पन्ना रत्न पहनने के फायदे – Panna ratna ke fayde in hindi

पन्ना रत्न पहनने के फायदे – Panna ratna ke fayde in hindi

पन्ना रत्न पहनने के फायदे – panna ratna ke fayde in hindi

 

पन्ना रत्न पहनने के फायदे (panna ratna ke fayde in hindi) क्या-क्या हो सकते हैं तथा इसके क्या-क्या प्रभाव वास्तविक जीवन पर या आगामी भविष्य पर हो सकता है ?? हम यह जानने का प्रयास करेंगे –

 

प्राचीन काल से ही हमारे पूर्वजों के द्वारा रत्नों का उपयोग किया जाता रहा है विभिन्न प्रकार के आभूषणों ,साज – सज्जा आदि के चीजों में इसका प्रयोग किया जाता रहा है ज्योतिष विद्या में नौ ग्रहों से संबंधित विभिन्न प्रकार की जानकारियां दी गई है तथा इन्हीं के प्रभाव हमारे जीवन पर कैसे होंगे ??

इसे भी पढ़ें :- शनि ग्रह क्या है और शनि की महादशा, ढैया और साढ़ेसाती से कैसे बचें ?

इसे भी पढ़ें :- शाही का कांटा क्या है ? इसका प्रयोग और कहां से खरीदें ?

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम 

सकारात्मक प्रभाव होंगे अथवा नकारात्मक प्रभाव होंगे तथा इससे संबंधित विभिन्न प्रकार के रत्नों का उपयोग भी बताया गया है हर एक ग्रह का अपना एक रत्न है जो उसे निरूपित करता है, उसे प्रदर्शित करता है या उसकी शक्तियों को अपने अंदर समाहित किए हुए रहता है ज्योतिष विद्या के अनुसार सप्ताह के जो दिन होते हैं।

 

पन्ना रत्न के लाभ,  पन्ना रत्न पहनने के फायदे,  पन्ना रत्न के फायदे और नुकसान,  पन्ना रत्न के बारे में बताएं,  पन्ना रत्न के चमत्कार,  पन्ना रत्न धारण करने के लाभ,  पन्ना रत्न धारण करने के फायदे,  पन्ना कितने दिन में असर करता है,  पन्ना रत्न से क्या लाभ होता है,  पन्ना कब नही पहनना चाहिए,  पन्ना पत्थर के फायदे,  पन्ना पत्थर के लाभ,  panna ratna ke fayde in hindi,  panna ratna ke labh,  panna ratna benefits in hindi,  panna ratna ke fayde,  panna ratan ke fayde,  panna ratna pahnane ke fayde,  panna stone benefits in hindi,  panna stone ke benefits in hindi,  panna stone ke labh,  panna stone ke fayde aur nuksan in hindi,  panna stone ki khasiyat,  emerald stone benefits in hindi,  panna stone benefits in hindi,  panna stone benefits in hindi language,  green panna stone benefits in hindi,  green panna stone benefits in hindi,  emerald gemstone benefits in hindi,  emerald stone ke fayde
पन्ना रत्न के फायदे

 

उन सभी का अनुसरण इन्हीं नौ ग्रहों के द्वारा होता है मुख्यतः सात ग्रहों का सबसे अधिक प्रभाव हम लोगों पर पड़ता है और यही 7 ग्रह सप्ताह के 7 दिनों को निरूपित करते हैं जैसे – रविवार का दिन जो कि सूर्य देव को समर्पित होता है और ऐसा माना जाता है कि माणिक्य रत्न इस दिन धारण किया जाता है तथा इसमें सूर्य की शक्तियां उसका स्वरूप समायोजित होती है।

 

मंगलवार का दिन जिसका प्रतिनिधित्व मंगल ग्रह के द्वारा किया जाता है जिसका राशि रत्न मूंगा होता है जो हमारे किसी कार्य करने की क्षमता को निरूपित करता है हम ऊर्जावान है या नहीं है या खुद को ऊर्जावान महसूस कर रहे हैं या नहीं है यह पूरी तरह से मंगल ग्रह पर निरूपित करता है या हमारे कार्य करने की उत्साह को बढ़ाता है।

 

 

जिसके बिना कोई कार्य करना संभव नहीं है उसी प्रकार बुधवार होता है, जिस को निरूपित पन्ना रत्न करता है इसमें बुद्ध से संबंधित विभिन्न प्रकार की पारलौकिक शक्तियां विद्यमान रहती है जो हमें पूरी तरह से रूपांतरित करने की क्षमता रखता है ज्योतिष शास्त्र में विभिन्न ग्रहों से संबंधित तथा इस रत्न से संबंधित विभिन्न प्रकार की विशेषताएं बताई गई है तथा उन विशेषताओं का लाभ हम इसे धारण करने के पश्चात प्राप्त कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

पन्ना रत्न (panna ratna wearing benefits in hindi) का वर्णन देखने में हरा होता है तथा इसके संयोजक ऊपर इसका रंग पूरी तरह से निर्भर करता है कि इसका वर्ण किस प्रकार के ग्राफिक का होगा इसका रंग मुख्यता क्रोमियम तथा वैनेडियम की मौजूदगी की वजह से हरा होता है यह एक दिव्य रत्न है जो प्रकृति ने जिसे स्वयं अपना रंग प्रदान किया है तथा अपनी असीम क्षमताओं को भी वरदान स्वरुप इसे प्रदान किया है।

 

पन्ना रत्न वास्तविकता में बहुत महंगा होता है जिसकी वजह से आम लोगों के पहुंच से बहुत दूर होता है, इस वजह से लोगों के द्वारा इसके उपरत्न भी धारण किए जाते हैं किंतु उपरत्नों का कार्य केवल कुछ ही समय तक होता है, वह अपना प्रभाव दिखाने में कुछ समय तक ही सक्षम होते हैं समय के साथ उनकी शक्तियां उनकी ऊर्जाओ का क्षरण होने लगता है, जबकि पन्ना रत्न की विशेष शक्तियां एवं गुण बहुत दिनों तक अपना प्रभाव दिखाते हैं।

 

पन्ना रत्न (panna ratna benefits in hindi) अधिक मूल्यवान होने की वजह से लोगों को इसे खरीदने के पूर्व विभिन्न मापदंडों की जांच करना आवश्यक है, बिना विभिन्न पैमाने की जांच के इस रत्न को खरीदना नहीं चाहिए अन्यथा ऐसा भी हो सकता है कि आपके द्वारा खरीदा जा रहा पन्ना रत्न की गुणवत्ता शुन्य हो और उसका मूल्य भी बहुत अधिक हो या प्राकृतिक रूप से निर्मित ना होकर वह एक कृत्रिम रूप से निर्मित पन्ना रत्न हो, इसे इन मुख्य चार पैमानों को जांचने के पश्चात खरीद सकते हैं – रंग, कटाई, पारदर्शिता, घनत्व, इसका वर्ण चमकीला होना चाहिए तथा प्राथमिक वर्ण हरा होना चाहिए इन की रंगत मुख्यता मध्य से लेकर गाढी होती है।

इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है, टोना टोटका हटाने का उपाय ?

इसे भी पड़ें :- सियार सिंगी क्या है इसके चमत्कारी टोटके और कहां मिलता है ?

पन्ना रत्न पहनने के फायदे – panna ratna ke fayde in hindi


1. पन्ना रत्न (panna ratna ke labh) धारण करने से हमारे भाग्य में वृद्धि होती है हमारे भाग्य का ताला खुल जाता हैl हमारी सोई हुई किस्मत जाग जाती है, यह हमारे सारे सफलता के मार्ग को प्रशस्त कर देता हैै।

 

2. पन्ना रत्न (panna stone ke labh) धारण करने से हमारी तार्किक क्षमता में विकास होने के साथ साथ वाकपटुता की कला में भी हमें निपुणता प्राप्त होता है।

 

3. पन्ना रत्न को धारण करने से हमारा बुध ग्रह बहुत मजबूत होता है तथा हमें अच्छे परिणाम हमारे आगामी भविष्य में देखने को मिलता है।

 

4. पन्ना रत्न को धारण करने से पठन-पाठन ,विद्या अध्ययन, अनुसंधान जैसे क्षेत्रों में अपार सफलता प्राप्त होती है।

 

5. पन्ना रत्न (panna stone ke fayde in hindi) को धारण करने से मन में स्थिरता का भाव बना रहता है तथा मन में शांति का अनुभव होता है।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

6. यह हमें विकेंद्रित होने से बचाता है जिससे किसी भी कार्य को करते वक्त हमारा पूरा ध्यान उस कार्य को पूर्ण करने में लगा हुआ रहता है हमारे कार्य कौशल की क्षमता में निखार आता है।

 

7. त्वचा से संबंधित विभिन्न रोगो में पन्ना रत्न को पहनने की सलाह दी जाती है जिससे त्वचा के दाग, धब्बे, निशान आदि से छुटकारा मिलता है तथा त्वचा में निखार आता है यह रत्न त्वचा को आकर्षक बनाने के लिए भी धारण किया जाता है।

 

8. पन्ना रत्न (panna stone pahnne ke fayde) धारण करने से रिश्तो में प्रगाढ़ प्रेम की संभावनाएं बढ़ जाती है लोगों से तालमेल अच्छा बैठता है घर परिवार के लोगों में आपसी प्रेम बहुत बढ़ता है यह रत्न लोगों से रिश्ते ठीक करने में भी बहुत मदद करता है।

इसे भी पढ़ें :- काला जादू क्या है और काला जादू कैसे सीखें ?

इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है, टोना टोटका हटाने का उपाय ? 

9. पन्ना रत्न धारण करने से किसी भी प्रकार की वाणी दोष से हमें मुक्ति मिलती है चाहे कोई व्यक्ति बुध ग्रह के दोस के वजह से हकलाता हो या उसके वाणी पर नियंत्रण न रहता हो, ऐसी परिस्थिति में यदि यह रत्न धारण किया जाए तो उसे बहुत अच्छे परिणाम देखने को मिलते हैं तथा उसकी स्थिति में बहुत सुधार होता है।

 

10. पन्ना रत्न को धारण करने से औषधीय परिणाम भी हमें प्राप्त होते हैं क्योंकि यह रत्न औषधीय गुणों से भी परिपूर्ण होता है, यह मिर्गी जैसे बीमारी ,अनिद्रा, चिरचिरापन , चिल्लाने की बीमारी, अवसाद जैसी समस्याओं में भी रामबान के समान कार्य करता है।

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

अभिमंत्रित पन्ना रत्न कहां से प्राप्त करें – 

 

मित्रों यदि आप चाहें तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से अभिमंत्रित पन्ना रत्न प्राप्त कर सकते हैं जो हमारे अभिमंत्रित मात्र – 600₹ रत्ती मिल जाएगा, लैब सर्टिफिकेट और गारंटी कार्ड साथ में दिया जाएगा, जिसे आप कहीं भी चेक करवा सकते हैं साथ ही साथ मुफ्त में हमारे पंडित जी द्वारा अभिमंत्रित भी करके दिया जाएगा (Cash on delivery available) – Call and Whatsapp – 7567233021

 

Leave a Reply