11 मुखी रुद्राक्ष के फायदे – 11 mukhi rudraksha benefits in hindi

11 मुखी रुद्राक्ष के फायदे – 11 mukhi rudraksha benefits in hindi

 

11 मुखी रुद्राक्ष के फायदे – 11 mukhi rudraksha benefits in hindi 

 

• 11 मुखी रुद्राक्ष (11 mukhi rudraksha benefits in hindi) के इष्ट देवता भगवान हनुमान जी को माना जाता है भगवान हनुमान जिनके आशीर्वाद पर्यंत से कई प्रकार की दुख परेशानी या कष्ट व्याधि जीवन से दूर हो जाते हैं ऐसे लोग जो ऊपरी बाधाओं से ग्रसित है तथा उनके ऊपर नकारात्मक शक्तियां बहुत ही प्रभावी रूप से कार्यशील रहती है बहुत ही अधिक नकारात्मकता के प्रभाव में जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

 

जिससे उनकी आत्मिक मूल्य का क्षरण हो रहा है उनके वास्तविक जीवन में बड़े स्तर में विषाक्तता देखने को मिल रहा है तो ऐसी स्थिति में जातक को 11 मुखी रुद्राक्ष (11 mukhi rudraksha ke fayde) अवश्य धारण करना चाहिए इससे ना केवल उसके मूल्यों में नकारात्मक परिवर्तन का निराकरण होगा बल्कि उसे अप्राकृतिक परेशानियों से भी निजात मिलेगा।

इसे भी पढ़ें :- शनि ग्रह क्या है और शनि की महादशा, ढैया और साढ़ेसाती से कैसे बचें ?

इसे भी पढ़ें :- शाही का कांटा क्या है ? इसका प्रयोग और कहां से खरीदें ?

ऊपरी बाधा संबंधित चीजों में भी जातक को अत्यंत लाभ की प्राप्ति होगी तथा किसी भी तरह का तंत्र -मंत्र, भूत पिशाच प्रेत आदि जैसी चीजें टोना टोटका जैसी चीजें उक्त व्यक्ति विशेष पर बिल्कुल भी प्रभाव नहीं डाल पाते हैं जिनके द्वारा 11 मुखी रुद्राक्ष धारण किया जाता है तथा उसे विभिन्न पक्षों पर इसके और भी अधिक सकारात्मक परिणाम देखने को मिलते हैं।

 

11 मुखी रुद्राक्ष के फायदे, 11 मुखी रुद्राक्ष पहनने के फायदे, 11 मुखी रुद्राक्ष बेनिफिट्स, 11 मुखी रुद्राक्ष का महत्व, 11 मुखी रुद्राक्ष पहनने के फायदे, 11 mukhi rudraksha benefits in hindi, 11 mukhi rudraksha ke fayde, 11 mukhi rudraksha benefits,
11 मुखी रुद्राक्ष के फायदे

 

11 मुखी रुद्राक्ष पहनने के फायदे – 11 mukhi rudraksha benefits in hindi

 

 

1. 11 मुखी रुद्राक्ष (11 mukhi rudraksha benefits in hindi) पर भगवान इंद्रदेव तथा भगवान हनुमान जी के द्वारा शासन किया जाता है इसलिए ऐसे जातक जिन्हें11 mukhi rudraksha ke fayde अनायस घटने वाली घटनाओं के प्रति अत्यधिक संवेदनशीलता देखने को मिलती है जिसके कारण वे लोग बहुत ही कुंठा पूर्ण जीवन व्यतीत करते हैं ।

 

उनके मन में आत्मविश्वास की कमी रहती है तथा रोजमर्रा के जीवन में आने वाले छोटे से छोटे बदलाव को या छोटी से छोटी घटना को भी देखकर वे लोग आवश्यकता से अधिक परेशान हो उठते हैंl उन पर डर भय अधिक व्याप्त रहता है।

 

लोगों को 11 मुखी रुद्राक्ष (11 mukhi rudraksh ke labh) अवश्य धारण करना चाहिए इससे व्यक्ति निडर, साहसी, पराक्रमी ,आक्रामक, तेजस्वी बनता है तथा उसकी सभी इंद्रियां संयुक्त रुप से कार्य करती है तथा जीवन में आने वाली विषम परिस्थितियों के प्रति जातक डटकर सामना करता है यह उसके आत्मविश्वास में वृद्धि करता हैl इसके साथ ही उसकी बुद्धि तीव्र होती है उसके कायाकल्प में अद्वितीय रूपांतरण देखने को मिलता है।

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम 

2. ऐसे लोग जिनके निर्णय क्षमता कमजोर है तथा दूसरों पर अपने छोटी से छोटी या बड़ी से बड़ी निर्णय के लिए निर्भर रहते हैं तथा नीतिगत रूप से उन में निर्णय लेने की क्षमता का अभाव रहता है ऐसे लोगों को 11 मुखी रुद्राक्ष अवश्य धारण करना चाहिए।

 

इससे उनके जीवन में बहुत ही उत्तम बदलाव देखने को मिलते हैं तथा आत्मविश्वास से परिपूर्ण उनकी निर्णायक क्षमता बलिष्ठ होती है गलत निर्णय के द्वारा उत्पन्न होने वाले अपमान हिंसा जैसी चीजों से जातक सुरक्षित रहता है।

 

3. ऐसे जातक जिनके जन्मपत्रिका या लग्न कुंडली में मंगल ग्रह का प्रभाव बहुत अधिक रहता है या ऐसे लोग जो मांगलिक होते हैं जिसके कारण उनके वैवाहिक जीवन हो या अन्य पक्षों से जुड़ी हुई चीज है उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो ऐसी परिस्थिति में 11 मुखी रुद्राक्ष (11 mukhi rudraksha ke fayde) अवश्य धारण करना चाहिए ।

 

इससे मंगल ग्रह के द्वारा उत्पन्न किए जा रहे दुष्प्रभाव को यह पूरी तरह से निष्फल कर देता है तथा वैवाहिक जीवन में उत्तम बदलाव लाता है तथा साथी के साथ सामंजस्य बिठाने में उक्त व्यक्ति को परेशानी नहीं होती है तथा वैवाहिक जीवन में जितनी भी समस्याएं होती है उन सभी का समाधान जल्द से जल्द होता है एवं विभिन्न आयामों में भी उसे इस रुद्राक्ष के प्रभाव के कारण प्रवीण लाभ की प्राप्ति होती है।

इसे भी पढ़ें :- बच्चे को नजर से बचाने के 15 जबरदस्त उपाय ? 

इसे भी पढ़ें :- सांप की केंचुली क्या है, इसके फायदे, लाभकारी टोटके और कहां से खरीदें ?

4. 11 मुखी रुद्राक्ष (11 mukhi rudraksh ke labh) अध्यात्म के दृष्टिकोण से बहुत ही महत्व पूर्ण माना जाता है 11 मुखी रुद्राक्ष हमारी सभी इंद्रियों पर नियंत्रण पाने में अद्भुत क्षमता प्रदान करता है जिससे व्यक्ति सद्गति की ओर सन्मार्ग की ओर बढ़ता है उसके दिमाग में या मन मस्तिष्क में किसी तरह की नकारात्मक उलझनो की उत्पत्ति नहीं होती है उसका मन, मस्तिष्क ,एकाग्र चित्त रहता है उक्त व्यक्ति के सृजनात्मक शक्ति को मजबूत बनाने में यह अहम भूमिका निभाता है यह उसके रचनात्मक कौशल को उत्तम बनाता है।

 

5. 11 मुखी रुद्राक्ष धारण करने से जीवन में घटने वाली औपल क्षणिक घटनाओं में कमी आती है अकारण मृत्यु दोष जैसी चीजों से उक्त व्यक्ति को संरक्षण प्राप्त होता है जिनके द्वारा 11 मुखी रुद्राक्ष धारण किया जाता है।

 

6. 11 मुखी रुद्राक्ष (11 mukhi rudraksha benefits in hindi) धारण करने से व्यक्ति शारीरिक एवं मानसिक एवं आध्यात्मिक रूप से साम्यावस्था को प्राप्त करता है जिससे उसका मन मस्तिष्क हृदय बल्कि उसका चित भी शांत होता है उनके जीवन में स्थायित्व की प्राप्ति होती हैl वास्तविक जीवन में उन्हें स्थाई तत्व का बोध प्राप्त होता हैl विभिन्न क्षेत्रों में चल रहे असंतुष्टि के भाव या किसी भी क्षेत्र में उत्पन्न होने वाले अभाव हो या पूर्ण रूप से निष्कासित करता है।

 

7. 11 मुखी रुद्राक्ष स्वयं माता लक्ष्मी एवं भगवान गणेश का स्वरूप माना जाता है इसलिए इसे धारण करने से धन से संबंधित परेशानियां खत्म होती है आय के अनेक स्रोत बनते हैं जातक की आर्थिक संरचना सुदृढ़ होती है जिससे जातक धन सचित करने में सफल होता है।

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

8. 11 मुखी रुद्राक्ष (11 mukhi rudraksha ke fayde) धारण करने से योग के विभिन्न आयामों में व्यक्ति विशेष को सफलता प्राप्त होती है तथा योगिक प्रक्रियाओं में उत्पन्न होने वाले अवरोधों को यह पूरी तरह से दूर करता है इसमें मौजूद उच्च स्पंदन न केवल व्यक्ति विशेष के आंतरिक संरचना में व्याप्त नकारात्मक चीजों को नष्ट करता है।

 

बल्कि उसके आसपास के वातावरण में भी व्याप्त नकारात्मक चीजों को यह पूरी तरह से ध्वस्त कर देता है जिससे व्यक्ति विशेष जीवन के वास्तविक आनंद को प्राप्त करता है जीवन के वास्तविक लक्ष्य को प्राप्त करने में भी यह बहुत ही अप्रतिम रूप से सहायक होता है ऐसे जातक जो अपने कर्मों से विमुख हो चुके हैं।

 

जिनके जीवन में लक्ष्य नहीं है तथा उनके द्वारा उपयुक्त उद्दीपन नहीं किया जा रहा जिसके कारण अपने लक्ष्यों से विमुख हो गए हैं अपने कर्तव्य से विमुख हो गए हैं ऐसे जातकों को 11 मुखी रुद्राक्ष (11 mukhi rudraksha benefits in hindi) अवश्य धारण करना चाहिए इससे उनकी शक्ति चक्र में शुद्धि होती है तथा उनकी ऊर्जा चक्र को यह मजबूत बनाता है।

इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है, टोना टोटका हटाने का उपाय ?

इसे भी पड़ें :- सियार सिंगी क्या है इसके चमत्कारी टोटके और कहां मिलता है ?

जिससे उनके मन में किसी तरह के या शरीर में किसी तरह का कोई व्यवधान कोई शारीरिक या मानसिक बीमारी उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में अवरोध उत्पन्न नहीं कर पाती है इसमें मौजूद अनेक उपचारात्मक गुण उनके शारीरिक एवं मानसिक कायाकल्प को अनुपम बनाता है तथा जातक को भिन्न-भिन्न प्रकार के लाभ प्रदान करता है।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

अभिमंत्रित 11 मुखी रुद्राक्ष कहां से प्राप्त करें – 11 mukhi rudraksha benefits in hindi 

 

मित्रों यदि आप चाहें तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से अभिमंत्रित 11 मुखी रुद्राक्ष प्राप्त कर सकते हैं जो हमारे यहां अभिमंत्रित 11 मुखी रुद्राक्ष मात्र – 5000₹ में मिल जाएगी, लैब सर्टिफिकेट और गारंटी कार्ड साथ में दिया जाएगा साथ ही साथ मुफ्त में हमारे पंडित जी द्वारा अभिमंत्रित भी करके दिया जाएगा – Call and Whatsapp – 7567233021

Leave a Reply