सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे – safed pukhraj pahanne ke fayde

 

सफेद पुखराज के फायदे – safed pukhraj pahanne ke fayde

 

1. हर किसी के लिए इसका प्रभाव अलग अलग होता है जिस किसी के लिए शुक्र अपनी कृपा दिखाता है तो उसके जीवन में विभिन्न प्रकार से उसके भाग्य को जागृत कर देता है जातक को अत्यंत धनवान बनाता है तथा पैसे संबंधित चीजों में उसे कभी भी कमी नहीं होती है, शुक्र की कृपा होने का अर्थ है कि मां लक्ष्मी स्वयं अपनी कृपा दृष्टि बरसा रही है यही कारण है कि ऐसे व्यक्ति धन से परिपूर्ण रहते हैं तथा धनवान होने के साथ – साथ आर्थिक एवं मौजी स्वभाव के होते हैं।

 

safed pukhraj ke labh, safed pukhraj pahanne ke fayde, safed pukhraj pehenne ke fayde, white pukhraj ke fayde, white sapphire benefits in hindi, White Sapphire ke fayde, white sapphire stone in hindi, white topaz benefits astrology in hindi, white topaz benefits in hindi, white topaz ke fayde, सफेद पुखराज के फायदे, सफेद पुखराज के लाभ, सफेद पुखराज पहनने के फायदे, सफेद पुखराज रत्न के फायदे
सफेद पुखराज पहनने के फायदे

 

जिसकी वजह से उनके मित्रों की संख्या भी बहुत अधिक होती है कई बार ऐसा देखा जाता है कि जातकों को खराब शुक्र ग्रह होने की वजह से उनके जीवन में धन की हमेशा कमी रहती है तथा उनका जीवन धन के अभाव में ही गुजरता है।

इसके साथ साथ उनका व्यवहार स्त्री पक्ष के साथ बहुत ही खराब रहता है जिससे मां लक्ष्मी उनसे और अधिक क्रोधित हुई रहती है व्यक्ति केवल रोजमर्रा की चीजों को खरीदने के लिए भी पर्याप्त धर्म नहीं कमा पाता है धन की कमी उसे हमेशा लगी रहती है तथा उसके घर में हमेशा दरिद्रता का वास रहता है।

 

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

कई बार भी स्थितियां इतनी अधिक विकराल हो जाती है कि वह कर्ज तले दब जाता है या फिजूलखर्ची उसे कर्ज की ओर ले जाती है जिससे उसकी स्थिति और अधिक खराब हो जाती है ऐसे में सफेद पुखराज रत्न (safed pukhraj stone benefits in hindi) उसकी आर्थिक स्थिति को सुधारने में बहुत मदद करता है तथा उसका काम धंधा नौकरी पेशा व्यापार आदि में भी वृद्धि होता है।

 

जिससे धन संबंधित स्थिति मजबूत होती है एवं आय के अच्छे स्रोत बनते हैं इसके साथ – साथ मजबूत शुक्र ग्रह की स्थिति उसके जीवन में और भी अधिक सकारात्मक बदलाव लेकर आता है।

 

2. सफेद पुखराज (safed pukhraj pehenne ke fayde) को धारण करने से शुक्र की स्थिति मजबूत होती है जिससे जातक आकर्षण युक्त व्यक्तित्व रखता है यह रत्न उसके सौंदर्य में वृद्धि करता है जातक की आभामंडल बहुत ही सुंदर होती है यह उसकी खूबसूरती को बढ़ा देता है चाहे वह अधिक खूबसूरती हो या बाहरी खूबसूरती हो खराब शुक्र ग्रह वाले व्यक्ति अच्छे तौर तरीकों से नहीं रहता है।

 

safed pukhraj ke labh, safed pukhraj pahanne ke fayde, safed pukhraj pehenne ke fayde, white pukhraj ke fayde, white sapphire benefits in hindi, White Sapphire ke fayde, white sapphire stone in hindi, white topaz benefits astrology in hindi, white topaz benefits in hindi, white topaz ke fayde, सफेद पुखराज के फायदे, सफेद पुखराज के लाभ, सफेद पुखराज पहनने के फायदे, सफेद पुखराज रत्न के फायदे
सफेद पुखराज पहनने के फायदे

 

उसमें रहने – सहने का ढंग नहीं रहता है तथा हर वक्त वह शुद्धता की स्थिति में रहता है ऐसे में यदि यह रत्न धारण किया जाए तो उसके रहन – सहन में काफी परिवर्तन देखने को मिलता है तथा शुद्धता के साथ वह अपने दैनिक क्रियाकलाप पूर्ण करता है साफ – सफाई से रहने से वह देखने में भी सुंदर एवं आकर्षक दिखता है।

 

3. जिस भी व्यक्ति के द्वारा सफेद पुखराज (white sapphire stone in hindi) को धारण किया जाता है उसकी रचनात्मक क्रियाकलाप हो यह रत्न और अधिक उत्कृष्ट बना देता है रचनात्मक कौशल में उसे विपुल बनाता है जिसका प्रयोग कर जातक अपना आजीविका संबंधित चीजों में खूब सफलता प्राप्त करता है सफेद पुखराज उसे विभिन्न प्रकार के नए-नए विचार पानी में मदद करता है जिसका प्रयोग कर जातक अपने कार्य क्षेत्र में खूब आगे बढ़ता है तथा उसकी कीर्ति बढ़ती है।

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

4. जिन जातकों की विवाह शादी में बहुत सारी अड़चनें आ रही हो या उन्हें मनपसंद जीवनसाथी नहीं मिल पा रहा हो तो ऐसी स्थिति में सफेद पुखराज धारण करना बहुत ही लाभकारी सिद्ध हो सकता है यह विवाह में आने वाले सारी अड़चनों को दूर करता है तथा जातक का विवाह अच्छे एवं कुलीन परिवार में संपन्न होता है

 

कई बार ऐसी परिस्थितियां भी देखने को मिलती है जब सब कुछ होते हुए भी पति- पत्नी के बीच बहुत ज्यादा अनबन होता है तथा घर परिवार में हर वक्त कलह – क्लेश का माहौल रहता है।

 

जिसकी वजह से उनका दांपत्य जीवन बहुत ही दुख से भरा हुआ रहता है सुख की आशा दूर-दूर तक नजर नहीं आती है ऐसे में उनके बच्चों पर भी बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है लड़ाई झगड़े में बच्चे भी मानसिक तौर पर बहुत अधिक दुखी रहते हैं एवं विचलित रहते हैं कभी कभी झगड़े की स्थिति इतनी अधिक बढ़ जाती है कि तलाक तक की नौबत आ जाती है ऐसे में घर पूरी तरह से टूट जाता है तथा पति पत्नी का रिश्ता तो टूटता ही है इसके साथ-साथ बच्चे भी बेघर हो जाते हैं।

इसे भी पढ़ें :- ओपल रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि ?

बच्चों का पालन पोषण फिर भी बहुत असर पड़ता है ऐसी स्थिति में यदि शुक्र से संबंधित सफेद पुखराज (safed pukhraj ke labh) धारण किया जाए तो पति पत्नी के बीच सारे वैचारिक मतभेद समाप्त करने की क्षमता रखता है तथा फिर से उनके वैवाहिक जीवन में रंग भरने की क्षमता रखता है निराश हो चुके दंपतियों के लिए एक आशा की किरण लाता है तथा सभी तरह के अस्पष्ट बातों को पूरी तरह से समाप्त कर देता है एवं उनका जीवन खुशियों से भरने में मदद करता है पति पत्नी के बीच प्रगाढ़ प्रेम उत्पन्न करने में मदद करता है ।

 

उसके साथ-साथ उनके सामंजस्य को बढ़ाने में भी मदद करता है तथा घर – गृहस्थी की गाड़ी सही ढंग से एवं सुचारु रूप से चलाने में मदद करता है।

 

5. कलात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए सफेद पुखराज किसी वरदान से कम नहीं है यह उनके कार्यक्षेत्र में अप्रतिम सफलता दिलाता है इसके साथ-साथ उनके गुणों को भी निखारता है।

6. सफेद पुखराज (white sapphire ke fayde) जिस भी व्यक्ति के द्वारा धारण किया जाता है उसके जीवन में सुख सुविधाओं की कमी नहीं रहती है उसका जीवन विलासिता संबंधित चीजों से पूरी तरह से परिपूर्ण रहता है तथा वह जीवन का भरपूर आनंद उठाता है।

इसे भी पढ़ें – मच्छ मणि क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि ? 

7. सफेद पुखराज (white topaz benefits in hindi) व्यक्ति को अपने कार्यों के प्रति सजग बनाता है यह जातक को अपने कार्यों के प्रति जिम्मेदार बनाता है यह रत्न उसे अपने कर्तव्य के प्रति निष्ठावान बनाता है जिससे जातक की कार्यशैली में काफी अधिक परिवर्तन देखने को मिलती है और यह परिवर्तन पूरी तरह से उसके लिए अनुकूल साबित होता है।

 

8. सफेद पुखराज (safed pukhraj pahanne ke fayde) को धारण करने से जातक के आत्मविश्वास में वृद्धि होती है इसके साथ-साथ इस रत्न में आध्यात्मिक गुण की भी भरमार होती है जो जातक को अच्छी ऊर्जा से जुड़ने में बहुत मदद करता है इसके साथ-साथ यह रत्न जातक को मानसिक शांति भी प्रदान करता है।

9. सफेद पुखराज को धारण करने से जातक के सारे प्रगति के मार्ग खुल जाते हैं तथा उसके जीवन में अच्छे एवं सुयोग्य लोगों का आगमन होता है जिनका सहयोग भी उसे खूब प्राप्त होता है।

 

अभिमंत्रित सफेद पुखराज कहां से प्राप्त करें –

 

मित्रों यदि आप चाहें तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से अभिमंत्रित सफेद पुखराज रत्न प्राप्त कर सकते हैं जो हमारे यहां मात्र – 2500₹ रत्ती मिल जाएगा, लैब सर्टिफिकेट और गारंटी कार्ड साथ में दिया जाएगा साथ ही साथ मुफ्त में अभिमंत्रित भी करके दिया जाएगा – Call and Whatsapp – 7567233021

Leave a Reply