10 मुखी रुद्राक्ष का मंत्र – 10 Mukhi Rudraksha Ka Mantra

10 मुखी रुद्राक्ष का मंत्र – 10 Mukhi Rudraksha Ka Mantra

 

10 मुखी रुद्राक्ष का मंत्र –

निम्नलिखित मंत्र का जाप यदि 10 मुखी रुद्राक्ष के द्वारा किया जाए तो जातक के जीवन से धन संबंधित परेशानियां तो दूर होती ही है, इसके साथ ही उसके शत्रु पक्षों का सर्वनाश होता है, तथा विविध प्रकार की चीजों में जातक को विजय की प्राप्ति होती हैl कोर्ट -कचहरी के मामले हो या जमीन जायदाद का वाद -विवाद यह हर पक्ष से व्यक्ति विशेष को विजय प्रदान करने में सक्षम होता है, इसके साथ ही अकाल मृत्यु तथा आकस्मिक दुर्घटना जैसे चीजों से भी जातक सुरक्षित रहता है।
“ॐ ह्रीं नमः”

इसे भी पढ़े:- फिरोजा रत्न के फायदे 

10 मुखी रुद्राक्ष का मंत्र –

निम्नलिखित मंत्र का जाप यदि 10 मुखी रुद्राक्ष के द्वारा किया जाए तो जातक के जीवन से धन संबंधित परेशानियां तो दूर होती ही है, इसके साथ ही उसके शत्रु पक्षों का सर्वनाश होता है, तथा विविध प्रकार की चीजों में जातक को विजय की प्राप्ति होती हैl कोर्ट -कचहरी के मामले हो या जमीन जायदाद का वाद -विवाद यह हर पक्ष से व्यक्ति विशेष को विजय प्रदान करने में सक्षम होता है, इसके साथ ही अकाल मृत्यु तथा आकस्मिक दुर्घटना जैसे चीजों से भी जातक सुरक्षित रहता है।
“ॐ ह्रीं नमः”

श्री हरि विष्णु लक्ष्मीनारायण ने जगत की रक्षा के लिए सृष्टि एवं ब्रह्मांड की रक्षा के लिए अनंत बार कई प्रयोजनों के द्वारा इस धरा पर जन्म लिया है lउनके विभिन्न 10 अवतारों की शक्तियां इस दिव्य रुद्राक्ष में समाहित होती है lउनका मत्स्य अवतार हो या कूर्म अवतार वराह अवतार हो या भगवान नरसिंह का अवतार वामन अवतार हो या श्री राम अवतार या श्री कृष्ण अवतार या परशुराम अवतार या बुद्ध अवतार या कल्कि अवतार सभी स्वरूपों का यह काम की स्वरूप 10 मुखी रुद्राक्ष में माना जाता हैl विश्व के पालनहार जगतपिता आशीर्वाद के स्वरूप में मानव को यह विभिन्न इच्छाओं की पूर्ति के लिए जन कल्याण के लिए यह रत्न रूपी मनका- 10 मुखी रुद्राक्ष प्राप्त हुआ है, जिनमें संपूर्ण लोक संपूर्ण ब्रह्मांड संपूर्ण सृष्टि विद्यमान है, ऐसे श्री कृष्ण की शक्तियां 10 मुखी रुद्राक्ष में विदित है।

इसे भी पढ़े:- रुद्राक्ष क्या है, रुद्राक्ष के प्रकार उनके शक्तिशाली फायदे और धारण करने की श्रेष्ठ विधि 

10 मुखी रुद्राक्ष सभी नौ ग्रहों को शांत करने की क्षमता रखता हैl यह विभिन्न प्रकार के ग्रह को ऊर्जा प्रदान करता है, जिससे विशिष्ट ग्रह बलिष्ठ होता है, तथा अनेक प्रकार के लाभ उक्त व्यक्ति को प्रदान करता है, जिसके द्वारा यह दिव्य मनका धारण किया जाता है।

तंत्र साधना से जुड़े हुए लोगों के लिए भी 10 मुखी रुद्राक्ष बहुत ही उत्तम माना जाता हैl इससे उन्हें विभिन्न प्रकार के मंत्र सिद्धि करने में सहायता मिलती है, क्योंकि 10 मुखी रुद्राक्ष की ऊर्जा स्पंदन बहुत अधिक होती है, जिसके कारण इसके माध्यम से जाप किया गया, किसी भी तरह का मंत्र बहुत जल्द सिद्ध हो जाता है, तथा अध्यात्म से जुड़े हुए लोगों के लिए यह विभिन्न आयामों में उत्तम सफलता प्राप्त करने में मदद करता हैl इसमें उत्कृष्टता आती हैl उनके दृष्टिकोण में बदलाव देखने को मिलता है, तथा ऐसी गतिविधियों में पड़ीपूर्णता प्राप्त करते हैं, जो अध्यात्म से जुड़े चरणों में अप्रतिम सफलता प्रदान करते हैं, इसके साथ ही उनके मन मस्तिष्क भावनाओं विचारों पर पूरी तरह से नियंत्रण हासिल करने में भी यह मन का बहुत ही लाभप्रद सिद्ध होता है।

10 मुखी रुद्राक्ष यदि किसी व्यक्ति विशेष के द्वारा धारण किया जाता है, तो उस से निम्नलिखित लाभ प्राप्त होते हैं-

1. 10 मुखी रुद्राक्ष व्यक्ति को कुशल प्रशासक बनने में बहुत मदद करता है, तथा विभिन्न प्रकार के अनिष्ट प्रभाव को दूर करने की क्षमता रखता है, उसकी नेतृत्व क्षमता उसे सफलता के सर्वोत्तम शिखर तक ले जाने में मदद करती है।

 

2.ग्रहों की दिशा जब बदलती है, तब मानवीय प्रवृत्ति भी उत्तम एवं दृष्ट होने लगती है lयदि किसी व्यक्ति के ग्रह बलिष्ठ होते हैं, तब उसे उत्तम प्रभाव देखने को मिलता है, जबकि यदि किसी व्यक्ति के जन्म पत्रिका के अनुसार उसके ग्रह अदृष्टा वस्था में है, तो जातक के व्यवहार एवं आचरण में विधर्मी प्रवृत्ति समाहित होने लगती है, जिसके कारण नैतिकता का पतन बहुत बड़े स्तर पर होने लगता है, व्यक्ति ना चाहते हुए भी अधर्म के मार्ग को चुन लेता है, तथा उसी और गमन करने लगता है।

उसके विचारों में पतन की शुरुआत होने लगती है, उसका कायाकल्प एक नकारात्मक प्रवृत्ति वाले व्यक्ति के रूप में होने लगता है, जिसके कारण उसे अनेक प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है, ऐसी परिस्थिति से यदि कोई व्यक्ति विशेष गुजर रहा है, किसी व्यक्ति के द्वारा ऐसी प्रवृत्ति देखी जा रही है, तो उसे 10 मुखी रुद्राक्ष अवश्य धारण करना चाहिए, इससे उसके ग्रहों की स्थिति तो मजबूत होगी ही इसके साथ-साथ उसके कायाकल्प में जो नकारात्मक चीजें विद्यमान हो गई है lउन सभी की शुद्धि होनी शुरू हो जाती है, बहुत जल्द ग्रहों के उत्तम प्रभाव से उसके जीवन में प्रवीण बदलाव देखने को मिलते हैं।

3. 10 मुखी रुद्राक्ष धारण करने से किसी भी प्रकार की अनायास प्रतिकूल घटने वाली घटनाओं में कमी आती है, व्यक्ति विशेष अकाल मृत्यु जैसे श्राप से मुक्त रहता हैl विभिन्न प्रकार की भय से भी वह मुक्त रहता है, उक्त व्यक्ति की आयु लंबी होती है।

4. ऐसे लोग जिनके जीवन में बहुत ही अजीब नकारात्मक रहस्यमई घटनाएं घट रही है, तथा भूत प्रेत जैसी व्याधि से ग्रसित हैl ऊपरी बाधाओं के कारण उनके जीवन में कई अवरोध उत्पन्न हो रहे हैंl असफलताओं की सूची लंबी होती चली जा रही है, किंतु सफलता का मुख भी नहीं देख रहे हैं lतंत्र -मंत्र जैसी क्रियाओं से ग्रसित है, या शाकिनी डाकिनी जैसे चीजों से ग्रसित हैl उन्हें 10 मुखी रुद्राक्ष अवश्य धारण करना चाहिए lयह ऊपरी बाधाओं जैसी समस्याओं में बहुत ही उत्तम रूप से कार्य करता है lयह व्यक्ति को संरक्षण प्रदान करता है, जिससे व्यक्ति विशेष को किसी भी तरह की नकारात्मक शक्तियां प्रभावित नहीं कर पाती है, उसका बाल भी बांका नहीं कर पाते हैं, इसके साथ ही उनके द्वारा दिए गए किसी भी तरह के दुराचार को भी यह पूरी तरह से नष्ट कर देती हैl यह उनके द्वारा उत्पन्न किए गए नकारात्मक चीजों को पूरी तरह से निकल कर देती है, तथा व्यक्ति विशेष का जीवन सुख एवं शांति से परिपूर्ण होता है।

5. ऐसे लोग जिनके घर परिवार में सुख शांति की कमी हैl कलह, झगड़ा -झंझट अधिक रहता है lहर काम बनते बनते बिगड़ जाते हैं lशत्रु बिना बात के परेशान करते हैं, सेहत भी ठीक नहीं रहती है तथा मान सम्मान की भी कमी रहती है, तो इसका तात्पर्य है, वे कोई बहुत ही दृष्ट ग्रहों की चपेट में है, जिसके कारण यह सारी चीजें उत्पन्न हो रही है, ऐसे में 10 मुखी रुद्राक्ष अवश्य धारण करना चाहिए, इससे उनके मानसिक तनाव में कमी आती है, तथा घर परिवार में सुख शांति की प्राप्ति होती है lआर्थिक नुकसान कम होता है, तथा स्वयं को लेकर दृष्टिकोण में सकारात्मक बदलाव आता है, जिससे व्यक्ति विशेष आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहता है, तथा विभिन्न पक्षों में उत्तम प्रदर्शन करता है, एवं मान सम्मान की प्राप्ति होती हैl पद प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होती है, कार्यक्षेत्र हो या पेशेवर जीवन हर तरफ से उसे लाभों की प्राप्ति होती है।

6. स्वास्थ्य से संबंधित विभिन्न प्रकार की समस्याओं में भी यह लाभप्रद होता हैl मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियां हो या शारीरिक परेशानियां यह सभी में उत्तम लाभ प्रदान करता है।

मित्रो यदि आप भी अभिमंत्रित किया हुआ 10 मुखी रुद्राक्ष प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे नवदुर्गा ज्योतिष केंद्र से पंडित जी द्वारा अभिमंत्रित किया हुआ 10 मुखी रुद्राक्ष मात्र – 4000₹ में मिल जायेगा जिसका आपको लैब सर्टिफिकेट और गारंटी के साथ में दिया जायेगा (Delevery Charges free) Call and WhatsApp on- 7567233021

 

Leave a Reply