लक्ष्मी यंत्र के फायदे, Laxmi Yantra Ke Fayde

लक्ष्मी यंत्र के फायदे, Laxmi Yantra Ke Fayde

लक्ष्मी यंत्र के फायदे, Laxmi Yantra Ke Fayde

 

लक्ष्मी यंत्र के पूजा( लक्ष्मी यंत्र)अर्चना करने से कई अविश्वसनीय फायदे प्राप्त होते हैं।वैदिक साहित्य में इसकी पूजा करना बहुत ही प्रभावशाली मानी गई है।माता लक्ष्मी( लक्ष्मी यंत्र)की शक्तियां इस यंत्र में समाहित मानी जाती है ।ऐसे में जहां भी यह लक्ष्मी यंत्र ( लक्ष्मी यंत्र)  स्थापित रहता है।वहां सदैव सुख ,संपत्ति, सौभाग्य ,ऐश्वर्य ,कीर्ति आदि जैसी चीजों में वृद्धि होती रहती है।मनुष्य के सभी कष्टों का निवारण करने के लिए इस यंत्र का निर्माण किया गया तथा आर्थिक वर्चस्व की प्राप्ति के लिए लक्ष्मी यंत्र का प्रयोग किया जाता है।नियमित माता लक्ष्मी( लक्ष्मी यंत्र) के की पूजा अर्चना करने से कई शुभ फलों की प्राप्ति होती है।मनुष्य का जीवन धन्य हो जाता है ।माता अपने भक्तों को अपार शक्ति अपार सिद्धियां अपार धन प्रदान करती हैं ।

लक्ष्मी यंत्र के फायदे, Laxmi Yantra Ke Fayde

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

इनके बिना जीवन में कोई भी आनंद का भाव प्राप्त नहीं कर सकता है।सृष्टि में भौतिक सुखों को प्राप्त करने के लिए तथा सांसारिक सुखों के विविध आयामों को सुख पूर्वक भोगने के लिए माता का आशीर्वाद बहुत आवश्यक है।उनके आशीर्वाद के बिना कोई भी व्यक्ति सांसारिक वस्तुओं का भोग नहीं प्राप्त कर सकता है। सांसारिक वस्तुओं का सुख नहीं ले सकता है ।जब तक माता की कृपा ना हो तब तक व्यक्ति का जीवन विभिन्न प्रकार के अभाव से ही गुजरता रहता है ।कभी उसे आर्थिक तंगी लगी रहती है ।तो कभी उसे किसी खास सामान की कमी महसूस होती रहती है ।कभी उसके पास पर्याप्त धन नहीं होता कि वह अपने भोजन आदि जैसी प्राथमिक चीजों की भी पूर्ति उपयुक्त रूप से कर सके। ऐसे में माता लक्ष्मी( लक्ष्मी यंत्र) के शरण में जाने से उसके सभी कष्ट उसके सभी चिंताएं समाप्त होने लगती हैं। समस्त पाप एवं बाधाएं खत्म होने लगती है ।माता लक्ष्मी( लक्ष्मी यंत्र)का यंत्र जहां भी रहता है ।

वहां प्रसन्नता एवं खुशियां दौड़ी चली आती है।वहां का वातावरण सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहता हैl जिससे उपयोगकर्ता को कई अलौकिक वस्तुओं के भी दर्शन होते हैं ।कई सकारात्मक पारलौकिक शक्तियों का भी अनुभव प्राप्त होता है। जिससे मन मस्तिष्क से व्यक्ति फूले नहीं समाता है ।वह मानसिक रूप से बहुत ही स्वयं को आनंदित पाता है ।उसे शांति की प्राप्ति होती है।उसके चारों ओर का वातावरण सदैव अनुकूल ऊर्जा से भरा रहता है।

लक्ष्मी यंत्र के फायदे-

लक्ष्मी यंत्र के फायदे, Laxmi Yantra Ke Fayde

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम 

1)• ऐसे लोग जो घोर विपत्तियों से घिरे हुए हैं ।उनके जीवन में निधि से संबंधित कई घोर समस्याएं चल रही है ।तरह -तरह के आकस्मिक घटने वाली नकारात्मक अप्रत्याशित घटनाओं से उन्हें धन की हानि जैसी समस्या से गुजर ना पड़ रहा है।तो ऐसी स्थिति में उन्हें लक्ष्मी ( लक्ष्मी यंत्र)को लाकर अपने मंदिर में स्थापित करना चाहिए तथा ब्रह्म मुहूर्त में उठकर स्नानादि से निवृत्त होकर एवं शुद्ध होने के बाद प्रतिदिन माता लक्ष्मी( लक्ष्मी यंत्र) का एकाक्षरी मंत्र का जाप लक्ष्मी( लक्ष्मी यंत्र) मुद्रा लगाकर अवश्य करना चाहिए ।इससे आप देखेंगे कि इस लक्ष्मी यंत्र( लक्ष्मी यंत्र)की शक्तियां जागृत होने लगेगी तथा धन से संबंधित जितनी भी समस्याएं होंगी।जल्द ही उन सभी का नाश होने लगेगा ।

समस्त प्रकार की धन का क्षरण करने वाली स्थितियों का निराकरण होना शुरू होने लगेगा।व्यक्ति को कभी भी रंक की स्थिति से गुजरना नहीं पड़ता है ।इसके साथ -1 कृपा भी जातक के ऊपर सदैव बनी रहती है और जहां मां नारायणी रहती है वहां स्वयं नारायण भी निवास करते हैं।जिससे उपयोगकर्ता के जीवन में सभी तरह की मनोकामनाएं भी पूर्ण होती है ।इस चमत्कारिक यंत्र ( लक्ष्मी यंत्र) प्रभाव से व्यक्ति के कई अधूरी इच्छित कार्य भी पूर्ण होने लगते हैं ।जहां स्वयं पितांबर निवास करते हो। ऐसे स्थल पर दुख, कष्ट, रोग, शोक जैसी चीजें जल्दी प्रवेश नहीं करती है तथा व्यक्ति का जीवन भगवान नारायण एवं माता नारायणी के चरणों में आकर सफल हो जाता है।

लक्ष्मी यंत्र के फायदे, Laxmi Yantra Ke Fayde

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

2)• लक्ष्मी यंत्र( लक्ष्मी यंत्र)जहां भी रहता है।वहां आर्थिक संकट कभी भी उत्पन्न नहीं होते हैं।यह सभी तरह के आर्थिक संकटों से सुरक्षा प्रदान करने के लिए बहुत ही चमत्कारी माना जाता है l।से लोग जिनका धन किसी खास जगह में फंस चुका है।जहां से उन्हें वापस धन प्राप्त होने की संभावना नजर नहीं आ रही है या आपकी स्थिति कर्ज की भारी संकट से घिरी हुई है ।तो ऐसी स्थिति में आपको लक्ष्मी यंत्र का पूजन अर्चन बहुत ही विधिवत रूप से करना चाहिए ।यदि आप विधिवत रूप से इस यंत्र की पूजा( लक्ष्मी यंत्र) अर्चना करते हैं ।तो आप देखेंगे कि इसके दिव्य प्रभाव से सभी तरह के आर्थिक संकट दूर हो रहे हैं तथा प्रत्येक पद पर आपको आर्थिक सुरक्षा की अनुभूति प्राप्त हो रही है।कर्ज की समस्या से निदान दिलाने में भी यह बहुत ही चमत्कारी माना जाता है।

इसकी पूजा अर्चना करने से नए-नए आय के स्रोत बनने लगते हैं ।नए-नए धन प्राप्ति के योग एवं मार्ग को यह यंत्र प्रशस्त करता है ।जिस भी जातक के घर में इस यंत्र का प्रतिरूप रहता है ।हां कभी भी किसी भी तरह की कमी नहीं रहती है ।उस घर में निवास करने वाले सभी लोगों पर माता लक्ष्मी( लक्ष्मी यंत्र)की कृपा सदैव बनी रहती है ।इस दिव्य लक्ष्मी यंत्र( लक्ष्मी यंत्र)के प्रतिरूप को आप अपने तिजोरी में या अपने दुकान में भी रख सकते हैं या आप अपने पूजा स्थल में भी रखकर प्रतिदिन माता लक्ष्मी( लक्ष्मी यंत्र)के मंत्रों का जाप भी कर सकते हैं। इससे आपके जीवन में यदि समस्याएं आएंगी भी तो भी वह ज्यादा दिन तक आपको अपने चपेट में नहीं ले पाएंगे।यह जीवन के प्रत्येक क्षण में आप को सुरक्षा का भाव प्रदान करता रहेगा।

लक्ष्मी यंत्र के फायदे, Laxmi Yantra Ke Fayde

इसे भी पढ़ें :- सांप की केंचुली क्या है, इसके फायदे, लाभकारी टोटके और कहां से खरीदें ?

3)• लक्ष्मी यंत्र( लक्ष्मी यंत्र)मंत्रों का भौतिक स्वरूप को निरूपित करने वाला माना जाता है ।इसमें बहुत से दिव्य मंत्र जो माता लक्ष्मी( लक्ष्मी यंत्र)से संबंधित होते हैं ।उन सभी मंत्रों की संरचना की स्तुति करते हुए इस दिव्य यंत्र की रचना की गई है ।जिसमें कुछ खास आकृतियां बिंदु रेखाएं होते हैं।यही कारण है कि यह सबसे अधिक पवित्र एवं शक्तिशाली यंत्र के रूप में जाना जाता है तथा धन की कामना के साथ साथिया विभिन्न प्रकार की सिद्धियों को प्राप्त करने के लिए भी पर्याप्त माना जाता है। महालक्ष्मी( लक्ष्मी यंत्र) का यंत्र जहां भी स्थापित रहता है।उस जगह पर सदा संपन्नता बनी रहती है ।

उस जगह पर सदा ही ब्रह्मांड की सकारात्मक शक्तियां विचरण करते रहती है।बाहर निवास करने वाले व्यक्तियों के मन में सात्विकता का भाव बना रहता है।अच्छे विचारों का संचरण होता रहता है।उनका जीवन जटिल तनावपूर्ण परिस्थितियों से मुक्त रहता है ।माता की आराधना से व्यक्ति का व्यवहार भी सौम्य पूर्ण एवं विनम्रता पूर्ण होता है जिससे उसके संबंध विभिन्न प्रकार के लोगों से भी मधुर्य रहते हैं।

 

मित्रों यदि आप अभिमंत्रित laxmi Yantra प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से अभिमंत्रित मात्र -500 रुपिया मिल जाएगा, लैब सर्टिफिकेट और गारंटी कार्ड साथ में दिया जाएगा साथ ही साथ मुफ्त में अभिमंत्रित भी करके दिया जाएगा – Call and Whatsapp -7567233021

Leave a Reply