सफेद हीरा के फायदे – Safed Hira Ke Fayde

सफेद हीरा के फायदे – Safed Hira Ke Fayde

 

सफेद हीरा के फायदे – Safed Hira Ke

 Fayde

1.शुक्र ग्रह का प्रतिनिधित्व करने वाला हीरा रत्न (heera ratna ke labh) देखने में बहुत ही खूबसूरत होता है, शुक्र का रत्न हीरा धारण करने से उपयोगकर्ता के सौंदर्य में वृद्धि होता है।

2. शुक्र ग्रह कलात्मक गुणों के स्वामी होते हैं, हीरा रत्न (heera ratna ke labh in hindi) जिसके द्वारा धारण किया जाता है, उसकी कलात्मक गुणों में काफी उत्कृष्टता देखने को मिलती हैl कलात्मक क्षेत्र जैसे- रंगमंच, लेखन ,चित्रकारी, काव्य रचना आदि जैसी चीजों में जातक को अद्वितीय निपुणता प्रदान करता है।

3. हीरा रत्न (heera ratna pahanne ke fayde) को धारण करने से कार्य में आने वाली किसी भी प्रकार की अर्चन दूर होती हैl हीरा रत्न दुर्गति को दूर कर प्रगति का मार्ग को प्रशस्त करता है।

4. कई बार ऐसा देखा गया है, कि जातक सभी चीजों से परिपूर्ण होता है, किंतु फिर भी उसके विवाह में विघ्न बाधाएं उत्पन्न होती है, जिसकी वजह से विवाह संपन्न नहीं हो पाता है, या विवाह की उम्र निकली जाती है, किंतु योग ही नहीं जलता या फिर सुयोग्य वर या सुयोग्य वधू नहीं मिलती है, जिसकी वजह से विवाह में अड़चन उत्पन्न होने लगता हैl यदि ऐसी स्थिति किसी भी व्यक्ति के द्वारा हीरा रत्न (Safed Hira Ke Fayde) धारण किया जाए तो उसका विवाह जल्द ही संपन्न होने की संभावना बढ़ जाती हैl बिना किसी विघ्न आदि के विवाह संपन्न होता है, तथा जातकों के मन युक्त वर वधु की प्राप्ति होती है।

इसे भी पढ़ें:- गोमेद रत्न पहनने की विधि 

5. ऐसे लोग जिन्हें संतान का सुख नहीं प्राप्त हो रहा है, तथा संतान प्राप्ति होने के लिए अनेक प्रकार की परेशानियां झेलनी पड़ रही हैl ऐसे में यह रखना बहुत कारगर सिद्ध हो सकता हैl हीरा रत्न (Safed heera ratna pahanne ke fayde) को धारण करने से संतान पक्ष से संबंधित विभिन्न प्रकार की परेशानियों का समाधान होता है, तथा संतान सुख की प्राप्ति होती है।

6. कई बार ऐसा भी देखा गया है, कि खराब शुक्र की दशा या अशुभ शुक्र के द्वारा कई प्रकार के दुर्गुण कई विघ्न बाधाएं क्लेश आदि दांपत्य जीवन में दिया जाता है, जिसकी वजह से दांपत्य जीवन से सारी खुशियां खत्म होने लगती हैं lलोगों में लड़ाई झगड़े असंतोष की भावना बहुत अधिक बढ़ जाती है।

जीवनसाथी के लड़ाई का प्रभाव केवल घर तक ही नहीं बल्कि घर के परिवार के लोगों पर भी गहरा प्रभाव डालती हैl इसके साथ साथ दंपतियों के बच्चों पर भी इसका बहुत बुरा असर पड़ता है lकई बार स्थितियां इतनी अधिक विकृत रूप ले लेती है, कि विवाहित जीवन पूरी तरह से दूषित हो जाता है, परिस्थितियां दिनोंदिन बिगड़ती चली जाती है।

इसे भी पढ़ें:- अमेरिकन डायमंड क्या है?

इसके साथ साथ पति पत्नी के रिश्ते भी बहुत अधिक बिगड़ते हैं, तथा बच्चों पर तो गहरा प्रभाव पड़ता ही है lआगे जाकर कई बार तलाक जैसी स्थिति उत्पन्न हो जाती है, कभी-कभी रिश्ता टूट भी जाता है, ऐसी स्थितियों से बचने के लिए हीरा रत्न सबसे उपयुक्त माना जाता हैl दांपत्य जीवन में सुधार हेतु ही हीरा रत्न को धारण किया जाता हैl हीरा रत्न (hira ratna dharan ke labh aur fayde) को धारण करने से जीवन साथी अच्छी सामंजस्य बनते हैं, तथा वैचारिक मतभेद भी बहुत कम होता है, जिससे घर में कलह कष्ट की जगह सुकून शांति ले लेता है।

दंपत्ति अपने बच्चों के प्रति भी पूरी निष्ठा भाव से लालन पालन करते हैं, तथा उन्हें किसी भी प्रकार का भावनात्मक आघात देने से बचते हैंl हीरा रत्न (Safed hira pahanne se kya labh hota hai) फिर से दांपत्य जीवन में हंसी खुशहाली स्थापित करने में पूरी तरह से सक्षम होता है, तथा दूषित शुक्र को यह ठीक करता है, तथा शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत बनाता है, जिससे जातक को भलीभांति प्रकार से लाभ प्राप्त होता हैl यह उपयोगकर्ता को खुशहाल दांपत्य जीवन प्रदान करता है।

7. शुक्र ग्रह का संबंध माता लक्ष्मी से होता हैl हीरा रत्न (hira ratna pahanne se kya hota hai) धारण करने से आर्थिक स्थिति सुधरती है lयदि कोई भी व्यक्ति किसी भी आर्थिक परेशानी से जूझ रहा है, तो ऐसे में हीरा रत्न उसके लिए वरदान से कम नहीं हैl शुक्र ग्रह के खराब प्रभाव के कारण कई बार ऐसा देखा गया है, कि घर परिवार में दरिद्रता का वास हो जाता है, जिससे धन हानि अधिक होने लगती है, धन के अधिक व्यय आर्थिक स्थिति को दिनोंदिन और अधिक दुर्गम बना देती है, कई बार तो जातक अत्यधिक कर्ज में डूब जाता है, कर्जे का भार लगातार बढ़ते जाता है।

इसे भी पढ़ें:- स्फटिक माला के 10 चमत्कारी फायदे 

जिसकी वजह से उसकी मानसिक चिंताएं भी बढ़ती चली जाती हैl आय का कोई अच्छा स्रोत नहीं होने की वजह से आर्थिक स्थिति पूरी डामाडोल हो जाती है, ऐसे में हीरा रत्न (hira ratna pahanne ke lab  धारण करने से आर्थिक विडंबनाओं को यह दूर करता है, तथा आर्थिक परेशानियां भी इसे धारण करने से दूर होती है, दरिद्रता का नाश होता है, क्योंकि स्वयं मा लक्ष्मी का हाथ जातक के सिर पर रहता है, जिससे हानि भी लाभ में बदल जाती है, आय के स्रोत दीर्घकालीन बनते हैं, जिससे धन संचय के भी उसे ढेरों अवसर प्राप्त होते हैंl

8. विभिन्न प्रकार के भौतिक सुख संसाधनों को प्राप्त करने में हीरा रत्न (hira ratna benefits in hindi) बहुत मदद करता है, मां लक्ष्मी की कृपा से जातक के जीवन में शायद ही ऐसा कोई भौतिक सुख हो जिससे वह वंचित रह जाता है, अन्यथा वह भौतिक सुख संसाधनों का खूब आनंद उठाता है।

9. महिला वर्ग को खास करके हीरा (hira ratna pahanne ke labh aur fayde) अवश्य धारण करना चाहिए क्योंकि स्त्री तत्व का प्रतिनिधित्व शुक्र ग्रह के द्वारा किया जाता है, जिससे उनकी कार्यशैली ,उनकी क्षमता में विविध प्रकार से हीरा रत्न लाभ पहुंचाता हैl

10. अचानक धन लाभ के भी योग शुक्र ग्रह की मजबूती से प्राप्त होता है।
11. यह जातक को ऐसो आराम की चीजों को प्राप्त करने में मदद करता है, विभिन्न प्रकार के सांसारिक संसाधनों से परिपूर्ण बनाता है।

इसे भी पढ़ें:- लाजवर्त स्टोन के फायदे 

12.हीरा रत्न (Safed heera dharan karne ke fayde) धारण करने से शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत होती है, जिससे उपयोगकर्ता को यह यश, कीर्ति प्रदान करता है। सुख, संपत्ति, ऐश्वर्या का कारक भी शुक्र ग्रह है, अतः इसे धारण करने से इन सभी चीजों की प्राप्ति जातकों को होती हैl

13. हीरा रत्न (hira ratna ke fayde) केवल शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत नहीं बनाता अपितु शनि ग्रह की भी विभिन्न प्रकार के दुष्प्रभाव को भी दूर करने की क्षमता रखता हैl भाग्य विधाता शनि ग्रह की कृपा प्राप्त करने में भी हीरा रत्न जातकों की बहुत मदद करता है lइसके साथ-साथ उनके भाग्य को भी जगाता हैl उनके भाग्य को भी यह प्रबल बनाता है, जिससे उनके द्वारा किए जा रहे कठिन मेहनत का फल उन्हें जल्द से जल्द प्राप्त हो सकेl

यदि आप भी अभिमंत्रित किया हुआ सफेद हीरा प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र में इस नंबर पर संपर्क करें  (Delevery Charges free)  Call and WhatsApp on- 7567233021

 

Leave a Reply