10 मुखी रुद्राक्ष के फायदे – 10 mukhi rudraksha benefits in hindi

10 मुखी रुद्राक्ष के फायदे – 10 mukhi rudraksha benefits in hindi

10 मुखी रुद्राक्ष के फायदे – 10 mukhi rudraksha benefits in hindi

10 मुखी रुद्राक्ष  सभी नौ ग्रहों की शांति के लिए भी धारण किया जा सकता है यदि कोई उक्त व्यक्ति विभिन्न ग्रहों की दशाओं से पीड़ित है तो ऐसी स्थिति में उसे 10 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए यह उसकी वर्तमान की स्थिति में बहुत ही अनुपम परिवर्तन लाने में सक्षम होता है तथा विभिन्न प्रकार के लाभ भी उसे प्राप्त होते हैं।

 

10 मुखी रुद्राक्ष में स्वयं जगत पिता लक्ष्मीनारायण की शक्तियां समाहित होती है उनके सभी रूपों का समावेशन इन 10 मुखी रुद्राक्ष में देखा जा सकता है इसे धारण करने से जातक के जीवन से धन संबंधित परेशानियां खत्म होने लगती हैं ।

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम 

 

10 mukhi rudraksh ke fayde, 10 mukhi rudraksh ke labh, 10 mukhi rudraksha benefits in hindi, 10 mukhi rudraksha kaisa hota hai, 10 मुखी रुद्राक्ष का महत्व, 10 मुखी रुद्राक्ष के फायदे, 10 मुखी रुद्राक्ष धारण के लाभ, 10 मुखी रुद्राक्ष बेनिफिट्स इन हिंदी, 10 मुखी रूद्राक्ष के लाभ, 10 मुखी रूद्राक्ष पहनने के फायदे
10 मुखी रुद्राक्ष के फायदे

 

ऐसे लोग जो धन के अभाव से सदा ग्रसित रहते हैं जिनके जीवन में माता लक्ष्मी की कमी रहती है जिनके घर दुख- दरिद्रता का वास रहता है जिनके यहां बरकत नहीं रहता है उन्हें इस 10 मुखी रुद्राक्ष (10 mukhi rudraksha benefits in hindi) को अभिमंत्रित कर पूजा के स्थल में या तिजोरी में रखना चाहिए या उसे धारण करना चाहिए इससे उनके घर में सदा सुख समृद्ध ऐश्वर्या का वास रहता है उनके जीवन में किसी भी तरह की कमी नहीं रहती है आर्थिक दृष्टिकोण से व्यक्ति बहुत ही अच्छी स्थिति में रहता है धीरे – धीरे उसके दिशा एवं दशा दोनों में अनुकूल परिवर्तन होता है।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

10 मुखी रुद्राक्ष के फायदे – 10 mukhi rudraksha benefits in hindi

 

1. ऐसे लोग जो पित्र दोष से ग्रसित है तथा उनके जीवन में विभिन्न प्रकार के अवरोधों का कारण पित्र दोष बना हुआ है उनके द्वारा किए गए प्रारब्ध का प्रभाव उनकी वर्तमान स्थिति को विकट बना रहा है तो उन्हें 10 मुखी रुद्राक्ष अवश्य धारण करना चाहिए इसके साथ ही समय-समय पर अपने पूर्वजों की पुणरावृत्ति करके अपने पूर्वजों को सम्मान देने से यह दोष पूरी तरह से समाप्त होने लगता है तथा जीवन में सुखद अनुभूतिओ की प्राप्ति होती है।

 

2. 10 मुखी रुद्राक्ष (10 mukhi rudraksh ke fayde) दसों दिशाओं से किसी भी व्यक्ति विशेष की रक्षा करता है तथा उसके ऊपर भूत -प्रेत ,काला- जादू, आत्मा, बुरी नजर जैसी चीजें पूरी तरह से निष्फल हो जाती है यह दिव्यमनका एक सुरक्षा कवच का निर्माण करता है जिसको किसी के भी द्वारा भेदना असंभव होता है।

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

 

3. ऐसे लोग जिनके मन में किसी तरह का भय व्याप्त है या अनावश्यक चीजों के प्रति अत्यधिक संवेदनशीलता के कारण उनकी मनोदशा ,मनुप्रवृत्ति बोझिल प्रतीत हो रही है तो उन्हें 10 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए इससे उन्हें जीवन के विभिन्न आयामों का आनंद प्राप्त होगा तथा उनकी सृजनात्मक शक्ति में वृद्धि होगी, व्यक्ति के विचार आचार में उत्कृष्ट प्रवीणता आएगी।

 

4. 10 मुखी रुद्राक्ष (10 mukhi rudraksh ke fayde) धारण करने से रिश्तो में उत्तम सुधार देखने को मिलते हैं तथा दंपतियों के लिए यह वरदान स्वरुप माना जाता है स्वयं माता लक्ष्मी स्वरूपा एवं भगवान लक्ष्मीनारायण का दिव्य स्वरुप के रूप में 10 मुखी रुद्राक्ष को अलंकृत किया जाता है अतः जिस भी व्यक्ति विशेष के द्वारा इसे धारण किया जाता है।

 

5. उसके व्यक्तिगत जीवन में प्रेम संबंधों की कमी नहीं रहती है उसके साथी के साथ उत्तम संबंध रहते हैं एवं प्रगाढ़ प्रेम की प्राप्ति होती है जीवन साथी के साथ उत्तम सहयोग एवं प्रवीण सामंजस्य से उसके जीवन में सुख एवं आनंद की एवं शांति की कमी नहीं रहती है यह उसे विभिन्न कार्य क्षेत्रों में भी अप्रतिम सफलता प्रदान करता है।

 

इसे भी पढ़ें :- बच्चे को नजर से बचाने के 15 जबरदस्त उपाय ? 

इसे भी पढ़ें :- सांप की केंचुली क्या है, इसके फायदे, लाभकारी टोटके और कहां से खरीदें ?

अभिमंत्रित 10 मुखी रुद्राक्ष कहां से प्राप्त करें –

मित्रों यदि आप चाहें तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से अभिमंत्रित 10 मुखी रुद्राक्ष प्राप्त कर सकते हैं जो हमारे यहां अभिमंत्रित मात्र – 4001₹ में मिल जायेगा, लैब सर्टिफिकेट और गारंटी कार्ड साथ में दिया जाएगा साथ ही साथ मुफ्त में अभिमंत्रित भी करके दिया जाएगा – Call and Whatsapp – 7567233021

Leave a Reply