाने के लिए अपने कर्तव्यों का निर्वहन इमानदारी पूर्वक निष्ठावान पूर्वक करेगा 7 मुखी रुद्राक्ष (7 mukhi rudraksha ke fayde) धारण करने से दैवीय शक्तियों की भी कृपा व्यक्ति विशेष के ऊपर बनी रहेगी।

 

2. 7 मुखी रुद्राक्ष धारण करने से व्यक्ति का तकनीकी ज्ञान बहुत ही उत्तम होता हैl तकनीकी कार्यों में प्रखरता लाने के लिए सात मुखी रुद्राक्ष का उपयोग किया जा सकता हैl ऐसे जातक जो तकनीकी एवं यांत्रिकी के क्षेत्र में अपना आजीविका स्थापित करना चाहते हैं या उस क्षेत्र में संलग्न होना चाहते हैं उन लोगों के द्वारा सात मुखी रुद्राक्ष यदि धारण किया जाता है तो उनके बुद्धि विवेक में प्रखरता देखने को मिलती है तथा यात्री की ज्ञान एवं तकनीकी ज्ञान में उत्कृष्ट रूप से प्रसार देखने को मिलता है।

 

 

 

3. ऐसे लोग जिन पर वक्री शनि ग्रह की दृष्टि के कारण उनके स्वभाव में धर्म हीनता जैसे पतन दोष, झगड़ालू प्रवृत्ति तथा मांस मदिरा आदि का अधिक भक्षण करने वाले होते हैं चाह कर भी शनि ग्रह के द्वारा उत्पन्न किए जा रहे इंद्रजाल को तोड़ने में या उससे बाहर आने में असक्षम है तो ऐसी परिस्थिति में उन्हें सात मुखी रुद्राक्ष अवश्य धारण करना चाहिए इससे ग्रह की सारी नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होने लगती है तथा शनि ग्रह के द्वारा दिए जा रहे अनेक प्रकार के प्रतिकूल प्रभाव पूरी तरह से नष्ट होने लगता है शनि ग्रह की मजबूती से व्यक्ति को अनेक प्रकार के लाभों की प्राप्ति होती है।

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम 

4. ऐसे लोग जिन्हें जीवन के प्रति निरूत्साह बहुत अधिक होती है उनका जीवन बहुत ही कष्टप्रद है तथा संघर्षों का क्रमबद्ध चक्र ने उनकी परिस्थितियों को बहुत ही विकराल स्वरूप प्रदान कर दिया है जिससे वे लोग काफी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं उन्हें भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में अनेक प्रकार की असंतोष जैसी स्थिति प्राप्त हो रही है लोगों के गलत दृष्टिकोण गलतफहमी के कारन व्यक्तिगत जीवन हो या पेशेवर जीवन हर और विफलता के ही दृश्य नजर आ रहे हैं जिससे जातक अपने वर्तमान एवं भविष्य को एकांकी कर खुद की विफलताओं पर खुद की असफलताओं पर आवश्यकता से अधिक अवसाद जैसी स्थिति से ग्रसित है।

 

जीवन के वास्तविक मूल्यों को खो चुका है उसके पथ ओझल हो चुके हैं तो ऐसे लोगों को सात मुखी रुद्राक्ष अवश्य धारण करना चाहिए इससे न केवल उनके उत्साह में वृद्धि होगी बल्कि सकारात्मक ऊर्जा का संचरण उनके मन मस्तिष्क हृदय को पूरी तरह से शुद्ध करेगा इसके साथ ही वर्तमान में चल रहे जटिल परिस्थितियों को पार करने का उत्तम रास्ता भी नजर आएगा जीवन में उत्पन्न होने वाले भटकाव भी कम होंगे पथ भ्रष्ट होने की संभावना पूरी तरह से खत्म होगी इसके साथ ही अनेक उत्कृष्ट लाभ उसके आगामी जीवन को और अधिक सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण तो होगा ही इसके साथ साथ उत्साह एवं उन्नति की भी उसे प्राप्ति होगी।

 

5. सात मुखी रुद्राक्ष (7 mukhi rudraksha ke fayde bataen) स्वयं माता लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है इसलिए सात मुखी रुद्राक्ष को धारण करने वाले व्यक्तियों को कभी भी धन से संबंधित परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है धन की परिपूर्णता सदैव उनके जीवन को प्रफुल्लित एवं आनंदित बनाए रखती है।

 

6. ऐसे लोग जिनके जीवन में शत्रु पक्ष के बहुत अधिक प्रभाव देखने को मिलता है उनका जीवन प्रत्यक्ष शत्रु हो या अप्रत्यक्ष शत्रु हर किसी से बहुत अधिक नकारात्मक रूप से प्रभावित है या ऐसे लोग जिनकी दुश्मनों की संख्या बढ़ती चली जा रही है उन लोगों के द्वारा भी 7 मुखी रुद्राक्ष (7 mukhi rudraksha ke kya fayde hain) धारण करना बहुत ही लाभप्रद होता है इससे शत्रु विजय में बहुत अधिक मदद मिलती है उपयोगकर्ता के पराक्रम एवं साहस में वृद्धि होती है जिससे उसके दुश्मन उससे कोसों दूर रहना पसंद करते हैं।

 

7. ऐसे लोग जिनकी शनि की साढ़ेसाती, शनि की ढैया या वक्री शनि की दशा आदि चल रही हो तो उनके द्वारा 7 मुखी रुद्राक्ष धारण किया जा सकता है इससे उनकी स्थिति में क्षय तो नहीं होगा किंतु उनकी स्थिति धीरे-धीरे अस्त होने से बच जाएगी यह उन्हें विषम परिस्थितियों में भी आशा की किरण को खोने नहीं देगा इसके साथ ही आपके ऊपर ईश्वरीय शक्तियों का आशीर्वाद भी बना रहेगा जो आपकी हर परिस्थिति में कोई ना कोई मार्ग अवश्य दिखाई देंगे।

 

8. 7 मुखी रुद्राक्ष (7 mukhi rudraksha ke labh in hindi) धारण करने से व्यक्ति के भाग्य में उदय होता है ऐसे लोग जो भाग्य से कमजोर हैं उन्हें उचित मान-सम्मान की प्राप्ति नहीं हो पाती है समाज में पद प्रतिष्ठा बनाने में असक्षम है असफल है तो ऐसी स्थिति में उन्हें सात मुखी रुद्राक्ष अवश्य धारण करना चाहिए इससे उनकी स्थिति में सुधार आएगा तथा सामाजिक दृष्टिकोण में उनकी पद प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी।

 

अभिमंत्रित 7 मुखी रुद्राक्ष कहां से प्राप्त करें – 

 

मित्रों यदि आपभी 7 मुखी रुद्राक्ष प्राप्त कर अपने जीवन को सफल बनाना चाहते हैं तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से अभिमंत्रित 7 मुखी रुद्राक्ष प्राप्त कर सकते है जो हमारे यहां मात्र – 600₹ में मिल जाएगा, लैब सर्टिफिकेट और गारंटी कार्ड साथ में दिया जाएगा साथ ही साथ मुफ्त में अभिमंत्रित भी करके दिया जाएगा – Call and Whatsapp – 7567233021

 

Leave a Reply