ओपल किसे पहनना चाहिए – Opal Kise Pahanna Chahiye

ओपल किसे पहनना चाहिए – Opal Kise Pahanna Chahiye

 

ओपल किसे पहनना चाहिए, opal kise

 pahanna chahiye

ओपल किसे पहनना चाहिए- आज हम चर्चा के माध्यम से यह जानेंगे, कि ओपल(ओपल) किसे पहनना चाहिए और किसे नहीं पहनना चाहिए क्योंकि कई बार यह होता है, कि जिन्हें नहीं पहनना होता है। वह भी पहन लेते हैं, तो इसका बुरा असर उन पर पड़ने लगता है, और बहुत ही अधिक गंभीर समस्याओं से होकर गुजरना भी पड़ता है, तो यह जान लेना अति आवश्यक है, कि ओपल(ओपल) किस राशि के जातक को पहनना चाहिए और किस राशि के जातक को नहीं पहनना चाहिए। इन सभी बातों को जानने से पहले ओपल की कुछ खास बातें जान लेते हैं, कि जातक ओपल क्यों पहनते हैं? इससे क्या लाभ होता है? इसके साथ साथ हमे ओपल किन – किन चीजों में फायदा दिलाता है?

ओपल किसे पहनना चाहिए –

इसे भी पढ़े:- फिरोजा रत्न के फायदे 

ओपल किसे पहनना चाहिए, opal kise pahanna chahiye

ओपल एक प्राकृतिक गुणों वाला रत्न(ओपल) है। इस ओपल(ओपल) का निर्माण प्रकृति के द्वारा होता है। यह रत्न सफेद रंग में पाया जाता है। इसके साथ ही यह बहुत कीमती होता है। साथ ही साथ इस रत्न के बहुत सारे फायदे होते हैं, जिसके कारण इसकी लोकप्रियता लोगों के बीच अधिक हो गई है। इस को रत्न धारण करने वाले जातकों के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है, और साथ ही बहुत ही शुभ फल देता है। यह अपने रंगों के अद्भुत संयोगो के लिए पहचाना जाता है। ओपल अधिकतर ऑस्ट्रेलिया, इंडोनेशिया, मैक्सिको, सूडान और अमेरिका के खदानों में पाया जाता है।

इसे भी पढ़े:- ओपल रत्न के फायदे

सभी ओपल में से ऑस्ट्रेलिया का ओपल अधिक चमकीला होते हैं, और समृद्धि बनावट के लिए व्यापक रूप से लोकप्रिय माने जाते हैं। ओपल पारदर्शी और नारंगी रंग का होता है। ओपल का अर्थ उपल और संस्कृत में ओपला कहते है। ओपल रत्न(ओपल) को ज्योतिष्य शास्त्रों के अनुसार शुक्र ग्रह के लिए पहना जाता है। ओपल रत्न(ओपल) को पहनाने से बहुत सारे लाभ मिलते हैं। अगर किसी जातक का जन्म कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर है, या उनका बुरा प्रभाव पड़ता है, तो उस जातक को ओपल रत्ना धरण करना चाहिए। यह इसे काफी मजबूत कर देता है। इसके साथ ही ओपल रत्न(ओपल) धारण करने से सुख समृद्धि, शारीरिक कल्याण, सामाजिक स्थिति में सुधार लाना, मानसिक स्थिति में सुधार लाना हो तो इन कार्यों के लिए ओपल रत्न(ओपल) बहुत ही शुभ माना जाता है। साथ ही ओपल रत्न धारण करने से जातकों का वैवाहिक जीवन बहुत ही सुखद होता है। इसके साथ-साथ ओपन रत्न का उपयोग सफ़लता पाने के लिए किया जाता है और सफ़लता मिलता भी है।

ओपल रत्न किसे धारण करना चाहिए-

इसे भी पढ़ें:- वैजन्ती  माला के लाभ

ओपल किसे पहनना चाहिए, opal kise pahanna chahiye

उत्तर- भारत के ज्योतिष और शास्त्रों के अनुसार ओपल रत्न(ओपल) को अगर तुला राशि और बृशक राशि के जातक धारण करते हैं, तो उनके लिए यह बहुत ही उत्तम और शुभ माना जाता है। पश्चिम ज्योतिष में तुला राशि को जन्म स्टोन के रूप में धारण करते हैं। इस रत्न(ओपल) को धारण करने से उनकी की गई सिफारिशों पूरी हो जाती है। इसके साथ ही मकर राशि के, कुंभ राशि के, मिथुन राशि के और कन्या राशि के जातक भी इसे पहन सकते हैं। इन जातकों को भी बहुत ही अधिक लाभ प्राप्त होते हैं। साथ ही साथ इससे विघ्न बाधाएं और गंभीर समस्या दूर होती है। ज्योतिष के अनुसार ओपल रत्न(ओपल)  शुक्र ग्रह के प्रभाव को बढ़ाने के लिए काफी उपयोगी माना जाता है।

जिस जातक की कुंडली में तुला लग्न हो या जन्म कुंडली ग्रहों को मजबूत करने के लिए ओपल रत्न(ओपल)  को धारण किया जाता है। ग्रह के साथ साथ अगर जातक की कुंडली में कुछ अशुभ है। तो ओपल रत्न पहनने की सलाह दी जाती है। इसे पहनने से उनकी कुंडली की हर दोष खत्म हो जाती है। साथ ही साथ उन्हें अधिक लाभ मिलता है। इस रत्न को शुक्र के ग्रह दोष दशा महादशा को दूर करने के लिए भी पहना जाता है। शुक्र के सातवें, नौवें और दसवें भाव में ओपल को पहना जाता है। ओपल रत्न को बहुत ही शुभ माना जाता है।

ओपल रत्न धारण करने से मिलने वाला लाभ कुछ इस प्रकार हैं –

इसे भी पढ़े:- पीला हकीक के लाभ

ओपल किसे पहनना चाहिए, opal kise pahanna chahiye।

1.ओपल रत्न(ओपल) धारण करने से जातकों को शक्ति बुद्धि और सौंदर्य मिलता है। ओपल रत्न(ओपल)  धारण करने से व्यक्ति का आकर्षक शक्ति बढ़ती है। इसके साथ-साथ यह रत्न(ओपल) मानसिक वृद्धि को बढ़ाता है, और मानसिक तनाव को दूर करता है। इसके साथ साथ जो जातक बहुत ही अधिक निराशा महसूस करते हैं। किसी भी काम को लेकर, जब उनका काम पुरा ना हो तो वह  पहनने से उनके अंदर सकारात्म ऊर्जा आती है, और इसके साथ ही साथ नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाती है। ओपल रत्न पहनने से जातकों का मनोबल भी बढ़ता है।

जिन जातकों का मन शांत नहीं रहता है, तो उन जातकों को ओपल रत्न(ओपल) अवश्य ही धारण करना चाहिए। इससे उनके मन को शांति मिलती है, और उनका मन काफी शांत हो जाता है। ओपल रत्न धारण करने जातकों को मान सम्मान, सुख सुविधाएं और इसके साथ साथ उन्हें हर कामों में सफलता दिलाता है। ओपल रत्न(ओपल)  को अगर कोई विद्यार्थी धारण करते हैं। तो इससे उनको पढ़ने में बहुत ही अधिक महत्व मदद करता है, जिन विद्यार्थियों का पढ़ने में मन नहीं लगता जिनका मन एकत्रित नहीं हो पाता है। उन विद्यार्थियों के यह रत्न(ओपल)  पहनना बहुत ही आवश्यक है। इसके साथ-साथ उनके मन को एकत्रित भी करता है। अगर कोई व्यक्ति बिजनेसमैन है और उनका बिजनस सही नहीं चलता हैं। उनका बिजनस में हर वक्त नुकसान ही होता है।

ओपल किसे पहनना चाहिए, opal kise pahanna chahiye

इसे भी पढ़ें:- जमुनिया रत्न कब पहन

वह अपने बिज़नेस को बहुत ही अच्छी तरह से चलाते हैं, पर फिर भी उनका बिजनेस में मुनाफा नहीं होता है, तो इन जातकों को ओपल रत्न(ओपल) पहनना चाहिए। इससे उन्हें काफी फायदा होता है, और यह रत्न इस चीज़ के लिए काफी शुभ माना जाता है। अगर किसी व्यक्ति का विवाह नहीं हो रहा है, तो उन लोगों को भी ओपन रत्न पहनने की सलाह दी जाती है। इससे उनकी शादी में कोई भी रूकावट नहीं आती है, और उनका शादी बहुत ही जल्दी लग जाता है, और उनकी शादी संपन्न हो जाता है, और इनके जीवन की विघ्न बाधाएं दूर हो जाती हैं। इसके साथ-साथ उनका जीवन भी बहुत ही सुखमय होता है। उनके जीवन में काफी खुशियां आ जाती है।

 

Leave a Reply