lajward stone benefits in hindi – लाजवर्त स्टोन के फायदे

लाजवर्त स्टोन के फायदे (lajward stone benefits in hindi)

लाजवर्त स्टोन के फायदे (lajward stone benefits in hindi) – लाजवर्त एक शनि से संबंधित रत्न होता है। यह रत्न शनि ग्रह के शक्तियों को निरूपित करता है। इसका रंग अपराजिता के पुष्प के समान नीला होता है तथा नीलकंठ पक्षी के पंखों के रंग के समान इसका वर्ण नीला होता है।

इस रत्न को लोग अंगूठी या पेंडेंट या ब्रेसलेट बनाकर धारण करते हैं, लाजवर्त रत्न को सबसे उपयुक्त चांदी धातु में धारण करना माना गया है, इसे मध्यमा उंगली में शनिवार के दिन धारण किया जाता है।

 

लाजवर्त स्टोन के फायदे, lajward stone benefits in hindi, lajward stone benefits in hindi, lajward gemstone benefits in hindi, lajward stone ke fayde in hindi, lajward stone ke fayde, lajward pathar ke fayde, lajward ke fayde hindi, lajward benefits in hindi, lajward ratna benefits in hindi, lajward pahnane ke fayde, lajward ratna ke fayde, लाजवर्त रत्न के लाभ, लाजवर्त रत्न के फायदे, लाजवर्त के फायदे, लाजवर्त पत्थर के फायदे,
लाजवर्त स्टोन के फायदे

 

लाजवर्त स्टोन (lajward gemstone benefits in hindi) को धारण करने से निम्नलिखित फायदे जातक को हो सकते हैं –

1. लाजवर्त एक ऐसा स्टोन है जो विद्यार्थियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है, इस रत्न को धारण करने से विद्यार्थियों में एकाग्रता बढ़ती है इसके साथ-साथ उनके यादाश्त में भी यह रत्न वृद्धि करता है जिसका उपयोग कर विद्यार्थी वर्ग विभिन्न प्रकार की चीजों में सफलता प्राप्त करते हैं इसके साथ-साथ किसी प्रकार की प्रतिस्पर्धा में भी अपने गुप्त कौशलों का उपयोग कर अपनी सफलता का मार्ग प्रशस्त करते हैं।

 

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

2. बहुत से ऐसे लोग एवं बच्चे होते हैं जिन्हें बोलने में परेशानी होती है, वह अपनी बातों को पूरे विश्वास के साथ नहीं बोल पाते हैं जिसकी वजह से हकलाते हैं या उन्हें वाणी दोष जैसी समस्याओं से जूझना पड़ता है जिसका कई बार तो लोगों के द्वारा मजाक भी उड़ाया जाता है।

जिससे उनके आत्मविश्वास में कमी आ जाती है, इस रत्न को धारण करने से वाणी दोष ठीक होता है, इसके साथ-साथ हकलाना या वाणी से संबंधित कोई भी परेशानी को यह रत्न पूरी तरह से नष्ट करने की क्षमता रखता है।

3. लाजवर्त (lajward stone ke fayde in hindi) में यह खासियत होती है की शनि ग्रह तथा राहु ग्रह तथा केतु के द्वारा किए जा रहे दुष्प्रभाव को यह पूरी तरह से नष्ट करने में सक्षम होता है इन तीनों पापी ग्रहों तथा क्रूर ग्रहों के प्रतिकूल प्रभाव को यह पूरी तरह से नष्ट कर देता है तथा जातक के जीवन में धीरे-धीरे ही सही किंतु अनुकूल स्थितियां बनाता है।

4. लाजवर्त रत्न (lajward stone ke fayde) धारण करने से जातकों को भूत- प्रेत ,टोना- टोटका, नजर दोष, तंत्र मंत्र संबंधित चीजों से भी मुक्ति मिलती है, यह रत्न जातक के चारों ओर एक सुरक्षा घेरा का निर्माण करता है, जिससे यह सारी चीजें जातक का कुछ भी चाह कर भी बिगाड़ नहीं पाती है।

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

इसके साथ-साथ लोगों के द्वारा किया गया किसी भी प्रकार का तंत्र मंत्र ,नजर दोष संबंधित चीजें भी जातक के ऊपर हावी नहीं होती है या गलती से कभी जातक इन सभी चीजों में फस भी जाए तो यह रत्न जातक में ऐसी शक्तियां विद्यमान करता है, जिससे स्वयं ही इन सब चीजों पर जातक के द्वारा पूरी तरह से नियंत्रण बनाने में सफल होता है तथा इसके सभी प्रकार के दुष्प्रभाव को यह निष्फल कर देता है।

 

5. लाजवर्त रत्न (lajward pathar ke fayde) को धारण करने से जातक के मानसिक चिंताएं कम हो जाती है तथा जातक जो आकस्मिक दुर्घटनाओं को लेकर विभिन्न प्रकार की भ्रांतियां या विभिन्न प्रकार के मिथ्या बनाकर चिंता से अपने वर्तमान को रेत के समान फिसलता हुआ देख रहा है तथा उसकी मनोदशा इतनी खराब हो जाती है कि वह वर्तमान में जीना छोड़ कर केवल भविष्य की चिंता में ही अपना सारा समय व्यतीत करता है।

 

ऐसी स्थिति में लाजवर्त रत्न (lajward ke fayde hindi) बहुत ही चमत्कारिक रूप से कार्य करता है तथा जातक को मानसिक चिंताओं से मुक्ति दिलाता है इसके साथ – साथ जातक को मानसिक रूप से यह रत्न उसे सशक्त एवं मजबूत बनाता है जिससे जातक मिथ्या की जिंदगी से बाहर निकल कर वास्तविक जीवन का आनंद उठाता है।

इसे भी पढ़ें :- ओपल रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि ? 

लाजवर्त स्टोन के फायदे – lajward stone benefits in hindi

 

1.  लाजवर्त रत्न (lajward benefits in hindi) जातक के बुद्धि विवेक में वृद्धि करता है, जिसका उपयोग जातक अपने सफलता को प्राप्त करने अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में करता है।

2. विभिन्न प्रकार के ग्रहों के द्वारा दिए जा रहे दुष्प्रभाव से कई बार जातक की आर्थिक स्थिति बिल्कुल ही खराब हो जाती है, रुपए – पैसे संबंधित परेशानियां उसके जीवन में अपने पैर पसारने लगती है तथा फिजूलखर्ची जैसी समस्या से जूझने लगता है, आमदनी अठन्नी एवं खर्चा रुपैया जैसी स्थिति से वह दबा हुआ रहता है।

ऐसे में यदि किसी जातक के द्वारा यह रत्न धारण किया गया तो उसकी आर्थिक स्थिति धीरे-धीरे मजबूत होने लगती है तथा आय के नवीनतम स्रोत बनते हैं तथा भविष्य में भी उसे विभिन्न स्रोतों से धन आगमन के मार्ग प्रशस्त होते हैं।

इसे भी पढ़ें – मच्छ मणि क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि ? 

 

3. लाजवर्त रत्न (lajward ratna benefits in hindi) को धारण करने से धन उपार्जन के सारे मार्ग खुल जाते हैं तथा आजीविका संबंधित या नौकरी पेशा व्यापार आदि संबंधित या रोजी – रोजगार संबंधित चीजों में आने वाली परेशानियों को यह रत्न दूर करता है।

4. बहुत से जातकों के जीवन में पितृ दोष संबंधित चीजें बहुत अधिक दुष्प्रभाव डालती हैं जिसकी वजह से जातक के सफलता में कई बाधक आते हैं वह किसी भी कार्य में सफल नहीं हो पाता है उसका भाग्य उसका साथ नहीं देता है जिस भी कार्य क्षेत्र में वह संलग्न रहता है।

वहां उसे सफलता की प्राप्ति नहीं हो पाती है पितृ दोष केवल उसे ही नहीं अपितु उसके पूरे परिवार को बहुत ही परेशानी में जकड़े हुए रहती हैं। यह एक ऐसा रत्न है जो पितृ दोष संबंधित परेशानियों में भी बहुत कारगर होता है तथा पितृ दोष संबंधित परेशानियों को दूर करने की क्षमता इस रत्न में विद्यमान होती है।

 

लाजवर्त रत्न के फायदे – lajward stone benefits in hindi

 

1. लाजवर्त रत्न (lajward pahnane ke fayde) को धारण करने से व्यापार वृद्धि होती है।

2. राहु केतु के द्वारा कालसर्प जैसे योग का निर्माण किया जाता है, जिसमें जातक सफलता के मुंह देखने के लिए तरस जाता है, उसमें लाख अविश्वसनीय, अद्वितीय गुण एवं कौशल होते हुए भी कभी भी किसी चीज में वह सफलता प्राप्त नहीं कर पाता है, ऐसे में लाजवर्त रत्न (lajward ratna ke fayde) धारण करने से कालसर्प जैसे योग का भी प्रभाव को निष्फल कर देता है तथा जातक की स्थिति को सुधारने में यह रत्न बहुत कारगर होता है।

3. इस रत्न को धारण करने से भाग्य प्रबल होता है।

4. इस रत्न को धारण करने से जातक विभिन्न प्रकार की मानसिक चिंताओं से तथा मानसिक अवसाद जैसी स्थिति से बाहर निकलता है।

5. यह रत्न धारण करने से आत्मविश्वास में वृद्धि करता है।

अभिमंत्रित लाजवर्त रत्न कहां से प्राप्त करें – 

मित्रों यदि आप चाहें तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से अभिमंत्रित लाजवर्त रत्न प्राप्त कर सकते हैं जो हमारे यहां अभिमंत्रित 50₹ रत्ती मिल जाएगा, लैब सर्टिफिकेट और गारंटी कार्ड साथ में दिया जाएगा – Call and Whatsapp – 7567233021

 

 

This Post Has 3 Comments

Leave a Reply