आठ मुखी रुद्राक्ष के फायदे – 8 mukhi rudraksha ke fayde hindi

आठ मुखी रुद्राक्ष के फायदे – 8 mukhi rudraksha ke fayde hindi

 

आठ मुखी रुद्राक्ष के फायदे – 8 mukhi rudraksha ke fayde hindi

 

8 मुखी रुद्राक्ष (8 mukhi rudraksha ke fayde hindi) उन लोगों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है जिनके व्यक्तिगत जीवन तथा पेशेवर जीवन में भारी उथल – पुथल देखने को मिलती है जिनके काम बनते बनते बिगड़ जाते हैं तथा जीवन में अनेक तरह की समस्याएं अपना पैर पसारे हुए हैं ऐसे लोगों के लिए समाज से पृथक होने के बजाय या मानसिक चिंतन करने के बजाए उन्हें 8 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए इससे उन्हें अनेक प्रकार के लाभ प्राप्त होंगे तथा उनके जीवन में जिस भी प्रकार की बाधाएं आ रही है या स्वयं उत्पन्न हो रही है।

 

ऐसे में इन सभी अनावश्यक उत्पन्न होने वाले विघ्न बाधाओं को यह पूरी तरह से दूर करता है तथा आपके जीवन में एक अस्थाईत्व प्रदान करता है आपके आने वाले दूरगामी भविष्य में सारी चीजों को यह व्यवस्थित रूप से प्रदान करने की क्षमता रखता है दूरदर्शिता जैसी दृष्टि प्रदान करता है जिससे आप अपने वर्तमान के कार्यों का निर्वहन उत्तम ढंग से कर पाते हैं एवं उसका प्रभाव आगामी जीवन में या आगामी भविष्य में आपको अप्रतिम रूप से प्राप्त होता है।

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम 

आठ मुखी रुद्राक्ष के फायदे – 8 mukhi rudraksha ke fayde hindi

 

1. ऐसे लोग जिनका जीवन छाया ग्रह राहु के द्वारा बहुत ही अधिक नकारात्मक रूप से प्रभावित हो रहा है उसकी अशुभ स्थिति आपके जीवन के जितने भी अच्छे गुण, धर्म है सभी नष्ट होते जा रहे हैं तो ऐसी स्थिति में आपको 8 मुखी रुद्राक्ष (8 mukhi rudraksha ke fayde) अवश्य धारण करना चाहिए इससे राहु ग्रह की स्थिति में बदलाव होता है तथा उससे संबंधित जितनी भी चीजें हैं उसमें आपको हानि नहीं होती तथा उसका नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन को अस्त – व्यस्त नहीं कर पाता हैl इसके साथ ही उस ग्रह की मजबूती से आपको अनेक प्रकार के लाभ प्राप्त होते हैंl

 

2. यदि किसी परिवार में ऐसा व्यक्ति विशेष है जो झूठ बोलने की आदत से ग्रसित है छल एवं कपट करने की प्रवृत्ति उसके स्वभाव में विदित है केवल अधर्म का मार्ग ही उसके लिए सर्वप्रथम है तथा दूसरों को कष्ट देने में बहुत ही आनंद प्राप्त करता है तो ऐसे लोगों को इस प्रकार की नकारात्मक प्रवृत्ति से निजात दिलाने के लिए 8 मुखी रुद्राक्ष अवश्य धारण करना चाहिए इससे उसके स्वभाव में परिवर्तन आएगा तथा धार्मिक उत्कृष्टता से उसके व्यक्तित्व में उत्तम रूपांतरण देखने को मिलेगा।

 

जिससे व्यक्ति विशेष के गलत प्रवृत्ति जैसी चीजें स्वयं ही नष्ट होने लगेगी झूठ बोलने की आदत या छल करने की प्रवृत्ति सभी धीरे – धीरे कर स्वयं ही नष्ट होने लगेंगे यदि किसी ग्रह दोष के कारण व्यक्ति गलत आचरण को प्राप्त कर रहा है या पापी ग्रहों के प्रभाव के कारण उसके व्यक्तित्व में नकारात्मक एवं हीन परिवर्तन देखने को मिल रहा है तो ऐसे में उसे 8 मुखी रुद्राक्ष अवश्य धारण करना चाहिए इससे उसे बहुत ही उत्तम लाभ की प्राप्ति होगी तथा विभिन्न प्रकार के दृष्ट ग्रहों के इन प्रभावों को भी यह दूर करने की क्षमता रखता है।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

3. ऐसे व्यक्ति जिनके जीवन में शत्रु पक्ष हमेशा हावी रहते हैं भले ही वे स्वभाव से कितने ही नरम दिल कितने ही सौम्या क्यों न हो किंतु फिर भी उनके प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष शत्रु उसके जीवन को बहुत अधिक प्रभावित करते हैं बहुत अधिक परेशानियां उत्पन्न करते हैं कई प्रकार की मानसिक चिंताएं उनके शत्रुओं के द्वारा दी जाती है अकारण उत्पन्न होने वाले झगड़े झंझट द्वेष आवेग से भी उनका जीवन बहुत ही अधिक त्रस्त रहता है कितना भी वह लोग समाज से मिलजुल कर रहने का प्रयास करते हैं किंतु फिर भी लोग स्वयं शत्रु बनने लगते हैं जिसके परिणाम स्वरूप व्यक्ति खुद को बहुत ही दयनीय स्थिति में पाता है l

 

ऐसी स्थिति या ऐसी व्यथा किसी व्यक्ति विशेष के द्वारा यदि गुजर रही है तो उन्हें 8 मुखी रुद्राक्ष (8 mukhi rudraksh ke labh) अवश्य धारण करना चाहिए इससे उनकी आक्रामक एवं रक्षात्मक प्रवृत्ति में वृद्धि होगी जिससे कोई भी व्यक्ति विशेष उस से उलझने से पहले हजार बार सोचेगा यह आप की निडरता को आपके पराक्रम को बढ़ाने में बहुत मदद करता है जिससे लोग प्रत्यक्ष रूप से या अप्रत्यक्ष रूप से किसी भी तरह से आप की छवि को धूमिल करने से बचते हैं दुश्मन या शत्रु स्वयं ही नष्ट होने लगते हैं 8 मुखी रुद्राक्ष बहुत ही उत्तम लाभ प्रदान करता है जिससे व्यक्ति विशेष की चारों ओर से सुरक्षा होती है।

 

4. 8 मुखी रुद्राक्ष ऐसे लोगों के लिए बहुत ही उत्तम लाभ प्रदान करने वाला होता है जो चिंता, अवसाद ,अनियमित ,रक्त संचरण जैसी चीजों से ग्रसित रहते हैं तथा चिड़चिड़ापन ,भय , अनिद्रा, डरावने सपने आना जैसी चीजों से ग्रसित रहते हैं उनके लिए यह बहुत ही लाभदायक माना जाता है इसे धारण करने से उपयोगकर्ता की मानसिक स्थिति में धीरे- धीरे सुधार होने लगता है तथा उसे मानसिक शांति की प्राप्ति होती है मानसिक प्रसन्नता के कारण इस प्रकार के व्याधियों से उसे निराकरण प्राप्त होता है।

 

5. 8 मुखी रुद्राक्ष धारण करने से बेतुके ख्याल सोच और संदेह की भावना से ग्रसित रहने वाली प्रवृत्ति में सुधार होता है जातक चीजों के प्रति सकारात्मक व्यवस्था को अधिक प्राथमिकता देने लगता है उसके स्वभाव में, उसके विचार में ,उसके भाव में अनेक प्रकार के उत्तम बदलाव आते हैं जिससे उसे कई क्षेत्रों में अनेक प्रकार के लाखों की प्राप्ति होती है।

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

 

6. 8 मुखी रुद्राक्ष (8 mukhi rudraksha ke fayde) उन महिलाओं को अवश्य धारण करना जिन्हें संतानोत्पत्ति में कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है इससे उनकी प्रजनन क्षमता मजबूत होती है तथा गर्भपात जैसी स्थिति से उन्हें निजात मिलता है इसके साथ ही उनके जीवन में होने वाले किसी भी तरह के विस्थापन से भी मुक्ति मिलती है इसे धारण करने से ससुराल पक्ष से संबंध मजबूत होते हैं रिश्तो में प्रेम एवं विश्वास की अनुभूति प्राप्त होती है lविभिन्न प्रकार की चिंताएं समाप्त होती है तथा ऐसे लोग जिनका स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहता है।

इसे भी पढ़ें :- ओपल रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि ?

शारीरिक या मानसिक रुप से हमेशा किसी न किसी प्रकार की समस्या से घिरे हुए रहते हैं बीमारियां जैसे अपना डेरा जमा कर उनके शरीर एवं मस्तिष्क में बैठ गई है तो ऐसी स्थिति में 8 मुखी रुद्राक्ष की रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाती है तथा अकारण होने वाले स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों को भी दूर करते हैं इसके साथ ही उनके जीवन के विभिन्न पहलुओं पर भी उन्हें अच्छी चीजों की प्राप्ति होती है।

उनका उग्र स्वभाव शांत होता है तथा उनके जीवन में फिर से प्रसन्नता, सुगमता, खुशहाली का वास होता है।

इसे भी पढ़ें – मच्छ मणि क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि ? 

अभिमंत्रित 8 मुखी रुद्राक्ष कहां से प्राप्त करें –

 

यदि आप भी 8 मुखी रुद्राक्ष अभिमंत्रित प्राप्त कर अपने जीवन को सुखमय बनाना चाहते हैं तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से अभिमंत्रित 8 मुखी रुद्राक्ष मात्र – 2500₹ में प्राप्त कर सकते हैं, हमारे द्वारा दिया गया रुद्राक्ष नेपाली रहेगा एवं साइज 20 से 22mm रहेगी, लैब सर्टिफिकेट और गारंटी कार्ड साथ में दिया जाएगा साथ ही साथ मुफ्त में अभिमंत्रित भी करके दिया जाएगा – Call and Whatsapp – 7567233021

Leave a Reply